PTV की न्यूज एंकर की गोली मारकर हत्या, पति फरार, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1742252

PTV की न्यूज एंकर की गोली मारकर हत्या, पति फरार, जांच में जुटी पुलिस

पाकिस्तान के मशहूर न्यूज चैनल पीटीवी (PTV News Channel) की महिला न्यूज एंकर शाहीना शाहीन बलोच (Shaheena Shaheen Baloch) की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई. बलोच पीटीवी पर सुबह के समय न्यूज एंकरिंग किया करती थी और बलोची मैगजीन दाजगोहर की संपादक भी थीं.

शाहीना शाहीन बलोच (तस्वीर-फेसबुक)

केच, बलूचिस्तान: पाकिस्तान के मशहूर न्यूज चैनल पीटीवी (PTV News Channel) की महिला न्यूज एंकर शाहीना शाहीन बलोच (Shaheena Shaheen Baloch) की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई. बलोच पीटीवी पर सुबह के समय न्यूज एंकरिंग किया करती थी और बलोची मैगजीन दाजगोहर की संपादक भी थीं. उनकी पहचान महिलाओं के अधिकार को उठाने और लैंगिक समानता लाने में जुटी महिला के तौर पर था.

  1. पीटीवी चैनल पर मॉर्निंग बुलेटिन पढ़ती थी शाहीन बलोच
  2. पति पर है 'ऑनर किलिंग' का आरोप
  3. अज्ञात शख्स ने शव को पहुंचाया अस्पताल, खुद हुआ फरार

शाहीन के पति ने ही मारा?
पुलिस ने आशंका जताई है कि 'ऑनर किलिंग' इस मामले में एक कड़ी हो सकती है. शाहीन का पति फरार है. इस मामले में पुलिस जांच में जुट गई है.स्थानीय खबरों के मुताबिक ये वारदात तुरबत (Turbat) के रिहायशी इलाके में हुई. और एक अज्ञात व्यक्ति उन्हें अस्पताल लेकर गया. हालांकि वो शव को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गया.

कई बार आतंकियों ने दी थी धमकी
शाहीन बलोच को कई बार धमकियां मिली थी कि वो अपनायी नौकरी छोड़ दें. और घर संभालें. हालांकि वो किसी भी धमकी से डरी नहीं थी. लेकिन उन्हें अब जान से ही हाथ धोना पड़ा. वो अपनी महिला वादी विचारों और बलोच महिलाओं के अधिकारों के लिए अभियान चलाने वाली मजबूत आवाज के तौर पर पहचानी जाती थीं.

एक अन्य महिला पत्रकार गायब?
पाकिस्तान में पत्रकारों खासकर महिला पत्रकारों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. पिछले तीन महीने में कई पत्रकारों को निशाना बनाया जा चुका है. वहीं एक अन्य मामले में साजिद गोंदाल (Journalist Sajid Gondal) नाम की पाकिस्तानी पत्रकार अपने घर से गायब है. सोशल मीडिया पर अहमद नूरानी से संबंधों को लेकर उसपर लगातार हमला बोला जा रहा था.

LIVE टीवी: 

Trending news