Advertisement
trendingPhotos2152858
photoDetails1hindi

Surya Grahan 2024: होली के ठीक 15 दिन बाद फिर लगेगा एक और ग्रहण, अब इन राशि वालों के हो जाएंगे वारे के न्यारे

Solar Eclipse 2024: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रहण का विशेष महत्व बताया गया है. सूर्य ग्रहण का देश-दुनिया पर प्रभाव देखने को मिलता है. बता दें कि साल का पहला सूर्य ग्रहण चैत्र अमावस्या के दिन लगने वाला है. जानें इस दौरान किन राशि वालों की लॉटरी निकलने वाली है. 

 

सूर्य ग्रहण का राशियों पर सकारात्मक प्रभाव

1/6
सूर्य ग्रहण का राशियों पर सकारात्मक प्रभाव

साल 2024 का पहला सूर्य ग्रहण होली के ठीक 15 दिन के बाद चैत्र अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. बता दें कि 8 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा. इस दिन रात में 9 बजकर 12 मिनट पर सूर्य ग्रहण लगेगा. ऐसे में ये ग्रहण भारत में मान्य नहीं होगा. ग्रहण का समापन 1 बजकर 25 मिनट पर समाप्त होगा. मीन राशि में लगने वाला ये ग्रहण कई राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होने वाला है. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए ये सूर्य ग्रहण आय में वृद्धि कराएगा. इस समय पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. संतान की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इस अवधि में नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. अफसरों का सहयोग मिलेगा. वहीं, वाहन सुख का विस्तार भी संभव है. मां की तरफ से धन मिल सकता है. कला व संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी. 

मिथुन राशि

3/6
मिथुन राशि

सूर्य ग्रहण के दौरान नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. मन में शांति और प्रसन्नता के भाव बन रहे हैं. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. परिवार में किसी बुजुर्ग या मां की तरफ से धन की प्राप्ति हो सकती है. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. 

सिंह राशि

4/6
सिंह राशि

साल का पहला सूर्य ग्रहण सिंह राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेगा. ऐसे में संतान सुख की प्राप्ति होगी. भवन सुख मिल सकता है. इतना ही नहीं, नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. घर में कोई धार्मिक कार्य हो सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बनते नजर आ रहे हैं. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. वस्त्र में रुचि बढ़ेगी. वहीं शैक्षिक कार्यों में भी सुखद परिणाम मिलेंगे. 

कन्या राशि

5/6
कन्या राशि

इस दौरान कन्या राशि वालों के तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. आय में वृद्धि होगी. इस अवधि में आपको किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के चांस हैं, अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे. 

धनु राशि

6/6
धनु राशि

इस अवधि में अगर कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. व्यापार में लाभ हो सकता है. परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. इस अवधि में संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचर मिल सकता है. आपका दिन उलब्धियों से भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपके अनुकूल ही वातावरण रहेगा. साथियों का सहयोग मिलेगा. कुल मिलाकर साल का पहला सूर्य ग्रहण इन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़