Advertisement
trendingPhotos2350165
photoDetails1hindi

12वीं करते ही बन गई एक्ट्रेस, शादी के बाद बॉलीवुड को कहा टाटा, अब 166 लाख करोड़ की कंपनी में करती हैं नौकरी

Who is the head of industry in Google India: अगर आप बॉलीवुड से गुमनाम एक्ट्रेस की बात करें तो इस मोहतरमा का नाम भी शामिल है. कुछ एक्ट्रेस तो ऐसी हैं जो डेब्यू के बाद गायब हो गईं तो कुछ हिट फिल्में देने के बाद. ये कहानी है पापा कहते हैं से फेमस होने वाली एक्ट्रेस की. जो आज के समय में खबरों की कंपनी में काम.

रातोंरात फेम हासिल किया

1/8
रातोंरात फेम हासिल किया

बॉलीवुड कुछ एक्ट्रेसेज ऐसी हुईं जिन्होंने रातोंरात फेम हासिल किया मगर फिर सिक्का न चल पाया तो वह इंडस्ट्री से दूर हो गईं. ऐसा ही एक नाम है मयूरी कांगो का. जिन्हें आखिर बार 24 साल पहले एक तेलुगू फिल्म में देखा गया था. इन सालों में वह कहां हैं क्या कर रही हैं और क्यों गायब हो गईं. चलिए बताते हैं सब.

मयूरी कांगो को इंडस्ट्री में 'पापा कहते हैं' से फेम मिला

2/8
मयूरी कांगो को इंडस्ट्री में 'पापा कहते हैं' से फेम मिला

मयूरी कांगो को इंडस्ट्री में 'पापा कहते हैं' से फेम मिला. हालांकि उन्होंने डेब्यू किया था साल 1995 में 'नसीम' फिल्म से डेब्यू किया था. वहीं टीवी में भी वह काम कर चुकी हैं. बॉलीवुड में जब सिक्का नहीं चल रहा था तो वह साल 2001 में नरगिस नाम के सीरियल मं दिखी थीं.

कितनी पढ़ी लिखी हैं मयूरी कांगो

3/8
कितनी पढ़ी लिखी हैं मयूरी कांगो

मयूरी कांगो का जन्म महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुआ. वही यहीं की रहने वाली हैं. यहीं से उन्होंने पढ़ाई की. बाद में वह बिजनेस स्कूल न्यूयॉर्क चली गईं. पढ़ाई लिखाई की बात करें तो उन्होंने औरंगाबाद के Deogiri College से ग्रेजुएशन किया और फिर विदेश से MBA.

 

12वीं करते ही बन गईं एक्ट्रेस

4/8
12वीं करते ही बन गईं एक्ट्रेस

मयूरी कांगो को 12वीं क्लास के बाद ही पहला ब्रेक मिल गया था. डायरेक्टर सईद अख्तर मिर्जा की फिल्म नसीम से. शुरुआत में वह पढ़ाई पूरी न होने की वजह से इस ऑफर को स्वीकार करने में संकोच कर रही थीं लेकिन बाद में उन्होंने जैसे तैसे इस फिल्म के लिए हां कह दी. 

महेश भट्ट ने किया नोटिस

5/8
महेश भट्ट ने किया नोटिस

मयूरी कांगो को इस फिल्म में महेश भट्ट ने नोटिस किया. उन्हें वह इतनी पसंद आईं कि साल 1996 में पापा कहते हैं के लिए उन्होंने उन्हें कास्ट कर लिया. ये फिल्म काफी पसंद की गई और मयूरी कांगो को भी काफी प्यार मिला.

 

मयूरी कांगो का सिलेक्शन आईआईटी कानपुर में भी हो गया था

6/8
मयूरी कांगो का सिलेक्शन आईआईटी कानपुर में भी हो गया था

कहते हैं कि मयूरी कांगो का सिलेक्शन आईआईटी कानपुर में भी हो गया था. मगर फिल्मों के चक्कर में वह एडमिशन के लिए जा नहीं सकी थीं. उन्होंने करियर में 16 फिल्मों में काम किया. इनमें से एक रिलीज नहीं हो पाई थी.

मयूरी कांगो के पति

7/8
मयूरी कांगो के पति

साल 2003 में मयूरी कांगो ने शादी कर ली. इसके बाद उन्होंने फिल्मों को भी अलविदा कह दिया. उनके पति एनआरआई हैं जिनका नाम आदित्य ढिल्लन हैं. उनका एक बेटा भी है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वह आज के समय में गूगल में काम करती हैं. दुनिया की सबसे 166 लाख करोड़ की दिग्गज कंपनी में वह अच्छी पोस्ट पर कार्यरत हैं.

 

गूगल में करती हैं एक्ट्रेस नौकरी

8/8
गूगल में करती हैं एक्ट्रेस नौकरी

अमेरिका में कुछ साल मयूरी कांगो ने नौकरी की तो विदेशी कंपनियों के साथ भी जुड़ीं. साल 2019 में एक्ट्रेस को गूगल में काम करने का मौका मिला. वह आज के समय में गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड बन चुकी हैं. लिंक्डइन पर भी उन्होंने अपने प्रोफाइल के बारे में शेयर किया हुआ है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़