Bzinga के लिए हो जाएं तैयार, हर दिन खेलें, जीतें और पाएं शानदार गिफ्ट्स; पढ़ें नियम और शर्तें
Advertisement
trendingNow11873504

Bzinga के लिए हो जाएं तैयार, हर दिन खेलें, जीतें और पाएं शानदार गिफ्ट्स; पढ़ें नियम और शर्तें

आपका Bzinga पर स्वागत है जो एक शानदार गेमिंग प्लेटफॉर्म है. यहां आपको बेहतरीन गेम्स और ऑक्शन के जरिए गिफ्ट्स जीतने का मौका मिलेगा. इसलिए अब तैयार हो जाइए ऐसी दुनिया में आने के लिए, जहां फन और रिवॉर्ड्स आपस में टकराएंगे. 

Bzinga के लिए हो जाएं तैयार, हर दिन खेलें, जीतें और पाएं शानदार गिफ्ट्स; पढ़ें नियम और शर्तें

आपका स्मार्टफोन हर मौज का साधन है. लेकिन क्या आपने कभी कुछ ऐसा ट्राई किया है, जो न सिर्फ एंटरटेनिंग हो बल्कि हर दिन, हर मिनट आपको बड़े तोहफे जीतने का मौका भी दे. 

आपका Bzinga पर स्वागत है जो एक शानदार गेमिंग प्लेटफॉर्म है. यहां आपको बेहतरीन गेम्स और ऑक्शन के जरिए गिफ्ट्स जीतने का मौका मिलेगा. इसलिए अब तैयार हो जाइए ऐसी दुनिया में आने के लिए, जहां फन और रिवॉर्ड्स आपस में टकराएंगे. 

Bzinga एक अनोखा ऑक्शन सिस्टम है, जहां लोग हाई क्वॉलिटी गैजेट्स, महंगे कपड़े, लग्जरी लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं तो भी बिना पैसा खर्च किए. क्यों है न मजेदार. यह आम ऑक्श जैसा नहीं है, जहां ऊंची बोली लगाने वाला जीत जाता है. Bzinga पर जीतता वो है, जो सबसे कम और यूनीक बोली लगाएगा. जी हां! आपने सही पढ़ा. चलिए आपको Bzinga की शर्तों, नियम और योग्यता के बारे में बताते हैं.

शर्तें और नियम

ये शर्तें और नियम बीजिंगा के प्लेटफॉर्म पर होने वाले ऑक्शन और मार्केटिंग एक्टीविटीज पर लागू होते हैं, जिसका मालिकाना हक Bzinga टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ("बीजिंगा" या "कंपनी" या "हम" या "हमारा") की स्वामित्व में है और हमारे जरिए ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ("ZEE") के साथ संचालित की जाती है और टेलीविजन चैनल "Zee Keralam" और/या ZEE या उसकी सहायक कंपनियों द्वारा स्वामित और/या संचालित किए जाने वाले किसी भी अन्य चैनल पर कार्यक्रम का प्रसारण करने के लिए कंपनी द्वारा संचालित किया जाता है ("ZEE चैनल(s)"). हम खुश हैं कि हमारे मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए और टेलीविजन कार्यक्रम के माध्यम से जोड़कर ग्राहक को बोली में भाग लेने और पुरस्कार जीतने की क्षमता प्रदान करने का संबंधित सॉफ़्टवेयर सहित नीलाम सेवाएं ("सेवाएं") की पेशकश करने पर आपत्ति व्यक्त कर रहे हैं, जिसमें बेहतरियाँ यदि कोई, एप्लिकेशन शामिल हैं, सामग्री, उत्पाद, सेवाएँ और प्रोमोशन्स (समूह में "सेवाएं") जो हम प्रदान कर सकते हैं, ये नीलाम और प्रोमोशन्स के लिए इन उपयोग की शर्तों (इन "उपयोग की शर्तें" या "शर्तें" या "बीजिंगा शर्तें और नियम") के अधीन होंगे जैसा कि समय-समय पर अपडेट किए जा सकते हैं और योग्य रहेंगे।

