Advertisement
trendingPhotos2251630
photoDetails1hindi

Laddu Gopal: नाराज हो सकते हैं ठाकुर जी, अगर उनके रहते घर में की ये 5 गलतियां

Laddu Gopal Puja: भगवान कृष्ण के बाल स्वरूप को लड्डू गोपाल कहा जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिस घर में लड्डू गोपाल की सेवा श्रद्धाभाव से की जाती है वहां परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है और सुख-समृद्धि बनी रहती है. अगर आप भी अपने घर में लड्डू गोपाल रखते हैं तो भूलकर भी इन 5 कामों को नहीं करना चाहिए.

1. प्याज लहसुन का खाना न बनाएं

1/5
1. प्याज लहसुन का खाना न बनाएं

अगर आपके घर में लड्डू गोपाल विराजित हैं तो घर में प्याज लहसुन का खाना बनाने से बचना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार जिस रसोई में आप लड्डू गोपाल जी का भोग तैयार करते हैं उसमें प्याज लहसुन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

2. मांस मदिरा को त्याग दें

2/5
2. मांस मदिरा को त्याग दें

घर में लड्डू गोपाल रखते हैं तो पवित्रता, सात्विकता और शुद्धता का ध्यान रखना बेहद जरूरी होती है. अगर आपके में घर में लड्डू गोपाल हैं तो  मांस-मदीरा को त्याग देना चाहिए. 

3. सेवा में न करें लापरवाही

3/5
3. सेवा में न करें लापरवाही

लड्डू गोपाल की सेवा घर के सदस्या या फिर कहा जाए कि छोटे बच्चे की तरह ही की जाती है. लड्डू गोपाल की सेवा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. आपको अशुभ परिणाम मिल सकते हैं.

4. लड़ाई-झगड़ा न करें

4/5
4. लड़ाई-झगड़ा न करें

जिस घर में लड्डू गोपाल विराजते हैं वहां के सदस्यों को लड़ाई-झगड़े से बचना चाहिए. अगर आपके घर में अक्सर लड़ाई-झगड़े क्लेश होते रहते हैं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

5. अकेला नहीं छोड़ना चाहिए

5/5
5. अकेला नहीं छोड़ना चाहिए

लड्डू गोपाल की सेवा घर के छोटे बच्चे की तरह की जाती है. जिस तरह छोटे बच्चे को कभी अकेला नहीं छोड़ना चाहिए उसी तरह लड्डू गोपाल की सेवा के लिए कोई न कोई सदस्य हमेशा होना जरूरी है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़