Advertisement
trendingPhotos2158911
photoDetails1hindi

Falgun Purnima 2024: फाल्गुन पूर्णिमा पर इन राशि वालों के घर दस्तक देंगी मां लक्ष्मी, बन रहे हैं धन आगमन के योग

Falgun Purnima 2024 Kab hai: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल फाल्गुन पूर्णिमा 25 मार्च सोमवार के दिन है. शास्त्रों के अनुसार पूर्णिमा की रात मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करने और कुछ उपाय आदि करने से धन की देवी घर पर दस्तक देती हैं. इस बार फाल्गुन पूर्णिमा 4 राशि वालों के लिए धन-दौलत की सौगात लाने वाली है. 

 

इन लोगों के लिए लकी है फाल्गुन पूर्णिमा

1/5
इन लोगों के लिए लकी है फाल्गुन पूर्णिमा

फाल्गुन पूर्णिमा का शास्त्रों में विशेष महत्व बताया गया है. हर माह की आखिरी तिथि पूर्णिमा होती है. बता दें कि पूर्णिमा तिथि मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा-उपासना करने से जीवन में कभी पैसों की तंगी नहीं होती और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. इस दिन होली का त्योहार भी है. बता दें कि फाल्गुन पूर्णिमा मेष, कन्या, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए लकी रहने वाली है. 

मेष राशि

2/5
मेष राशि

फाल्गुन पूर्णिमा मेष राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगी. इस दौरान इस राशि के जातकों को विरोधियों पर विजय हासिल करने में सफलता मिलेगी. इतना ही नहीं, इस दिन धन लाभ के योग बन रहे हैं. ऐसे में कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है. आर्थिक उन्नति से मन खुश रहेगा. वहीं, इस दिन आप अपने बिजनेस से जुड़े कई बड़े काम भी कर सकते हैं. बिजनेस का कोई नया प्लान बना सकते हैं, जो भविष्य में लाभ पहुंचाएगा. 

कन्या राशि

3/5
कन्या राशि

फाल्गुन पूर्णिमा कन्या राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायी रहेगी. इस दिन वैवाहिक जीवन में मिठास आएगी और पार्टनर का सहयोग मिलेगा. प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा. पूर्णिमा के दिन घर पर खुशियों का माहौल रहेगा. परिजनों और मित्रों से खुलकर मिलेंगे. स्वयं को खुशी मिलेगी. 

वृश्चिक राशि

4/5
वृश्चिक राशि

बता दें कि इस राशि के जातकों को पूर्णिमा पर मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. इस समय व्यापारी वर्ग मुनाफा कमाने में सफल होगा. इस दौरान किसी कार्यकम में शामिल हो सकते हैं, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. पूर्णिमा के दिन आपकी आमदनी काफी अच्छी रहने के योग बन रहे हैं. जिन लोगों का अभी तक विवाह नहीं हुआ है, उनको इस दिन विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. इस समय शादी की बात तय हो सकती है. फाल्गुन पूर्णिमा पर परिजनों से लाभ होगा. 

धनु राशि

5/5
धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फाल्गुन पूर्णिमा धनु राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाली है. अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं, तो इस दिन कर सकते हैं. इस दिन नए काम की शुरुआत करने से सफलता मिलेगी. बिजनेस वाले लोग अपने काम का विस्तार कर सकते हैं. धन लाभ के साथ यश और कीर्ति भी बढ़ेगी. वहीं, इस समय नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

ट्रेन्डिंग फोटोज़