 शर्तें**

हमारी सेवाओं का उपयोग करके, आप संबंधित कंपनी के द्वारा उसकी एकमात्र विवेक और समय पर संशोधन के लिए बाध्य कर रहे हैं। आप सहमत हैं कि आप किसी भी प्रासंगिक स्थानिक कानूनों का पालन करने के लिए उत्तरदायी हैं। यदि आप इन शर्तों में से किसी के साथ सहमत नहीं हैं, तो आपको इन सेवाओं का उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी। सभी सम्मिलित सामग्री इस प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद कानूनी सम्मिलित सामग्री के साथ सुरक्षित होती हैं, इसमें गोपनीय संपत्ति कानून समेत लागू होता है।

यदि आप किसी व्यापार या संघ के लिए सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं, तो (a) "आप" और "आपके" में आप और उस व्यापार या संघ को शामिल होते हैं, (b) आप प्रतिनिधिता वाहक हैं कि व्यापार या संघ को इन शर्तों के लिए बाध्य करने की अधिकारिता है, और आप इन शर्तों को व्यापार या संघ के लिए स्वीकृत करते हैं, और (c) आपका व्यापार या संघ आपके एक्का अथवा जुर्माने के रूप में आपके द्वारा सेवाओं का उपयोग या पहुंच के लिए कानूनी और वित्तीय रूप से उत्तरदायी है, साथ ही आपके व्यापार या संघ के सदस्यों, सहित किसी भी कर्मचारियों, एजेंट्स या ठेकेदारों के द्वारा आपके खाते का उपयोग या प्रयोग के लिए और उनके द्वारा आपके व्यापार या संघ से जुड़े अन्य लोगों के द्वारा किया जाता है, सहित यदि किसी कर्मचारी, एजेंट या ठेकेदार से संबंधित हैं, तो उनके द्वारा किया गया है।

एक प्रतिस्पर्धक केवल एक टिकट जीत सकता है। एक ही प्रतिस्पर्धक के नाम पर एक से अधिक टिकट स्वचालित रूप से रद्द कर दिए जाएंगे। किसी संगीत कार्यक्रम को देखने के लिए, प्रतिस्पर्धक (नीलाम की नीचे दी गई शर्तों में "विजेता/उपस्थिति" के रूप में संदर्भित किया जा रहा है) की आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। विजेता का मोबाइल नंबर/ईमेल आईडी पर टिकट विवरण के साथ सीरियल नंबर साझा किया जाएगा। विजेता को आईडी प्रूफ लेना होगा और बीजिंगा डेडिकेटेड विंडो पर सीरियल नंबर और टिकट साझा करना होगा और प्रवेश करने के लिए बैंड लेना होगा। यदि विजेता टिकट को दूसरे उपस्थिति के लिए सॉफ़्ट कॉपी के रूप में सीरियल विजेता की आईडी दाखिल करने के लिए स्थानांतरित करता है, तो उस उपस्थिति को प्राप्त करने के लिए उनके पास ऑरिजनल विजेता की आईडी की सॉफ़्ट कॉपी और उनकी पहचान के सबूत के रूप में उनकी आईडी प्रस्तुत करनी होगी।

उपस्थिति के लिए एक मान्य टिकट और संबंधित श्रेणी (जैसे कि सामान्य प्रवेश या VIP) का मान्य व्रिस्टबैंड विवेता के लिए आवश्यक है। यदि कोई भी इसका अभाव होता है, तो कार्यक्रम आयोजक के विवेता के विवेता के विवेता को व्यवस्थापक की विवेता को छोड़ देने के लिए कह सकता है। विवेता(एस) ने स्थानांतरित होने के लिए कार्यक्रम पर पार्किंग की निश्चित सहमति दी है। बीजिंगा टीम को किसी भी वाहन के नुकसान या चोरी के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा, चाहे कार्यक्रम के अंदर हो या कार्यक्रम स्थल के बाहर। यदि कार्यक्रम बलप्राकृतिक बजाय, कोई भाषणकर्ता आने की असमर्थता, स्थल पर समस्याएँ या उपस्थिति की कमी के कारण नहीं हो सकता है, तो बीजिंगा टीम त्वरित अब तक प्रवेतकों को सूचित करने का प्रयास करेगा। और अगर कार्यक्रम को समय पर नहीं कर सकते हैं, तो बीजिंगा टीम किसी भी प्रतिवेतन चार्ज के लिए या कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उपयोगकर्ता(ओं) द्वारा उठाए गए व्यय का पूर्ती के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

