Russia-Ukraine War: इस पाकिस्तानी ने यूक्रेन की मदद के लिए दिए इतने लड़ाकू विमान, पत्नी ने किया खुलासा
Advertisement

Russia-Ukraine War: इस पाकिस्तानी ने यूक्रेन की मदद के लिए दिए इतने लड़ाकू विमान, पत्नी ने किया खुलासा

Pakistani Man Helped: रूस-यूक्रेन युद्ध में यूक्रेन को कितना नुकसान हुआ है ये किसी से भी छुपा हुआ नहीं है. ऐसे में एक पाकिस्तानी के यूक्रेन (Ukraine) को मदद के तौर पर दो लड़ाकू विमान (Fighter Planes) देने की बात का खुलासा हुआ है. ये खुलासा इस व्यक्ति की पत्नी ने किया है.

Russia-Ukraine War: इस पाकिस्तानी ने यूक्रेन की मदद के लिए दिए इतने लड़ाकू विमान, पत्नी ने किया खुलासा

2 Fighter Planes To Ukraine: यूक्रेन की मशहूर सिंगर कमालिया जहूर (Kamalia Zahoor) के बिजनेसमैन पति मोहम्मद जहूर ने यूक्रेन की मदद करने के लिए देश को तोहफा दिया. इस तोहफे में उन्होंने यूक्रेन (Ukraine) को दो लड़ाकू विमान देकर मदद करने की कोशिश की है. आपको बता दें कि पाकिस्तान ने इस पूरे मामले में चुप्पी साधी हुई है. 

यूक्रेन की मदद की

कमालिया जहूर ने मॉर्निंग विद यूक्रेन प्रोग्राम में इस मदद (Help) का खुलासा करते हुए बताया कि कैसे उनके पति ने 2 लड़ाकू विमान देने की बात सबसे छुपा ली थी. लेकिन अब उन्होंने इस बात को बताने की मंजूरी दे दी है. आपको बता दें कि कई देशों ने इस युद्ध में रूस (Russia) का नहीं बल्कि यूक्रेन का साथ देने का फैसला किया था.

ये भी पढें: माली ने साहेल से हटाया गया आतंकवादी रोधी बल, UN ने कही ये बात

कौन है मोहम्मद जहूर?

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद जहूर यूक्रेनी अखबार के मालिक रह चुके हैं. जहूर यूक्रेनी नागरिकों (Ukrainians) को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे थे. इतना ही नहीं यूक्रेनियों की मदद के लिए उन्होंने बहुत से देशों के प्रभावशाली लोगों से मिलकर फंड (Fund) इकट्ठा करने की कोशिश भी की. इस अरबपति के मुताबिक यूक्रेन का पक्ष लेने की जरूरत है, चुप रहना ठीक नहीं होगा. उनके अनुसार ये यूक्रेन के लिए बोलने का समय है.

ये भी पढें: फूड सिक्योरिटी को लेकर भारत ने जताई चिंता, अमीर देशों को दी ये नसीहत

वेस्टर्न मीडिया का दावा

मोहम्मद जहूर ने लोगों से यूक्रेन की मदद करने की अपील करते हुए कहा कि ये दूसरे विश्व युद्ध (Second World War) के बाद सबसे खराब स्थिति है. उन्होंने परमाणु एनेर्जी का भी जिक्र किया. बता दें कि वेस्टर्न मीडिया (Western Media) का दावा था कि रूस यूक्रेन के न्यूक्लियर एनर्जी प्लांट्स का इस्तेमाल कर यूक्रेन को घेर रहा है.लेकिन रूस ने इस दावे को सिरे से नकार दिया था.

LIVE TV

Trending news