PAK: ननकाना साहिब पर हमले के बाद एक और बड़ी घटना, सिख युवक की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पेशावर में सिख युवक रविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या कर गई है.

PAK: ननकाना साहिब पर हमले के बाद एक और बड़ी घटना, सिख युवक की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) में ननकाना साहिब गुरुद्वारे (Nankana Sahib) पर हमले के बाद एक और बड़ी घटना सामने आई है. पाकिस्तान के पेशावर में सिख युवक रविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या कर गई है. रविंदर सिंह पाकिस्तान पब्लिक न्यूज रिपोर्टर हरमीत सिंह का भाई है. इधर, ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले को लेकर भारत में नाराजगी है. जल्द ही शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के 4 सदस्यों वाला प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान जाकर जायजा लेगा. प्रतिनिधिमंडल वहां जाकर सिख परिवारों से मिलेगा. वो पाकिस्तान के पंजाब के गवर्नर और मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेगा.

ननकाना सहिब पर हमले के बाद पाकिस्तान के डेलिगेशन ने भी गुद्वारे का दौरा किया. डेलिगेशन ने हमले की निंदा करते हुए पीड़ित लोगों से की मुलाकात. 

भारत के स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से गुजारिश की है कि वे ननकाना साहिब गुरुद्वारा में हुई गुंडागर्दी पर कार्रवाई करें. शुक्रवार को एक आक्रामक भीड़ ननकाना साहिब गुरुद्वारा के बाहर जमा हो गई थी और जमकर पत्थरबाजी की थी. 

 इस भीड़ का नेतृत्व एक परिवार कर रहा था जिसने एक गुरद्वारा पंथी की लड़की जगजीत कौर का अपहारण कर लिया था. बाद में जब पुलिस ने एहसान नाम के उस आदमी को रिहा किया जिसने लड़की का अपहारण किया था, तब भीड़ शांत हुई.