 सामान्य शर्तें**
1. उपयोग की शर्तों का स्वीकृत करना**

1.1- आप इस उपयोग की शर्तों और नियमों को स्वीकार नहीं करते हैं तो आप सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं, जैसा कि यह इस उपयोग की शर्तों में स्पष्ट रूप से प्रकट किया गया है।

1.2- आपको इन शर्तों को स्वीकार करने के लिए इसे स्वीकार करना होगा और इन शर्तों की यह सूचना होगी।  

 1.3-आपको जारी रखने से पहले अपने दस्तावेज़ों के लिए इन शर्तों की स्थानीय प्रति की प्रिंट या सुरक्षित कॉपी बनाने की सलाह दी जाती है।

1.4- आप इस उपयोग की शर्तों को स्वीकार नहीं कर सकते हैं और आपको इन शर्तों की योग्यता आवश्यकताओं को पूरा नहीं करने की है, यदि आप विशिष्ट प्रावधान के तहत सेवाओं का उपयोग नहीं करते हैं।

   योग्यता

2.1- सेवाओं का उपयोग करके, सदस्य/उपयोगकर्ता अपने विवेक से कार्रवाई करने का अधिकार प्राप्त करता है, और प्रस्तावित अनुबंध को स्वीकार करने का अधिकार, अधिकार और सामर्थ्य की गारंटी देता है। 18 वर्ष से कम आयु के सभी व्यक्तियों को अपने माता-पिता या कानूनी अभिभावकों की सहमति प्राप्त करनी चाहिए, प्रत्येक सदस्य, बीजिंगा के साथ पंजीकरण करते समय इस निषिद्ध उपयोगों को सविनय रूप से स्वीकार करता है, बिना किसी छूट के।

2.1.1- एक से अधिक बीजिंगा खाता खोलना और उपयोग करना।

2.1.2- गलत या भ्रांत पता, मोबाइल या ईमेल पता प्रदान करना खाता खोलने या उपयोग करने के लिए 

2.1.3- किसी तीसरे पक्ष के नाम, पता और/या व्यक्तिगत डेटा का उपयोग, डाउनलोड, साझा करना या उपयोग करना, केवल उनके पसंदीदा उपयोगकर्ता के लिए, और केवल उनके पसंदीदा उपयोगकर्ता के लिए, चूंकि उनके उपयोगकर्ता नाम के अलावा सभी अन्य विवरण प्रतिस्पर्धक और उनके द्वारा विवरण दिए जाने वाले हैं और ऐसा किसी भी प्रतिस्पर्धक द्वारा की जाने वाली और उन द्वारा स्वीकृति देने और स्वीकृति प्राप्त करने के रूप में स्वीकृत किया गया है।  

 2.1.4- प्रतिस्पर्धक को हमारी नीलामों में शान्ति की कानूनीता के संबंध में भारत के किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं करना चाहिए। यदि कोई शंका हो, तो आपको तुरंत सेवाओं को छोड़ देना चाहिए और अपने देश के प्राधिकृत प्राधिकरणों के साथ सेवाओं का उपयोग करने की पात्रता की जांच करनी चाहिए।

  2.1.5-  प्रतिस्पर्धक बीजिंगा या ZEE के कर्मचारी नहीं होने चाहिए और उनमें से किसी का भी किसी भी तरह से किसी भी द्वारा किया गया होगा।

  2.2- बीजिंगा को अगर सदस्य/उपयोगकर्ता शर्त 2.1 के उपशीर्षक 2.1.1 से 2.1.5 के तहत निर्देशों का पालन नहीं करता है तो वह सदस्य/उपयोगकर्ता का खाता ब्लॉक करने और/या बंद करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

 2.3- प्लेटफ़ॉर्म और इसकी सेवाओं का पहुँच सभी भारत के निवासियों के लिए लागू है। हालांकि, असम, ओडिशा, तेलंगाना, सिक्किम और नगालैंड ("प्रतिबंधित राज्य/स्थितियों") के निवासियों को पहुंचने और नीलामी में भाग लेने की प्रतिबंधित और निषिद्ध किया गया है। प्लेटफ़ॉर्म पर पंजीकरण करने से पहले उपयोगकर्ता सुनिश्चित करता है कि वह/वह मान्यता प्राप्त कर चुका है कि वह/वह प्रतिबंधित राज्य/स्थिति के निवासी नहीं हैं।

