Advertisement
trendingPhotos1988555
photoDetails1hindi

Boman Irani Birthday: 40 की उम्र में चढ़ा फिल्मों का क्रेज, फिर कभी 'वायरस' तो कभी 'अस्थाना' बन किया इंप्रेस

Boman Irani Movies: बॉलीवुड स्टार बोमन ईरानी आज अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कभी वायरस तो कभी डॉ. अस्थाना बन अपनी अदाकारी से दिल जीतने वाले एक्टर ने 40 की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था. जी हां...बोमन ईरानी ने साल 2001 में फिल्म 'एवरीबडी सेज आई एम फाइन' से फिल्मी करियर शुरू किया था.

1/5

बोमन ईरानी के फिल्मी करियर की बेहतरीन फिल्मों की फेहरिस्त में मुन्नाभाई एमबीबीएस भी शामिल है. साल 2003 में आई फिल्म में बोमन ईरानी ने एक मेडिकल कॉलेज के डीन का रोल निभाया था. बोमन का डॉ. अस्थाना वाला किरदार फिल्मी ऑडियंस के बीच खूब पसंद किया गया था. 

2/5

3 इडियट्स में बोमन ईरानी ने इंजीनियरिंग कॉलेज के डीन की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में कॉलेज के बच्चे बोमन के कैरेक्टर को वायरस के नाम से बुलाते थे. कॉमेडी औऱ ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी, मोना सिंह और करीना कपूर जैसे सितारे लीड रोल में थे. 

3/5

हाउसफुल फिल्म में बोमन ईरानी ने बटुक पटेल का किरदार निभाया था. कॉमेडी फिल्म में बोमन ईरानी ने अपने किरदार से खूब ऑडियंस का एंटरटेनमेंट किया था. साजिद खान की मशहूर कॉमेडी फ्रेंचाइजी में बोमन के साथ, रितेश देशमुख, अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडिस, अर्जुन रामपाल लीड रोल में दिखाई दिए थे. 

4/5

बोमन ईरानी ने अपने फिल्मी करियर में कई ऐसे किरदार निभाए, जिनसे उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली. बोमन ने शाहरुख खान वाली डॉन फिल्म में फर्जी डीएसपी डिसिल्वा का किरदार निभाया था. तो अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म में एक्ट्रेस के पिता बने थे. 

5/5

बोमन ईरानी अब शाहरुख खान की फिल्म डंकी में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में एक्टर एक इंग्लिश कोचिंग क्लास के टीचर के किरदार में नजर आएंगें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़