Advertisement
trendingPhotos2385395
photoDetails1hindi

कौन हैं राधिका मर्चेंट की बहन? बला सी खूबसूरती के साथ संभालती हैं करोड़ों का साम्राज्य

पिछले महीने हुई मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी ने देशभर में धूम मचा थी. इस शादी में शामिल हुए मेहमानों और शादी की रौनक ने लोगों का खूब ध्यान खींचा. लेकिन इस शादी में एक और शख्सियत चर्चा में रहीं, वो हैं राधिका मर्चेंट की बड़ी बहन. वह खूबसूरती की मिसाल हैं और साथ ही वो एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं. उन्होंने अपनी खूबसूरती और दिमाग से न सिर्फ लोगों का दिल जीता है, बल्कि एक बड़े बिजनेस एम्पायर को भी अच्छी तरह संभाला है. आइए जानते हैं कि राधिका मर्चेंट की बहन के बारे में.

राधिका मर्चेंट की बहन

1/5
राधिका मर्चेंट की बहन

राधिका मर्चेंट की बड़ी बहन हैं अंजली मर्चेंट माजिठिया. उनके पिता वीरेंद्र मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ हैं, जो भारतीय फार्मा इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है. अंजली और उनकी बहन राधिका दोनों ही कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं.

अंजलि मर्चेंट का शानदार करियर

2/5
अंजलि मर्चेंट का शानदार करियर

अंजली मर्चेंट ने अपनी पढ़ाई द कैथेड्रल, जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की. इसके बाद उन्होंने अमेरिका के बैब्सन कॉलेज से एंटरप्रेन्योरशिप और स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट में बैचलर ऑफ साइंस की डिग्री हासिल की. इसके अलावा उन्होंने लंदन बिजनेस स्कूल से एमबीए भी किया. इतना ही नहीं, उन्होंने अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया में भी एक सेमेस्टर पढ़ाई की.

एनकोर हेल्थकेयर में किया काम

3/5
एनकोर हेल्थकेयर में किया काम

अंजली ने साल 2014 से 2016 तक एनकोर हेल्थकेयर में जनरल मैनेजर- बिजनेस डेवलपमेंट के तौर पर काम किया. इसके अलावा, वह 2012 से 2014 तक मार्केटिंग और क्लाइंट आउटरीच एक्जीक्यूटिव भी रहीं. इन सबके अलावा अंजली का अपना हेयर स्टाइलिंग और हेयर ट्रीटमेंट क्लब चेन भी है जिसका नाम ड्राइफिक्स है. वह मायलून मेटल्स में भी डायरेक्टर हैं.

अंजलि मर्चेंट की शादीशुदा जिंदगी

4/5
अंजलि मर्चेंट की शादीशुदा जिंदगी

अंजली मर्चेंट ने साल 2020 में बिजनेसमैन आमन माजिठिया से शादी की. आमन माजिठिया ऑनलाइन रिटेल ब्रांड वातली के फाउंडर हैं और एनकोर हेल्थकेयर में एसोसिएट डायरेक्टर भी हैं. इस कपल का एक बेटा भी है.

अंजली मर्चेंट की नेटवर्थ

5/5
अंजली मर्चेंट की नेटवर्थ

अंजली मर्चेंट की नेटवर्थ के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन उनके पिता वीरेंद्र मर्चेंट की नेटवर्थ लगभग 755 करोड़ रुपये बताई जाती है. वहीं उनकी मां शैला मर्चेंट की नेटवर्थ लगभग 10 करोड़ रुपये है. कंपनी का सालाना टर्नओवर लगभग 200 करोड़ रुपये है और पूरी कंपनी की कीमत लगभग 2000 करोड़ रुपये आंकी गई है. ऐसे में माना जा सकता है कि मर्चेंट परिवार की कुल संपत्ति लगभग 900 करोड़ रुपये होगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़