 3. मानसिक संपदा का अधिकार**

3.1- प्रमोशन के उद्देश्य से उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट किये गए सामग्री को छोड़कर, सेवाओं में शामिल सभी सामग्रियाँ, समाग्री और सेवाओं की बाहरी रूप, ग्राफिक्स, पाठ और सेवाओं की दृश्य संरचना और अनुकूल सोचने और अनुकूल भाषा सहित सभी ट्रेडमार्क, कॉपीराइट, पेटेंट और प्लेटफ़ॉर्म, बीजिंगा और/या Zee द्वारा नियंत्रित या स्वामित (“स्वामित सामग्री”) हैं। 

 3.2- उपयोगकर्ता को किसी भी तरह से स्वामित सामग्री या सेवाओं के सुरक्षा उद्देश्य से नकल, हटाना, मिटाना, बढ़ाना, प्रकाशित करना, संविमर्श में भाग लेना, या बेचने या बेचने का भागीदार बनने में, स्वामित सामग्री को या सेवाओं के सुरक्षित या असुरक्षित पहलुओं का किसी भी तरह से उपयोग नहीं करने देना है, पूरे या अंशिक रूप से। उपयोगकर्ता की इस व्यवस्था और बीजिंगा के संबंधित अन्य नीतियों का पालन करने पर और उपयोगकर्ता के साथ साथियों, एजेंटों या ठेकेदारों सहित उसके संबंधित एकांतर पक्षों के द्वारा उपयोग और स्वामित सामग्री के लिए बीजिंगा द्वारा निर्धारित सीमित अधिकार, अनिर्धारित, स्थायी सीमित लाइसेंस प्रदान करते हैं।

3.3- उपयोगकर्ताओं को सेवाओं के माध्यम से किसी तीसरे पक्ष के मानसिक संपदा के अधिकारों का उल्लंघन करने या आक्षेपस्पद, क्षतिपूर्ण, अवैध, अवैध, जातिवादी या आपत्तिजनक होने वाली किसी भी सामग्री को पोस्ट करने की अनुमति नहीं है। उपयोगकर्ता यहाँ इस आवश्यकता के बारे में सहमत होता है कि किसी भी घटना में, बीजिंगा और/या Zee ऐसे उल्लंघन मामलों को नहीं देखेंगे, और/या दावों को, और उपयोगकर्ता खुद को ही ऐसे उल्लंघन किए गए दावों को समाधान करने या संबोधित तरीकों से समाधान करने या उनका संबोधन करने के लिए उत्तरदायी होंगे, जो उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट किए गए सामग्री के आधार पर होते हैं या उपयोगकर्ता के कार्यों के आधार पर होते हैं।

3.4-  इसको सीमित किए बिना, उपयोगकर्ता को सेवाओं पर तीसरे पक्ष के मानसिक संपदा के अधिकारों का उल्लंघन करने या जनहित में किसी तीसरे पक्ष के आधिकारों, लेखा किताब के अधिकारों, पेटेंट या अन्य स्वामित्व अधिकारों को उल्लंघन करने वाली किसी तरह की पोस्ट, सौंदर्यिक वस्त्र या अन्य किसी तीसरे पक्ष की स्वामित्व अधिकारों को किसी भी तरह से पोस्ट, संवाद में किसी तीसरे पक्ष के संवाद को बदलना, वितरित करना, या प्रकट करना, सेवाओं पर किसी भी पोस्ट करने में या किसी तीसरे पक्ष के स्वामित्व अधिकारों के स्वामित्व के प्रत्याधिकृत किसी तरह की किसी भी प्रक्षिप्त सामग्री, ट्रेडमार्क या अन्य स्वामित्व अधिकार को किसी तीसरे पक्ष के स्वामित्व अधिकार के पूर्व लिखित सहमति प्राप्त किया हो, सार्वजनिक किसी और सभी द्वारा स्वामित्व अधिकार, विपणनीय अधिकार, प्राचलिक स्वामित्व अधिकार या अन्य स्वामित्व अधिकार के साथ सामग्री, और उपयोगकर्ता की सामग्री के सभी पेटेंट, ट्रेडमार्क, व्यापारिक रहस्य, कॉपीराइट या अन्य स्वामित्व अधिकारों को उपयोग करने के अधिकार और लाइसेंस देता है, और उपयोगकर्ता का उपयोगकर्ता नाम, वास्तविक नाम, और प्रतिरूप (यदि प्रस्तुत किया गया है), पूरे या अंशिक रूप से विश्वभर में, उपयोगकर्ता को विजेता के रूप में घोषित करने के साथ, इसके साथ ही।

