Advertisement
trendingPhotos2073875
photoDetails1hindi

देश के इन मंदिरों में टूटे कई रिकॉर्ड, देखें 'महादिवाली' की तस्‍वीरें

Ram Mandir Diwali: अयोध्‍या में 22 जनवरी की दोपहर इतिहास रच गया. पूरे ठाठ-बाठ से रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा हुई और इसका जश्‍न पूरे देश में मनाया गया. घर-गली से लेकर मंदिर-चौराहों तक दीपक जलाए गए. गांव-शहर सब रोशनी से सरोबोर थे. इस मौके पर मप्र और बिहार के मंदिरों में खास नजारे देखने को मिले. 

2 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

1/5
2 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा के मौके पर पटना के महावीर मंदिर में भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा. प्रभु राम के परमभक्‍त बजरंगबली के दर्शन करने और प्रसाद करने के लिए ऐसी लाइन लगी कि देर रात तक खत्‍म नहीं हुई. सोमवार को एक ही दिन में यहां करीब 2 लाख से ज्यादा भक्तों ने बजरंगबली के दर्शन किया. 

बिका 9 हजार किलो नैवेद्यम

2/5
बिका 9 हजार किलो नैवेद्यम

इस दौरान मंदिर में पूरे दिन सीता-राम की प्रतिमा के सामने सीताराम नाम का संकीर्तन चला. इस मौके पर मंदिर में चढ़ाने के लिए करीब 9 हजार किलो नैवेद्यम की बिक्री हुई है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. 9 हजार किलो नैवेद्यम् करीब 30 लाख रुपए का होता है. 

कर्फ्यू मंदिर में राम मंदिर

3/5
कर्फ्यू मंदिर में राम मंदिर

राजधानी भोपाल के सोमवारा स्थित प्रसिद्ध कर्फ्यू माता मंदिर में भी प्राण प्रतिष्‍ठा के मौके पर शानदार आयोजन हुआ. यहां राम मंदिर भव्य मंदिर की छवि बनाई गई. छिंदवाड़ा से आए हुए कलाकारों ने यह मंदिर बनाया. 

दीप जलाए

4/5
दीप जलाए

मंदिर के सामने भारी संख्‍या में जमा हुए श्रद्धालुओं ने दीपकों के जरिए प्राण प्रतिष्‍ठा महोत्‍सव की आकृति बनाई. साथ ही मंदिर की लाइट एवं फूलों से विशेष सजावट की गई. 

11 क्विंटल मिठाई का भोग

5/5
11 क्विंटल मिठाई का भोग

रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के मौके पर यहां भगवान को 101 प्रकार की 11 क्विंटल मिठाई का भोग भी लगाया गया. जिसे बाद में श्रद्धालुओं में वितरित किया गया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़