Advertisement
trendingPhotos2285762
photoDetails1hindi

Power Button के बगैर ऑफ कर सकते हैं अपना स्मार्टफोन, इन 5 स्टेप्स में हो जाएगा काम

Smartphone Power Off: कई बार ऐसा देखा जाता है कि आपका फोन पावर बटन से स्विच ऑफ नहीं होता है ऐसा सिर्फ स्थिति में होता है जब आपका फोन हैंग कर रहा होता है. स्थिति की वजह से आपका काफी समय बर्बाद हो जाता है और आपको काफी परेशान होना पड़ता है क्योंकि आपका फोन ऑफ नहीं हो रहा होता है. ऐसे में अगर यह समस्या आपके साथ भी पेश आती है तो आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बिना पावर बटन का इस्तेमाल किए हुए अपना फोन पावर ऑफ कर सकते हैं.

1/5

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है आपको बस अपने फोन में जाकर सेटिंग का विकल्प खोजना है और बस सेटिंग में तुरंत पहुंच जाना है. जैसे ही आपको सेटिंग का विकल्प मिले आपको एक्सेसिबिलिटी का बटन खोजना है. 

2/5

 

एक्सेसिबिलिटी का ऑप्शन ही आपको फोन ऑफ करने में मदद करेगा और इसकी मदद से आप सिर्फ कुछ ही सेकंड में अपना फोन बड़ी ही आसानी से और बटन का इस्तेमाल किए बगैर टर्न ऑफ कर सकते हैं. 

3/5

 

जब आप सेटिंग में जाते हैं उसके बाद आप एक्सेसिबिलिटी का बटन खोजते हैं और आपको अगर एक्सेसिबिलिटी का फीचर नहीं मिल रहा होता है तो आपको एक्सेसिव टच का ऑप्शन तलाश ना होता है. 

4/5

 

एक बार जब आपको एक्सेसिबिलिटी या एक्सेसिव टच ऑप्शन मिल जाता है तब आपको एक्सेसिव मेनू या एक्सेसिव डिवाइस सर्च करना होता है इन दोनों में से एक ऑप्शन आपको मिल जाएगा.

 

5/5

जैसे ही आप एक्सेसिबिलिटी मेनू तलाश लेते हैं वैसे ही आपको कुछ फ्लोटिंग आइकॉन दिखाई देंगे और यह फ्लोटिंग आइकॉन आपका फोन बंद करने में मदद करेंगे जिनमें पावर ऑफ और रीस्टार्ट का ऑप्शन भी होता है आप अपनी सुविधा के अनुसार ऑप्शन चुन सकते हैं और अपना फोन रीस्टार्ट या स्विच ऑफ कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़