 3.5-  हमें सेवाओं के माध्यम से हमारे पास सामग्री या सामग्री प्रस्तुत करने द्वारा, बिना किसी प्रतिवाद, निर्वाचन, स्थायी निष्कासण और संविमर्श के अधिकारों का सुनिश्चित रूप से हमें, या सामग्री के मालिक ने स्पष्ट रूप से हमें, उपयोग, प्रकाशन, अनुवाद, तैयार उपकरण बनाने, प्रतिलिपि, कार्य का प्रदर्शन और वितरण के अधिकार का निःशुल्क, अनायास, उपलब्ध कराने और संविमर्श करने, यदि सामग्री में इसके लिए पेटेंट, ट्रेडमार्क, व्यापारिक रहस्य, कॉपीराइट या अन्य स्वामित्व अधिकार होते हैं, और उपयोगकर्ता के नाम, वास्तविक नाम, और प्रतिरूप (यदि प्रस्तुत किया गया है) का उपयोग, पूरे या अंशिक रूप से विश्वभर में इसके साथ, इसके साथ और इसके तहत किसी भी प्रतिकूल प्राप्रियता के अधिकार के साथ, घोषित करने का अधिकार और लाइसेंस देता है। उपयोगकर्ता यह समझता है और सहमत होता है, हालांकि, हम सामग्री की नकल या विलीन कर सकते हैं, प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं, वितरण नहीं कर सकते हैं, या प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं, ऐसी सामग्री के सर्वर प्रतिलिपियां हो सकती हैं जो हटा दी गई या हटाई गई है। इन अनुमतियों के अधीन, उपयोगकर्ता अपनी सामग्री में मौजूद हो सकने वाले किसी भी अधिकार को बरकरार रखता है जो उसकी सामग्री में मौजूद हो सकते हैं।

3.6- यहाँ उपयोगकर्ता को सेवाओं के माध्यम से विभागियत उपयोगकर्ताओं को उसकी सामग्री के माध्यम से एक गैर-अनुवादी लाइसेंस भी प्रदान करता है और उन्हें उसकी सामग्री के माध्यम से पहुंचने और उपयोग करने की अनुमति देता है, और इन नियम और शर्तों के साथ उनके उपयोग की सीमाओं को बिना किसी प्रतिवाद तथा बिना किसी प्रतिवाद या सुनिश्चिति के, तथा उपयोगकर्ता द्वारा उनके उपयोग के लिए उनके उपयोगकर्ताओं के लिए किसी भी प्रतिवाद या सुनिश्चिति के बिना, स्वच्छ संवेदना से स्वीकृत करता है। उपयोगकर्ता इसको समझता है और सहमत होता है कि उनकी सामग्री का उपयोग उनकी अपनी जिम्मेदारी है और उन्हें सुनिश्चित करना होगा कि वे अपनी सामग्री का उपयोग उनके उपयोगकर्ताओं के द्वारा उनके उपयोगकर्ताओं के लिए किसी भी अपनी संविमर्श और प्रतिवाद के लिए स्वच्छ संवेदना से और नियमों और शर्तों के साथ करते हैं।

 3.7- उपयोगकर्ता के द्वारा पोस्ट की गई सामग्री को सेवाओं के उद्देश्य से किसी भी तरह से प्राप्त किया गया होता है, और उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट की गई सामग्री के साथ सम्बन्धित सभी अधिकार, दावें, व्यापारिक रहस्य और अन्य स्वामित्व अधिकार सेवाओं के उद्देश्य से संबंधित होते हैं, और उपयोगकर्ता किसी भी तरह से सेवाओं के माध्यम से इसका उपयोग करने के लिए उन्हें विश्वसनीय और अस्थायी लाइसेंस और अनुमति प्रदान करते हैं।

