Advertisement
trendingPhotos2121058
photoDetails1hindi

Grah Gochar 2024: मार्च इन 6 राशि वालों के लिए बन जाएगा यादगार, ये 5 बड़े ग्रह गोचर कर देंगे विशेष लाभ

Plant Transit In March 2024: हर माह कुछ ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करके सभी 12 राशियों के जातकों को प्रभावित करते हैं. बता दें कि मार्च में सूर्य, बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य ग्रह का गोचर करने जा रहे हैं. वहीं शनि अपनी मूल त्रिको राशि कुंभ में उदय होंगे. ऐसे में 6 राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 

ग्रह गोचर 2024

1/7
ग्रह गोचर 2024

हर माह कुछ ग्रह राशि परिवर्तन कर सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. बता दें कि 7 मार्च को बुध ग्रह मीन में, 15 मार्च को इसी राशि में उदय हो जाएंगे. वहीं, 7 मार्च को शुक्र कुंभ राशि में गोचर करेंगे. इस राशि में शनि, सूर्य से शुक्र का मिलन होगा. 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेंगे. 15 मार्च को मंगल कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. वहां, शुक्र और शनि पहले से ही मौजूद हैं. ऐसे में ये समय 6 राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है. 

वृषभ राशि

2/7
वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के परिवर्तन का प्रभाव वृषभ राशि वालों पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा. इस दौरान ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. पूरे माह आपको कई सरप्राइज मिलेंगे. परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने का मौका मिलेगा. इस अवधि में कोई शुभ और मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है. छात्रों को शिक्षकों का समर्थन मिलेगा, पढ़ाई-लिखाई में मन लगगा और प्रतियोगी परीक्षा में विजय प्राप्त करेंगे. नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, लोगों को अच्छी आमदनी के साथ ऑफर मिल सकता है, जिससे करियर में संतुष्टि रहेगी. धन प्राप्ति के लिए आपके द्वारा किए जा रहे प्रयास सफल होंगे. और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

कर्क राशि

3/7
कर्क राशि

इस अवधि में इस राशि वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए विदेश जाने की इच्छा रखने की इच्छा इस अवधि में पूरी हो सकती है. आर्थिक पक्ष पहले से ज्यादा मजबूत होगा. मार्च में मुनाफे के साथ-साथ कई तरह के निवेश करने में सफल होंगे, जिससे आपको भविष्य में लाभ होगा. सिंगल जातकों के लिए मार्च का महीना काफी अच्छा रहने वाला है. इस महीने किसी के साथ रिश्तों में बंध सकते हैं. कुछ अनुभवी व्यक्तियों से मिल सकते हैं.  

सिंह राशि

4/7
सिंह राशि

मार्च में ग्रहों का गोचर इस राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है. इस समय जीवन के हर क्षेत्र में उन्नति होगी. अगर आप साझेदारी से काम कर रहे हैं, तो इस माह आपको अच्छा लाभ होगा. पार्टनर के साथ संबंधों में मजबूती आएगी. अगर कोई सदस्य विवाह योग्य है, तो उसका विवाह हो सकता है. सूर्य की कृपा से इस राशि वालों को इस तरह मानसिक शांति, प्रसन्नता और सकारात्मक सोच में वृद्धि होगी. आपका स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा और धन प्राप्ति के नए मार्ग बनेंगे. 

कन्या राशि

5/7
कन्या राशि

इस अवधि में जीवन में चल रही रुकावटें दूर होंगी. आमदनी में इजाफा होगा. इस समय आपको परिवार का सहयोग मिलेगा. इतना ही नहीं, घरेलू वातावरण भी अच्छा रहेगा. शुक्र के प्रभाव से समाजिक गतिविधियां बढ़ेंगी. सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा. इस माह में बच्चों का भाग्योदय होगा. सूर्य के प्रभाव से करियर में अच्छी वृद्धि होगी. आमदनी में भी अच्छी बढ़ोतरी होगी. 

वृश्चिक राशि

6/7
वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मार्च का महीना वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. इस दौरान चौमुखी विकास होगा. इस समय अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे. निवेश से आपको अच्छा लाभ होने के योग बन रहे हैं.  जमीन या वाहन खरीदना चाहते हैं, तो इस माह आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. अधिकारियों के साथ संबंध मजबूत होंगे. बच्चों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. 

कुंभ राशि

7/7
कुंभ राशि

मार्च में इस राशि वाले परिशानियों का डटकर सामना करने में सफल रहेंगे. हर तरह की चुनौतियों से निपटने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग इस माह व्यवसाय में अच्छा लाभ कमाएंगे. इतना ही नहीं, आपके द्वारा शुरू की गईं व्यापारिक योजनाएं भी पूरी की जा सकेंगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को शुभ फल मिल सकता है. सभी कार्य पूरे होंगे. मंगल के प्रभाव से साहस में वृद्धि होगी.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़