Advertisement
trendingPhotos2365653
photoDetails1hindi

अंबानी हाउस एंटीलिया के नौकरों की सैलरी इतनी ज्यादा, गिनते-गिनते थक जाएं लोग

Antilia Employee Salary: एंटीलिया में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन के बारे में सटीक जानकारी सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं होती है. यह जानकारी आमतौर पर गोपनीय रखी जाती है. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसका जिक्र जरूर है.

1/5

दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया की चर्चा पूरी दुनिया में होती है. इसके बारे में जानने को हर कोई उत्सुक रहता है. एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे निजी आवासों में से एक है, और इसकी भव्यता और आकार के कारण, यहां काम करने वाले कर्मचारियों की तनख्वाह के बारे में काफी उत्सुकता होती है.

2/5

असल में एंटीलिया में काम करने वाले कर्मचारियों को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी तनख्वाह मिलती है, जो अक्सर उसी क्षेत्र में काम करने वाले अन्य लोगों की तुलना में काफी अधिक होती है. तनख्वाह के अलावा, कर्मचारियों को आवास, भोजन, यात्रा और चिकित्सा सुविधाओं जैसे कई अतिरिक्त लाभ भी मिलते हैं. एंटीलिया के अंदर की जानकारी, जिसमें कर्मचारियों की तनख्वाह भी शामिल है, अत्यंत गोपनीय रखी जाती है.

3/5

शायद इसलिए वहां काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी के बारे में सटीक आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इनका जिक्र जरूर किया गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में मुकेश अंबानी के निजी ड्राइवर के चौंका देने वाले मासिक वेतन का खुलासा एक सोशल मीडिया वीडियो में हुआ, जो कि 2 लाख रुपये बताया गया था.

4/5

इतना ही नहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंटीलिया में काम करने वाले एक शेफ को दो लाख रुपये से ज्यादा की सैलरी दी जाती है. कुछ शेफ्स की सैलरी इससे भी ज्यादा है. कर्मचारियों की तनख्वाह उनके कौशल, अनुभव और जिम्मेदारियों के आधार पर निर्धारित की जाती है. उच्च स्तर के कौशल और विशेषज्ञता वाले कर्मचारियों को अधिक वेतन मिलता है.

5/5

एंटीलिया में 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था होती है, जिसके लिए उच्च कुशल सुरक्षा कर्मचारियों की आवश्यकता होती है. एंटीलिया में कई विशिष्ट सेवाएं प्रदान की जाती हैं, जैसे कि व्यक्तिगत शेफ, बटलर, और तकनीकी विशेषज्ञ. इन सेवाओं के लिए उच्च योग्यता वाले लोगों की आवश्यकता होती है. एंटीलिया जैसी प्रतिष्ठित जगह पर काम करने से कर्मचारियों के करियर को बढ़ावा मिलता है, जिसके लिए वे उच्च वेतन देने को तैयार रहते हैं.

कई रिपोर्ट्स के अनुसार, एंटीलिया के कर्मचारियों के बच्चों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए कंपनी की ओर से मदद मिलती है. तनख्वाह के अलावा, एंटीलिया के कर्मचारियों को कई तरह के अतिरिक्त लाभ भी मिलते हैं, जैसे कि बोनस, स्टॉक ऑप्शंस, और यात्रा सुविधाएं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़