 3.8- सेवाओं के माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट की गई सामग्री को आपके द्वारा पोस्ट किए गए उपयोगकर्ता और तीसरे पक्ष के संपर्कों के बीच में संविमर्श की जा सकती है, और इस संविमर्श के अनुसार सामग्री का उपयोग किसी नियम और शर्तों के अनुसार किया जा सकता है। सामग्री के माध्यम से बिना किसी प्रतिवाद, स्थायी निष्कासण और संविमर्श के अधिकारों का सुनिश्चित रूप से आपके द्वारा, या उपयोगकर्ता के द्वारा स्थायी निष्कासण और संविमर्श के अधिकार के साथ, उपयोगकर्ता और तीसरे पक्षों के बीच में आगमन के रूप में जो भी सामग्री किसी तीसरे पक्ष के द्वारा स्वामित्व किया गया है, जो आपके द्वारा बिना किसी प्रतिवाद, निर्वाचन, स्थायी निष्कासण और संविमर्श के अधिकारों का सुनिश्चित रूप से आपके द्वारा प्राप्त किया गया होता है, और उपयोगकर्ता के संविमर्श के अनुसार सामग्री का उपयोग किसी नियम और शर्तों के अनुसार किया जा सकता है।

 3.9- हमें सेवाओं के माध्यम से हमारे पास सामग्री या सामग्री प्रस्तुत करने द्वारा, बिना किसी प्रतिवाद, निर्वाचन, स्थायी निष्कासण और संविमर्श के अधिकारों का सुनिश्चित रूप से हमें, या सामग्री के मालिक ने स्पष्ट रूप से हमें, उपयोग, प्रकाशन, अनुवाद, तैयार उपकरण बनाने, प्रतिलिपि, कार्य का प्रदर्शन और वितरण के अधिकार का निःशुल्क, अनायास, उपलब्ध कराने और संविमर्श करने, यदि सामग्री में इसके लिए पेटेंट, ट्रेडमार्क, व्यापारिक रहस्य, कॉपीराइट या अन्य स्वामित्व अधिकार होते हैं, और उपयोगकर्ता के नाम, वास्तविक नाम, और प्रतिरूप (यदि प्रस्तुत किया गया है), पूरे या अंशिक रूप से विश्वभर में, उपयोगकर्ता को विजेता के रूप में घोषित करने के साथ, इसके साथ ही।

 
3.5.मार्केटप्लेस**

3.5.1 यदि विजेता चाहता है कि वह उस उत्पाद को जिता है, लेकिन वह उसे बरक्सा के 'मार्केटप्लेस' की सुविधा का उपयोग करके उसकी लीलाव द्वारा तय की गई कीमत पर बेच सकता है।

3.5.2 यदि कोई व्यक्ति ऐसा उत्पाद खरीदता है, तो उसे प्रसंसोज्जन की यात्रा के लिए किसी व्यवस्थापन और प्रसंसोज्जन शुल्क कटकर प्रसंसोज्जन दिलाया जाएगा। ऐसी राशि को कंपनी द्वारा विजेता के बैंक खाते में 3 (तीन) काम के दिनों के भीतर भेज दी जाएगी। कृपया ध्यान दें, यदि विजेता अपने उत्पाद को बरक्सा के 'मार्केटप्लेस' की सुविधा का उपयोग करके उसे बेचने का विकल्प चुनता है, तो उसे अपना बैंक विवरण प्रदान करना होगा, जिसमें प्रसंसोज्जन राशि भेजी जाएगी। उपयोगकर्ता (विजेता) को बैंक विवरण बरक्सा ऐप के प्रोफ़ाइल खंड में दर्ज करना होगा। इस जानकारी का हमारे गोपनीयता नीति के अनुसार उपयोग और रखा जाएगा।

 **4. विशेष प्रस्ताव: छूट, प्रायश्री टिकट और मुफ्त टिकट्स**

4.1 जब टिकट खरीदते हैं, तो बरक्सा समय-समय पर अपने विवेकानुसार विभिन्न छूट, प्रायश्री, मुफ्त टिकट या किसी अन्य विशेष प्रस्तावों का प्रस्तुत कर सकता है, और विभिन्न लागू समयों पर।

4.2 इस पर छूट, मुफ्त टिकट, प्रायश्री टिकट या अन्य विशेष प्रस्तावों का उपयोग केवल वर्तमान बरक्सा की प्रायोजनों में भाग लेने के लिए किया जा सकता है, और उन्हें किसी अन्य तरीके में उपयोग नहीं किया जा सकता है और उन्हें भुगतान या मुआवजे के रूप में नहीं माना जा सकता है।

