Advertisement
trendingPhotos2399058
photoDetails1hindi

कौन है ये एक्ट्रेस? जिसने 'स्त्री 2' में किया फ्लोरा सैनी को रिप्लेस; निभाया 'स्त्री' का किरदार; कार्तिक आर्यन संग कर चुकी हैं काम

Who Is This Actress Played Stree Role In Stree 2: 15 अगस्त को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2' ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. फिल्म को पहले दिन से दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म ने अपनी रिलीज के 10 दिनों के अंदर ही देश भर में 300 करोड़ से ज्यादा की और वर्ल्डवाइड 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. फिल्म में सभी किरदार पहले वाले नजर आ रहे हैं. बस 'स्त्री' और 'सरकटा भूत' के अलावा. 'सरकटा भूत' का किरदार जम्मू के सुनील कुमार ने निभाई है. जो नई कास्टिंग है, लेकिन फिल्म के पहले पार्ट में 'स्त्री' का किरदार किसी और एक्ट्रेस ने निभाया था और दूसरे में किसी और एक्ट्रेस ने निभाया है. चलिए जानते हैं इस एक्ट्रेस के बारे में आखिर ये हैं कौन?

'स्त्री' में फ्लोरा सैनी ने निभाया था 'स्त्री' का किरदार

1/5
'स्त्री' में फ्लोरा सैनी ने निभाया था 'स्त्री' का किरदार

साल 2018 में आई हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री' को दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी. इस फिल्म में भी राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी नजर आए थे. फिल्म में 'स्त्री' का किरदार एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने निभाया था. उनके किरदार को काफी पसंद भी किया गया था. हालांकि, 'स्त्री 2' में उनको रिप्लेस कर दिया गया और उनकी जगह इस एक्ट्रेस ने 'स्त्री' का किरदार निभाया. हालांकि, फिल्म में उनका किरदार थोड़ा ही रहा, लेकिन काफी जानदार रहा. 

इस एक्ट्रेस ने निभाया 'स्त्री 2' में 'स्त्री' का किरदार

2/5
इस एक्ट्रेस ने निभाया 'स्त्री 2' में 'स्त्री' का किरदार

श्रद्धा कपूर के साथ पोज देती नजर आ रही यही वो एक्ट्रेस है, जिसने 'स्त्री 2' में 'स्त्री' का किरदार के लिए फ्लोरा सैनी को रिप्लेस किया. फिल्म में एक्ट्रेस लंबे घुंघट में नजर आ रही हैं, लेकिन उनके दिख रहे होठों से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो फ्लोरा सैनी नहीं कोई और है. इस एक्ट्रेस का नाम भूमि राजगोर है, जिन्होंने 'स्त्री 2' में 'स्त्री' का किरदार निभाया है और चंदरी गांव को सिरकटे से मुक्त करवाने में श्रद्धा और राजकुमाक की मदद करती हैं. 

कार्तिक आर्यन संग किया काम

3/5
कार्तिक आर्यन संग किया काम

भूमि राजगोर गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में काम करती हैं. जी हां, वो एक गुजराती एक्ट्रेस हैं. लेकिन वो कार्तिक आर्यन के साथ भी काम कर चुकी हैं. भूमि राजगोर ने कार्तिक और कियारा आडवाणी की फिल्म 'सत्य प्रेम की कथा' में काम किया था, जिसमें उन्होंने कियारा की बहन का किरदार निभाया था. इसके अलावा, वो एक ट्रेंड कथक डांसर भी हैं. एक्ट्रेस बनने से पहले, वो मेकअप आर्टिस्ट थीं. 

कैसे मिला भूमि को 'स्त्री 2' रोल?

4/5
कैसे मिला भूमि को 'स्त्री 2' रोल?

अपने एक इंटरव्यू के दौरान भूमि राजगोर ने बताया था कि उन्होंने 'स्त्री 2' में पहले चिट्टी के किरदार के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन निर्देशक ने उन्हें मनाकर 'स्त्री' का किरदार निभाने के लिए राजी कर लिया. भूमि ने आगे बताया कि जब वो ऑडिशन देने गईं, तब उनकी मुलाकात डायरेक्टर अमर कौशिक से हुई. डायरेक्टर ने उनसे जोर से चिल्लाने के लिए कहा और भूमि ने पूरी ताकत से चिल्लाया, जिससे उन्हें 'स्त्री' का किरदार मिल गया. 

भूमि राजगोर का वर्कफ्रंट

5/5
भूमि राजगोर का वर्कफ्रंट

वहीं, अगर भूमि राजगोर के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो 'सत्यप्रेम की कथा' के अलावा दो गुजराती फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिनमें साल 2023 में आई फिल्म 'हर्री ओम हर्री' और साल 2022 में आई फिल्म 'फक्त महिलाओ माटे' शामिल है. इतना ही नहीं, 'स्त्री 2' में उनका छोटा सा रोल देखने के बाद फिल्म के पहले पार्ट में 'स्त्री' का किरदार निभाने वाली फ्लोरा सैनी ने कहा, 'पिछली फिल्म में श्रद्धा का किरदार स्त्री से लड़ता है और दूसरे पार्ट में उसे उसकी मां बना दिया. मुझे जैसे ही ये पता चला मैंने तय कर लिया कि मुझे ये फिल्म नहीं करनी'.

ट्रेन्डिंग फोटोज़