Advertisement
trendingPhotos2339317
photoDetails1hindi

जयपुर हो या ऊटी, इन 5 जगहों पर 'महल' जैसे बना रखे हैं होटल्स! घुसते ही बदल जाएगी दुनिया

UNIQUE HOTELS IN INDIA: ट्रिप पर कई लोग तो होटल व्यू के चक्कर में ज्यादा पैसे तक देने को तैयार होते हैं. चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही होटल के बारे में बताते हैं जो अपने आप में ही अनोखे हैं. भारत में ऐसी कई प्रॉपर्टीज हैं जो न केवल हमारी यात्राओं को बेहतरीन अनुभव देती हैं, जबकि लोगों को बार-बार आने के लिए मजबूर करती हैं. हम आपके लिए भारत के कुछ सबसे अनोखे होटलों की एक खूबसूरत लिस्ट लेकर आए हैं, जिसपर आपको एक नजर जरूर दौड़ाना चाहिए.

 

शर्लक - थीम्ड होटल, ऊटी

1/5
शर्लक - थीम्ड होटल, ऊटी

अगर आप ऊटी जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको शर्लक होटल में जरूर एक्सपीरियंस करना चाहिए. यह एक थीम्ड बेस्ड होटल है और इस होटल के बारे में सब कुछ आपको 1800 के दशक के लंदन की अनुभूति देगा.

 

अलीला किला बिशनगढ़, जयपुर

2/5
अलीला किला बिशनगढ़, जयपुर

जयपुर जाएंगे तो आप कई होटल्स देखेंगे जो बेहद ही अनोखे होंगे. आज हम आपको अलीला फोर्ट बिशनगढ़ के बारे में बताने जा रहे हैं. यह प्रॉपर्टी एक पूर्व युद्ध किला है जिसे होटल में बदल दिया गया है, जिसमें पुराने बुर्ज, तहखाने, प्रभावशाली हॉलवे, कालकोठरी जैसी चीजें देखने को मिलेगी. यहां पूल, निजी लाउंज, बार और स्पा जैसी आधुनिक सुविधाएं शामिल हैं.

 

री किन्जाई - झील के किनारे शांति, मेघालय

3/5
री किन्जाई - झील के किनारे शांति, मेघालय

री किन्जाई- अनुवादित नाम का अर्थ है झील के पास शांति. मेघालय में री भोई जिले स्थित री किन्जई संस्कृति और परंपराओं को जानने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है, अगर आप पहली बार मेघालय आ रहे हैं. रिजॉर्ट में वास्तुकला की पारंपरिक खासी शैली में बने कॉटेज हैं, और कमरों से भव्य व्यू वाले झील दिखाई देती है. यह पारंपरिक और विलासिता का एक सुंदर मिश्रण है.

 

ट्री हाउस पनाहगाह - बांधवगढ़

4/5
ट्री हाउस पनाहगाह - बांधवगढ़

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में ट्री हाउस हिडअवे जंगल का अनुभव करने के सबसे मजेदार तरीकों में से एक है. जंगली जानवरों से दूर, लेकिन प्रकृति की गोद में और जमीन के ठीक ऊपर, इस ट्रीहाउस में रहने के लिए आरामदायक कमरे हैं. बड़े पेड़ों और हरे-भरे जंगल से घिरी 21 एकड़ भूमि में कुल पांच ट्रीहाउस हैं. जंगल में रहने का मतलब यह नहीं है कि आपको वहां से भागना पड़ेगा, सभी ट्री हाउस आरामदायक बनाने के लिए सर्वोत्तम सुविधाओं के साथ आते हैं.

 

उरावु बांस ग्रोव, वायनाड

5/5
उरावु बांस ग्रोव, वायनाड

उरावु पर्यावरण के प्रति जागरूक होने के बारे में है. यहां पर मौजूद होटल में आपको पारंपरिक पर्यावरण-अनुकूल बांस की झोपड़ियों जैसे कमरे देखने को मिल जाएंगे. वायनाड में स्थित और प्रकृति के करीब, उरावु एक जंगल स्थल है जहां शांति से समय व्यतीत कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़