4.3 सभी बिड प्रकार, छूट और विशेष प्रस्ताव घोषित समय पर निर्दिष्ट शर्तों और धारणाओं के अनुसार होते हैं। बरक्सा सदस्यों को अपने विशेष प्रस्तावों का उल्लंघन करने वाले सदस्यों के प्रति उचित कदम उठाने का अधिकार सुरक्षित रखता है, जिसमें तुरंत खाता निष्क्रिय करने बिना वापसी और स्वीकृति के बिना खाता

 संविदान शामिल हो सकता है

4.4  किसी विशेष प्रस्ताव का दुरुपयोग कर रहे सदस्यों/उपयोगकर्ताओं के प्रति उचित कदम उठाने के लिए, जिसमें तुरंत खाता निष्क्रिय करने बिना वापसी के, शामिल हो सकता है, शर्तों के बारे में घोषित किए गए होते हैं। बरक्सा सदस्यों के खिलाफ किसी विशेष प्रस्ताव का दुरुपयोग करने वाले सदस्यों के प्रति, जिसमें तुरंत वापसी के बिना खाता संविदान शामिल हो सकता है, उचित कदम उठाने का अधिकार है।

4.5 बरक्सा बेचने के अलावा अन्य खेल और क्विज़ चला सकता है, और बरक्सा को ऐसे खिलाड़ियों को चुनने और चयन करने का विचार करने का अधिकार होगा, जिन्हें ऐसे खेलों और क्विज़ में भाग लेने/जीतने का पात्र माना जाएगा। किसी भी परिस्थितियों में कोई भी उपयोगकर्ता एक ही दिन में 5 उत्पाद/वाउचर या किसी अन्य उपहार का दावा करने और जीतने के पात्र नहीं होगा।

 **5. विजेताओं की निकालन और वापसी**

5.1 बरक्सा पर, सदस्य/उपयोगकर्ता खरीदे गए टिकट का वापसी का दावा नहीं कर सकते। सभी प्रकार के बिड गैर-स्थानांतर्ययोग्य और गैर-वापसीय प्रकृति के होते हैं।

5.2 सदस्य/उपयोगकर्ता को प्रसंसोज्जन के खाते से प्रायश्रीय पुरस्कारों के वापसी के समय, अन्य 'अपने ग्राहक को जानो' विवरण प्रदान करने की आवश्यकता होगी, जिसमें भुगतान का तरीका, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट विवरण और/या किसी अन्य सरकारी पहचान सबूत शामिल हो सकते हैं। इस जानकारी का हमारे गोपनीयता नीति के अनुसार उपयोग और रखा जाएगा।

5.3 बरक्सा पर सदस्य/उपयोगकर्ता द्वारा किसी गलती के कारण किसी टिकट को खरीदने, प्रयास संस्करण, टिकट को गलत डिवाइस या प्लेटफ़ॉर्म से खरीदने, प्रयोगात्मक कोड या डिस्काउंट दिनांक पर नहीं प्रदान किए जाने की गलतियों पर कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है। उसके द्वारा अपने वित्तपोषण वक्ता द्वारा जारी बिलिंग वक्तानुशासन पर कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

5.4 बरक्सा उपयोगकर्ता किसी भी नेटवर्क समस्याओं पर कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है, जिसके कारण उपयोगकर्ता किसी भी प्रकार से बरक्सा का पहुंचन/उपयोग करने के सक्षम नहीं हो सकता है, उपासना शुरू होने से पहले, दौरान या बाद में।

5.5 बरक्सा में बिड जीतने के बाद, आप "मेरी बिड्स" खंड में जा सकते हैं और 'बंद' खंड का चयन कर सकते हैं। फिर, आप जीतने के लिए जमा करने और अपना उत्पाद दावा करने का विकल्प चुन सकते हैं, यदि आप उत्पाद में रुचि नहीं रखते हैं, तो आप इसे बरक्सा के 'मार्केटप्लेस' सुविधा का उपयोग करके बेचने के लिए चुन सकते हैं (जैसा कि धारा 3.7.2 में उल्लिखित है), जिसके बाद आपको कंपनी द्वारा हैंडलिंग शुल्क की कटौती के बाद उपयोगकर्ता द्वारा निर्धारित मूल्य प्राप्त होगा। यदि कोई उपयोगकर्ता इसे खरीदने का चयन करता है, तो आपको कंपनी द्वारा हैंडलिंग शुल्क की कटौती के बाद प्राप्ति राशि मिलेगी, जैसा कि धारा 3.7.2 के अनुसार है।

