Advertisement
trendingPhotos2386691
photoDetails1hindi

ट्रेन से भी तेज दौड़ता है ये झूला, बैठने वाले का ठहर जाता है 'कलेजा'!

World Most Dangerous Roller Coaster: रोलर कोस्टर कमजोर दिल वालों के लिए नहीं हैं. कुछ राइड्स थ्रिल सीकर्स को ठीक वही देती हैं जिसकी उन्हें जरूरत होती है, जबकि अन्य को यह कॉन्सेप्ट काफी डरा देने वाली लगती है. लेकिन अब हमें लगता है कि मार्केट में आया नया झूला आपको आपके जीवन का सबसे बड़ा डर दे सकती है. 16 अगस्त को नेशनल रोलर कोस्टर डे के अवसर पर, एक टिकटॉक यूजर ने "दुनिया की सबसे खतरनाक सवारी" के बारे में चर्चा की. यूजर @jakebsweetfacts ने यूथनेसिया कोस्टर के बारे में बात की.

 

 

खड़े एंगल पर चलता झूला

1/5
खड़े एंगल पर चलता झूला

यह एक खड़ी एंगल वाली लिफ्ट से शुरू होता है जो सवारों को 500 मीटर (1,600 फीट) ऊपर ले जाती है और फिर घुमक्कड़ों को अपनी जिंदगी पर विचार करने के लिए कुछ ही सेकंड का समय देती है. वहां से, यात्रियों को बाहर निकलने का विकल्प दिया जाता है. 

 

बटन दबाकर किस्मत का फैसला

2/5
बटन दबाकर किस्मत का फैसला

लेकिन जो लोग जारी रखना चाहते हैं वे आगे बढ़ने के लिए एक बटन क्लिक कर सकते हैं. टिकटॉक देखने वाले ने अपने 9,800 फॉलोअर्स को बताया: "आप इस रोलर कोस्टर की केवल एक बार ही सवारी कर सकते हैं."

 

वीडियो शेयर करने वाले ने क्या कहा?

3/5
वीडियो शेयर करने वाले ने क्या कहा?

उनसे कहा, "इस आदमी ने एक रोलर कोस्टर डिजाइन किया जिसे यूथनेसिया कोस्टर कहा जाता है और इसमें 24 यात्री बैठ सकते हैं. एक बार जब सभी सवार बोर्ड पर हो जाते हैं, तो यह धीरे-धीरे एक विशाल पहाड़ी पर चढ़ना शुरू कर देता है."

 

किस स्पीड में चलता है झूला

4/5
किस स्पीड में चलता है झूला

जब रोलर कोस्टर अपनी हाइट पर पहुंचता है, तो लोग वापस जाने के लिए एक बटन क्लिक कर सकते हैं, अन्यथा वे 300 मील प्रति घंटे की तेज गति से पहाड़ी से नीचे उतरते हैं और सात अलग-अलग घेरों से गुजरते हैं.

 

लगता है यमराज है सामने

5/5
लगता है यमराज है सामने

वीडियो में आगे बताया, "हर घेरा छोटा और छोटा होता जा रहा है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि सवारी 60 सेकंड के लिए अपने काबू में नहीं रहता. रोलर कोस्टर पर हर किसी का खून उनके पैरों तक दौड़ता है, जिससे उनके दिमाग में खून नहीं बचता." ऐसा लगता है जैसे कि यमराज तो सामने ही है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़