Advertisement
trendingPhotos2409320
photoDetails1hindi

ये है इस साल की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म, बनाने में लगे 350 करोड़; कमाई कुछ भी नहीं; तीन बड़े स्टार्स भी नहीं बचा पाए लाज

2024 Biggest Bollywood Disaster Movie: एक साल के अंदर सिनेमाघरों में कई फिल्में रिलीज की होती हैं, जिनमें से कुछ ही हिट होती है, बाकी सभी फिल्मों को असफलता का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसका बजट 350 करोड़ रुपये था, लेकिन कमाई न के बराबर. इस फिल्म में कई बड़े स्टार्स साथ नजर आए, लेकिन बावजूद इसके बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म बनकर रह गई. चलिए बताते हैं कि कौनसी है ये फिल्म?

इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप बॉलीवुड फिल्म

1/5
इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप बॉलीवुड फिल्म

आज हम आपको जिस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं उससे लोगों को काफी उम्मीदें थी, लेकिन ये इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप बॉलीवुड फिल्म रही, जिसका बजट इतना हाई था कि फिल्म उसके मुकाबले कुछ कमाई ही नहीं कर पाई. इस फिल्म में कई स्टार्स एक साथ नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी फिल्म अपना जादू लोगों पर नहीं चला पाई और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई. दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के बाद, इससे जुड़े सभी लोग आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा. 

'बड़े मियां छोटे मियां'

2/5
'बड़े मियां छोटे मियां'

हम यहां बात कर रहे हैं इसी साल अप्रैल, 2024 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की 'बड़े मियां छोटे मियां' थी. इस एक्शन-थ्रिलर फिल्म में इन दोनों स्टार्स के अलावा भी कई बड़े कलाकार साथ नजर आए थे. जिनमें मानुषी छिल्लर, अलाया एफ, सोनाक्षी सिन्हा, पृथ्वीराज सुकुमारन और रोनित रॉय जैसे सितारों के नाम शामिल है. अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई. हालांकि, रिलीज से पहले इस फिल्म को लेकर गजब की हाइप थी. 

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ भी नहीं बचा पाए लाज

3/5
अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ भी नहीं बचा पाए लाज

अक्षय और टाइगर की साथ में ये पहली फिल्म थी. हालांकि, फिल्म कई और कलाकार भी ऐसे थे, जिन्होंने पहली बार एक दूसरे के साथ काम किया था. लेकिन फिल्म बुरी तरह पिट गई. इस फिल्म में अक्षय और टाइगर ने जबरदस्त एक्शन सीन दिए थे. इतना ही नहीं, दोनों की कॉमेडी टाइमिंग भी कमाल थी. फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू चलाने में नाकाम साबित रही. फिल्म का ट्रेलर भी काफी शानदार था. हालांकि, सिनेमाघरों में लगते ही ऑडियंस ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया. अक्षय-टाइगर की ये फिल्म भारी-भरकम बजट में बनकर तैयार हुई थी. 

मलयालम सुपरस्टार ने निभाया विलेन का किरदार

4/5
मलयालम सुपरस्टार ने निभाया विलेन का किरदार

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म में सबसे खतरनाक विलने को दिखाया गया है, जिसका किरदार एक मलयालम सुपरस्टार ने निभाया है और वो कोई और नहीं बल्कि पृथ्वीराज सुकुमारन है. जिन्होंने अपने दमदार अभिनय और खूंखार खलनायक (Mr. X) अवतार से फैंस को काफी इंप्रेस किया, लेकिव बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई. फिल्म एक्शन, थ्रिल और रोमांस सभी कुछ देखने को मिला, लेकिन फिर भी फिल्म में कोई न कोई कमी देखने को मिली.  

 

फिल्म का बजट और कलेक्शन

5/5
फिल्म का बजट और कलेक्शन

वहीं, अगर इस फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के बजट और कलेक्शन की बात करें तो ये किसी को हैरान कर सकता है. इस फिल्म को बनाने में मेकर्स ने 350 करोड़ खर्च कर दिए, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इसका आधा भी नहीं कमा सकी. फिल्म की टोटल कलेक्शन ही 102 करोड़ रुपये थी, जिसके साथ ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी डिजास्टर साबित हुई. इतना ही नहीं, बताया जा रहा है इस फिल्म के लिए कई स्टार कास्ट को अभी तक फीस भी नहीं मिल पाई है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़