5.6 आप/विजेता को जीत का दावा २४ घंटे के भीतर करना होगा जीत के समापन के बाद।

5.7 किसी भी उत्पाद की जीत के बाद, बरक्सा जीतने वाले का बिडिंग इतिहास, दाखिल की गई बिडों की संख्या, आदि की जाँच करेगा, और जीत की घोषणा की तारीख से एक संवादात्मक एसएमएस और/या ईमेल (यदि प्रादान किया गया हो) उत्तरण करेगा। ऑटोमोबाइल जैसे कार, बाइक, स्कूटर आदि की स्थिति / विशेषज्ञता / प्रकार और अन्य लागू शुल्क (यदि कोई) शामिल होगा।

5.8 विजेता/सदस्य को संदेश और/या ईमेल (यदि विजेता/सदस्य द्वारा प्रादान किया गया हो) में उल्लिखित एसएमएस और/या ईमेल में उल्लिखित सभी केवाईसी विवरण प्रदान करना अनिवार्य है।

5.9 जब आप/विजेता किसी आइटम की मोल लिये बिना या किसी पुरस्कार को जीते बिना खरीदते हैं, तो आपको/विजेता को बिड्स की बिल्डिंग प्रक्रिया के बाद बरक्सा द्वारा की गई उत्पाद पेश करने की आवश्यकता होगी। आपको अपने वित्तपोषण वक्ता के द्वारा जारी बिलिंग वक्तानुशासन पर कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

5.10 जब तक विजेता/सदस्य उत्पाद का पूरा भुगतान नहीं करता, तब तक उत्पाद उसके नाम पर नहीं रखा जाता है और इसे अन्य किसी उपयोगकर्ता के साथ साझा किया जा सकता है।

5.11 केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए खरीदे गए उत्पादों के लिए, उत्पाद के प्राप्तकर्ता/उपयोगकर्ता को उत्पाद की खराबी या कमी के सम्बंध में किसी अच्छे तरीके से जाँच करनी चाहिए। किसी भी कमी या खराबी की जानकारी को बरक्सा को जल्दी से बताना चाहिए। उत्पाद की खराबी या कमी को समय पर नहीं बताने के परिणामस्वरूप होने वाली किसी भी चिन्ह या खराबी के लिए उत्पाद की विक्रय या बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

5.12 उत्पादों के उपयोग से जुड़ी किसी भी जानकारी का उपयोगकर्ता द्वारा स्वयं निर्धारित स्वागत अभिवादन के अधिकारों या उसके नियंत्रण के लिए हो सकता है।

5.13 बरक्सा द्वारा नामांकित उत्पादों के साथ कुछ गारंटी प्रदान करने का हक रखता है और उत्पाद की खराबी, कमी, विचारात्मक प्राधिकृत, उत्पाद के वाणिज्यिकता, उत्पाद के उपयोग से संबंधित किसी भी प्रकार की आपत्ति, कैशबैक, किसी प्राधिकृत या अन्य समस्या या विवाद की रोकथाम के लिए सहमत हो सकता है।

5.14 यदि किसी उत्पाद के साथ कोई गारंटी प्रदान की जाती है, तो विजेता/सदस्य को उत्पाद प्राप्त करने के बाद कुछ स्थितियों और नियमों का पालन करना हो सकता है जैसे कि उत्पाद को विनिर्माण त्रुटि या विचारात्मक प्राधिकृत से बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी, विजेता/सदस्य को बरक्सा के द्वारा प्रदान किए गए निर्दिष्ट श्रेणियों का पालन करना हो सकता है, और उत्पाद का सभी खराबों का उपयोगकर्ता द्वारा किया जाने वाला जिम्मेदार हो सकता है।

यह उपयोगकर्ता शर्तें बरक्सा की विशेष नीतियों और शर्तों का सारांश हैं। आपको बरक्सा की आधिकृत वेबसाइट या ऐप के माध्यम से विस्तार से जांचना चाहिए और इन शर्तों को पढ़ना चाहिए पहले जब आप उनकी सेवाओं का उपयोग करते हैं और कोई व्यवहार करते हैं। यह शर्तें बदल सकती हैं, इसलिए आपको नियमित रूप से उन्हें देखना चाहिए और आपकी प्राथमिकताओं के आधार पर उन्हें स्वीकार करने का निर्णय लेना चाहिए। 

Trending news