Advertisement
trendingPhotos2448541
photoDetails1hindi

ये हैं OTT पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली वेब सीरीज, लिस्ट देख खुद को रोक नहीं पाएंगे; बना लेंगे वीकेंड का प्लान

Most Searched Web Series On OTT: वेब सीरीज अब मनोरंजन का एक बड़ा जरिया बन चुकी हैं, और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हजारों तरह का कंटेंट मौजूद है. अब मेकर्स भी इसको अपने हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने लगे हैं और ऐसी कहानियां ला रहे हैं, जो दर्शकों को मनोरंजन के साथ-साथ कुछ सीखने का मौका भी देती हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग अपने खाली समय में या वीकेंड पर वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं. अगर आपका नाम भी इन लोगों की लिस्ट में शुमार है तो आज हम आपको उन वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जो लोगों के बीच बेहद फेमस हैं, जिन्हें ओटीटी पर सबसे ज्यादा देखा और सर्च किया गया है. इन सीरीज में आपको क्राइम, थ्रिलर, मस्ती और रोमांस का बेहतरीन मिश्रण देखने को मिलेगा. 

फर्जी

1/6
फर्जी

साल 2023 में रिलीज हुई इस वेब सीरीज को IMDb पर 8.4 की रेटिंग मिली हुई है. इस सीरीज में शाहिद कपूर के साथ-साथ साउथ सुपरस्टार विजय सेतुपति भी मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं. इस सीरीज की कहानी नकली नोटों की तस्करी की कहानी पर आधारित है. दोनों एक्टर्स ने अपने शानदार अभिनय से अपने-अपने किरदारों में जान डाल दी है, जिससे कहानी और भी रोमांचक बन गई है. इस सीरीज ने दर्शकों का खूब ध्यान खींचा है और इसको क्रिटिक्स की भी काफी अच्छी सराहना मिली. इसको प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

हॉस्टल डेज

2/6
हॉस्टल डेज

साल 2019 में आई इस वेब सीरीज को IMDb पर 8.5 की रेटिंग मिली है. ये एक कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज है, जो कॉलेज के दिनों की जद्दोजहद, दोस्ती और दिनों की याद ताजा करती है. जहां यंगस्टर्स भविष्य की चिंता, ब्रेकअप और अकेलेपन जैसी समस्याओं का सामना करते हैं. इन तमाम तरह के मुद्दों को सीरीज में हल्के-फुल्के अंदाज में पेश किया गया है, जिससे दर्शकों को न केवल हंसी आती है, बल्कि वे खुद को भी इससे जुड़ा हुआ भी  महसूस कर पाते हैं. ये सीरीज यंग दर्शकों के बीच काफी फेमस भी है और काफी पसंद भी की गई है. 

मिर्जापुर

3/6
मिर्जापुर

साल 2018 में रिलीज हुई इस वेब सीरीज को IMDb पर 8.4 की रेटिंग मिली हुई है, जो इसकी शानदार पॉपुलैरिटी का सबूत है. ये एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज हैं, जिसका तीसरा सीजन इसी साल रिलीज हुआ है. इस सीरीज को शुरुआत से काफी पसंद किया गया है. सीरीज में पंकज त्रिपाठी ने अपने दमदार अभिनय और शानदार किरदार से दर्शकों का दिल जीता है. कहानी में माफिया की दुनिया को बारीकी से दिखाया गया है, जो सस्पेंस और ड्रामा से भरपूर है. इसका तीसरा सीजन भी काफी पसंद किया गया है, जिसमें कुछ नए चेहरे नजर आ रहे हैं. 

पाताल लोक

4/6
पाताल लोक

साल 2020 में रिलीज हुई इस वेब सीरीज को IMDb पर 8.1 की रेटिंग मिली हुई है. इस सीरीज को भी काफी पसंद किया गया था. इस सीरीज की कहानी तरुण तेजपाल की किताब ‘द स्टोरी ऑफ माई असैसिन्स’ पर आधारित है. इस क्राइम थ्रिलर में मर्डर, सस्पेंस और इमोशन का बेहतरीन मेल देखने को मिलता है, जो आपको बांधे रखता है. इस सीरीज की कहानी से लेकर कैरेक्टर्स को काफी पसंद किया गया है. सीरीज दर्शकों को आखिर तक बांधे रखती है और इसकी नरेटिव स्टाइल ने इसे और भी खास बना दिया. ये सीरीज देखने लायक है. 

पंचायत

5/6
पंचायत

साल 2020 में आई इस वेब सीरीज को IMDb पर 8.9 की रेटिंग मिली है. इस सीरीज का नाम अब तक की सबसे फेमस वेब सीरीज की लिस्ट टॉप पर शामिल होता है. इस सीरीज की कहानी एक इंजीनियर ग्रेजुएट अभिषेक की जिंदगी पर आधारित है, जो फुलेरा गांव में सचिव के पद पर काम करता है. ये सीरीज उसके गांव में बिताए समय और वहां के लोगों के साथ उसके अनुभवों को दर्शाती है. दर्शकों के बीच इसे काफी पसंद किया गया है. इस सीरीज के अब तक तीन सीजन आ चुके हैं और तीनों को दर्शकों का बेहद प्यार मिला. इन सभी सीरीज को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

द फैमिली मैन

6/6
द फैमिली मैन

साल 2019 में रिलीज हुई इस वेब सीरीज को IMDb पर 8.7 की रेटिंग मिली है, जो इसकी पॉपुलैरिटी को दिखाती है. इस सीरीज में मनोज बाजपेयी ने श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाया है. श्रीकांत एक मिडिल क्लास फैमिली से आता है और एक सरकारी खुफिया एजेंट है. उसकी कहानी में तनाव के साथ-साथ रोमांच का भरपूर तड़का है, जो दर्शकों को बांधे रखता है. मनोज का अभिनय और कहानी की बेहतरीन लेखनी ने इसे एक क्लासिक बना दिया है. इस सीरीज के अब तक दो सीजन आ चुके हैं और अब फैंस तीसरे के आने का इंतजार कर रहे हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़