Kabul Attack: काबुल में गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान ने जारी किया बयान, कही ये बात
Advertisement

Kabul Attack: काबुल में गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान ने जारी किया बयान, कही ये बात

Kabul Gurdwra attack: काबुल में सिखों के आराधना स्थल गुरुद्वारे में हुए हमले की भारत ने निंदा की है इस बीच इस मामले को लेकर पाकिस्तान का बड़ा बयान आया है.

Kabul Attack: काबुल में गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान ने जारी किया बयान, कही ये बात

Pakistan reaction on Kabul attack: अफगानिस्तान (Afghanista) की राजधानी काबुल में एक गुरुद्वारे में हुए आतंकी हमले (Kabul Serial Blast) में दो लोगों के मारे जाने और सात अन्य के घायल होने की घटना की निंदा करते हुये पाकिस्तान ने शनिवार को कहा कि धार्मिक स्थलों को निशाना बना कर आतंकी हमला करना बेहद निंदनीय कृत्य है.

गुरुद्वारे में हमला

काबुल स्थित एक गुरुद्वारे में कई धमाके हुये जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गये. अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने इस युद्धग्रसत देश में उस वक्त एक बड़ी घटना को टाल दिया जब उन्होंने विस्फोटक लदे वाहन को अल्पसंख्यकों के अरदास स्थल पर पहुंचने से पहले ही रोक लिया.

ये भी पढ़ें- Bilawal Bhutto: भारत को लेकर क्या है पाकिस्तान की नीति, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने किया खुलासा 

पाकिस्तान ने की निंदा

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा, 'अफगानिस्तान में प्रार्थना एवं अरदास स्थल पर हुये आतंकवादी हमलों के कारण वह गंभीर रूप से चिंतित है. विदेश कार्यलय ने कहा कि आतंकवादियों ने शुक्रवार को कुंदुज में इमाम साहिब मस्जिद को निशाना बनाया था, जिसमें कई नमाजियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए थे.'

ये भी पढ़ें- Weather Update: आज इन राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट; जानिए अपने प्रदेश के मौसम का हाल

तीन हमलावर ढेर

उसने कहा, ‘धार्मिक स्थलों को निशाना बना कर इस तरह के हमले करना निहायत ही निंदनीय है. पाकिस्तान सभी तरह के आतंकवाद की निंदा करता है.’ पझवोक समाचार समिति ने अपनी खबर में कहा है कि तालिबान बलों ने तीन हमलावरों को मार गिराया है. 

ये भी पढे़ं- Bihar: इंटरनेट बंद होने से ठप पड़े काम, लेकिन गंगा मैया की शरण में पहुंचे लोगों को मिल रही फुल स्पीड

पीएम मोदी ने की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को काबुल (अफगानिस्तान) में गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा, 'काबुल में गुरुद्वारे पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले से स्तब्ध हूं. भक्तों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं.' गौरतलब है कि इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे.

(इनपुट- PTI)

Trending news