Advertisement
trendingPhotos2047483
photoDetails1hindi

Lakshadweep Tourism: लक्षद्वीप जाएं तो ये 5 डेस्टिनेशंस कभी न करें मिस, यादगार होगा आपका टूर

भारत के सबसे अहम आइलैंड्स में से एक लक्षद्वीप अपनी खूबरूती के लिए दुनियाभर में मशहूर है. ये 36 द्वीपों का समूह है जिसकी मैरिटाइम बाउंड्री अरब सागर और लक्षद्वीप सागर को छूती है. पीएम मोदी की यात्रा के कारण पिछले कुछ दिनों से ये ग्रुप ऑफ आइलैंड्स चर्चा में है.

अगाती आइलैंड

1/5
अगाती आइलैंड

अगर आप फ्लाइट पर बैठकर लक्षद्वीप आएंगे तो सबसे पहले अगाती आइलैंड (Agatti Island) पर ही उतरना होगा. यहां की नेचुरल ग्रीनरी, खूबसूरत बीचेज आपके वेकेशन को परफेक्ट बना देगा. इसके अलावा यहां रंग बिरंगी मछलियां और समुद्री जीव आपका मन मोह लेंगे. इस द्वीप पर आप मरीज म्यूजियम भी देख सकते हैं.

 

कवरत्ती आइलैंड

2/5
कवरत्ती आइलैंड

कवरत्ती आइलैंड (Kavaratti Island) 3.93 वर्ग किलोमीटर में फैला है, ये लक्षद्वीप की राजधानी है यहां के वाइट सैंड बीचेज फोटोग्राफी के लिए परफेक्ट जगह है. इस द्वीप पर आप मोटरबोट राइड, कयाकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.

 

कदमत आइलैंड

3/5
कदमत आइलैंड

जब भी आप लक्षद्वीप आएं तो कदमत आइलैंड (Kadmat Island) का सफर जरूर करें, सिल्वर जैसे बीचेज, ब्लू लैगून, चमकीले कोरल रीफ आप का दिल जीतने के लिए काफी, यहां आने पर आपको मालदीव जैसी फीलिंग आएगी. इस द्वीप पर आपको समुद्री कछुए भी दिख जाएंगे.

कलपेनी आइलैंड

4/5
कलपेनी आइलैंड

लक्षद्वीप का कलपेनी आइलैंड (Kalpeni Island) रिलैक्स करने की बेहतरीन जगह है, क्योंकि यहां पर बीच पर टहलने पर जबरदस्त सुकून का अहसास होता है. यहां पर आप शिप से टूर और लोकल फूड्स का लुत्फ उठा सकते हैं.

अमीनी आइलैंड

5/5
अमीनी आइलैंड

अगर आप सी एडवेंचर के शौकीन हैं तो अमीनी आइलैंड (Amini Island) का बीच आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है, यहां आप स्नोक्लिंग (Snorkeling), स्कूबा डाइविंग (Scuba Diving), रीफ वॉकिंग (Reef Walking), और कयाकिंग (Kayaking) का लुत्फ उठा सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़