Pakistan: पाकिस्तान मूल की स्पेनिश बहनों का चाचा ने किया कत्ल, पतियों को नहीं ले जा रही थीं विदेश
Advertisement

Pakistan: पाकिस्तान मूल की स्पेनिश बहनों का चाचा ने किया कत्ल, पतियों को नहीं ले जा रही थीं विदेश

Uncle Kills Spanish Sisters: पाकिस्तान में बढ़ते अपराध के मामले (Crime Cases) वाकई में चिंता का कारण हैं. ऐसे में पतियों को विदेश नहीं ले जाने पर चाचा के द्वारा पाकिस्तानी मूल की स्पेनिश बहनों की हत्या (Murder) करने का मामला सामने आया है.

Pakistan: पाकिस्तान मूल की स्पेनिश बहनों का चाचा ने किया कत्ल, पतियों को नहीं ले जा रही थीं विदेश

Spanish Sisters Of Pakistani Origin: अपने पतियों को स्पेन ले जाने में कथित रूप से विफल रहने पर पाकिस्तान के पंजाब (Punjab) प्रांत में दो पाकिस्तानी मूल की स्पेनिश बहनों की उनके चाचा ने हत्या कर दी. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. स्थानीय अखबार 'डॉन' की एक खबर के मुताबिक शुक्रवार को लाहौर से लगभग 170 किलोमीटर दूर स्थित गुजरात जिले के नथिया गांव में अरूज अब्बास (Arooj Abbas) और अनीसा अब्बास (Anissa Abbas) की हत्या कर दी गई क्योंकि वे स्पेन में अपने पतियों को साथ रखने के लिए उनका वीजा प्राप्त करने में विफल रही थीं. दोनों क्रमश: 21 और 23 साल की थीं.

चाचा ने मारी गोली

अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला कि दोनों बहनों की शादी (Marriage) एक साल से अधिक समय पहले पाकिस्तान में चचेरे भाइयों से हुई थी, लेकिन दोनों इस शादी से खुश नहीं थीं. सूत्रों के मुताबिक दोनों बहनों की उनके घर में हत्या कर दी गई. पुलिस (Police) ने बताया कि गोली मारने से पहले उन्हें गंभीर रूप से प्रताड़ित किया गया था. पुलिस ने बताया कि इन महिलाओं को उनके चाचा ने मार डाला, जो उनमें से एक के ससुर भी थे.

ये भी पढें: पाकिस्तान में पूर्व महिला मंत्री को पुलिस ने पीटा, बेटी ने किया चौंकाने वाला दावा

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस ने कहा कि महिलाओं के पति हसन (Hasan) और अतीक (Ateeq) के साथ-साथ उनके ससुराल वालों को भी संदेह था कि उन्होंने जान-बूझकर अपने पति के वीजा की प्रक्रिया में देरी की क्योंकि उनकी पत्नियां नहीं चाहती थीं कि वह उनके साथ स्पेन में रहें. घटना के बाद गुजरात के जिला पुलिस अधिकारी अताउर रहमान (DOP Ataur Rehman) और अन्य मौके पर पहुंचे और फॉरेंसिक विशेषज्ञों के एक दल ने अपराध स्थल से फॉरेंसिक साक्ष्य एकत्र किए. दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया.

पतियों ने बुरी तरह पीटा

हत्या के समय घर में मौजूद महिलाओं की मां अजरा बीबी (Ajra Bibi) ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटियों ने पाकिस्तान लौटने पर अपने पतियों के साथ रहने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा, 'इस पर मेरे भाई हनीफ (Haneef) और मेरी बेटियों के पतियों ने उन्हें बुरी तरह पीटा और गोली मार दी. मैंने उनसे जान बख्शने की भीख मांगी लेकिन हत्यारों ने मेरी एक नहीं सुनी.'

ये भी पढें: अदालत का बड़ा फैसला, ओमप्रकाश चौटाला को आय से अधिक संपत्ति मामलों में दोषी करार दिया

9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और अपराध में शामिल संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी (Raid) कर रही है. गुजरात में कुछ साल पहले 26 साल की इतालवी-पाकिस्तानी महिला सना चीमा (Sana Cheema) को कथित तौर पर इज्जत के नाम पर (ऑनर किलिंग) उनके पिता, भाई और चाचा ने मार डाला था. सना के पिता उसकी शादी अपने रिश्तेदार से करना चाहते थे लेकिन इटली (Italy) में उसका एक प्रेमी था जिससे वह शादी करना चाहती थी.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news