Advertisement
trendingPhotos2402777
photoDetails1hindi

मर्दों के इनयरवियर का शूट कर फंसी बुरी, विवादों से गहराया नाता तो तोड़ा कनेक्शन, छोटे कपड़े छोड़ बनीं धार्मिक गुरु और दे रहीं लोगों को सीख

Sana Khan leaves Bollywood: आज हम आपको एक ऐसी हसीना के बारे में बताएंगे जिसने बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन इंडस्ट्री में खूब राज किया. एक से बढ़कर एक रिवीलिंग कपड़े पहने और अपनी अदाओं, नखरों और मासूमियत से सभी को इंप्रेस कर दिया. लेकिन बेशुमार नाम और शोहरत कमाने के बाद एक्ट्रेस ने अचानक इंडस्ट्री को छोड़ दिया और निकाह करके आध्यात्म की राह पर चल पड़ी हैं. जानिए ये कौन हैं और अब कहां है.

कौन हैं ये हसीना?

1/6
कौन हैं ये हसीना?

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं सना खान हैं. 36 साल की सना खान का जन्म मुंबई के धारावी इलाके में हुआ था. इन्होंने ना केवल खूब नाम कमाया बल्कि कई विवादों से भी इनका सामना हुआ. कुछ विवाद तो ऐसे हैं जिस पर खूब बवाल मचा था. सना खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बॉलीवुड में लो बजट फिल्म 'ये है हाई सोसाइटी' से साल 2005 में की थी. इसके बाद साल 2006 में तमिल डेब्यू 'ई' से किया था. इसके बाद कई विज्ञापनों में नजर आने लगीं. इन्होंने कम से कम 50 विज्ञापनों में काम किया. 

मेन इनरवियर शूट पड़ा भारी

2/6
मेन इनरवियर शूट पड़ा भारी

लेकिन एक विज्ञापन में काम करना सना पर भारी पड़ गया. ये विज्ञापन था मैन इनवरवियर का. इस विज्ञापन में सना मर्दों के इनवियर को इस तरह से धोते हुए दिखी कि सेंसुअल ऐड उनके गले की हड्डी बन गया. यहां तक कि इस विज्ञापन पर सरकार ने बैन तक लगा दिया था. 

ऐसा रहा सफर

3/6
ऐसा रहा सफर

इस विज्ञापन के बाद सना साल 2007 में 'जर्नी बॉम्बे टू गोवा' में स्पेशल आइटम नंबर 'लावणी' करती दिखीं. इसके साथ गोल फिल्म के आइटम नंबर 'बिल्लो रानी' में दिखीं. इसके बाद उनके हाथ 'हल्ला बोल', 'वजह तुम हो' और 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' फिल्म में नजर आई. इसके साथ ही साथ तमिल और तेलुगू फिल्में भी करती रहीं. 

 

बिग बॉस ने चमकाई किस्मत

4/6
बिग बॉस ने चमकाई किस्मत

सना जहां एक ओर फिल्मों में हाथ आजमा रही थी तो वहीं टेलीविजन पर भी ट्राई कर रही थी. साल 2012 में वो सलमान खान के रियलिटी शो 'बिग बॉस सीजन 6' का हिस्सा बनीं और दूसरी रनरअप रहीं. इस शो ने सना को पॉपुलैरिटी के चरम पर पहुंचा था. इसके साथ 'झलक दिखलाजा सीजन 7', 'खतरों के खिलाड़ी 7' के अलावा कई और रियलिटी शो का हिस्सा रहीं. इतना ही नहीं  वेब सीरीज 'जिंदाबाद' और 'स्पेशल ऑप्स' में सोनिया के किरदार में भी नजर आईं.

 

विवादों से है गहरा नाता

5/6
विवादों से है गहरा नाता

सना के ऊपर साल 2015 में 15 साल की लड़की के किडिनैपिंग का भी आरोप लग चुका है. कहा जाता है कि लड़की ने सना के कजिन से शादी करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद उन्हें किडनैप कर लिया गया. इसके अलावा सना पर उनके एक्स बॉयफ्रेंड इस्माइल खान के साथ मिलकर एक मीडिया सलाहकार को धमकाने और छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगा था. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

बन गईं धार्मिक गुरु

6/6
बन गईं धार्मिक गुरु

इसके बाद सना खान ने साल 2020 में सूरत के कारोबारी अनस सैय्यद से निकाह कर लिया और इंडस्ट्री के हमेशा के लिए छोड़ दिया. लेकिन इसे छोड़ने के पीछे की सना ने जो वजह बताई थी वो काफी चौंकाने वाली थी. सना ने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें रात में डरावने सपने आते थे. उन्हें लगता था कि वो जलती हुई कब्र में है. सना ने इसे ऊपर वाले का इशारा मानकर सबकुछ छोड़ दिया और फिर धर्म के रास्ते पर निकल पड़ी. सना का एक बेटा है. निकाह के बाद सना हिजाब में नजर आती हैं और अब सोशल मीडिया पर और कई जगहों पर बतौर धर्म गुरु बनकर जाती हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़