Advertisement
trendingPhotos2388493
photoDetails1hindi

रेलवे ने शुरू की अंग्रेजों के जमाने की ट्रेन, जानिए कैसे मिलेगी 100 साल पुरानी ट्रेन की टिकट

यह ट्रेन लखनऊ चारबाग स्टेशन से रात को 10 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 06:55 में दिल्ली पहुंचेगी. यानी लखनऊ से दिल्ली का सफर लगभग 9 घंटे में पूरा होगा.   

1/5

राष्ट्र की जीवन रेखा कही जाने वाली भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए आए दिन नए-नए प्रयोग करते रहती है. इसी कड़ी में उत्तर रेलवे ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 100 साल पुरानी ट्रेन को एक बार फिर से चलाने का निर्णय लिया है. अंग्रेजों के जमाने की ट्रेन को नए कलेवर में देख यात्रियों ने भी अपनी खुशी जाहिर की है.

 

2/5

हम बात कर रहे हैं 100 साल पुरानी लखनऊ मेल की. उत्तर रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि गुरुवार को ट्रेन नंबर 2229/12230 जब अपने पुराने ओरिजन लखनऊ चारबाग स्टेशन से एक बार फिर सज धज के चली तो रेलयात्रियों ने भारतीय रेलवे के इस कदम की सराहना की और धन्यवाद करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है. 

 

3/5

यह ट्रेन लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ के बीच प्रतिदिन चलेगी. ट्रेन लखनऊ चारबाग स्टेशन से रात को 10 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 06:55 में दिल्ली पहुंचेगी. यानी लखनऊ से दिल्ली का सफर लगभग 9 घंटे में पूरा होगा. इस ट्रेन में स्लीपर 29 अगस्त से स्लीपर में 28 अगस्त से बुकिंग की जा सकती है.

 

4/5

यात्रियों के लिए आरामदायक सफर बनाने के लिए रेलवे ने कहा है कि ब यात्रियों को अल्ट्रा-सॉफ्ट, सांस लेने में कंफर्टेबल और लंबे समय तक चलने वाला लेनिन दिया जाएगा. फिलहाल एसी क्लास के यात्रियों को  इस्तेमाल करने के लिए बिस्तर और कंबल देता है.

 

5/5

लेकिन अक्सर यात्रियों की शिकायत रहती है कि इसमें सांस लेने में दिक्कत आती है और ओढ़ने में कंफर्टेबल नहीं होता है. रेलवे ने 14 अगस्त से ट्रायल बेसिस पर इसकी शुरुआत कर दी है. यात्रियों से फीडबैक के आधार इसे आगे बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़