OPPO Reno 12 5G की सेल शुरू, कहीं छूट न जाए मौका; दीवाना बना देंगे धांसू फीचर्स
Advertisement
trendingNow12352428

OPPO Reno 12 5G की सेल शुरू, कहीं छूट न जाए मौका; दीवाना बना देंगे धांसू फीचर्स

OPPO Reno125G फोटोग्राफी और AI दोनों के इस्तेमाल के लिए किसी वरदान और क्रांति से कम नहीं है. ये वेरिएंट सबसे स्टाइलिश और मजबूत होने के साथ आपका रोज़मर्रा का साथी कैसे है, आइए बताते हैं. 

OPPO Reno 12 5G की सेल शुरू, कहीं छूट न जाए मौका; दीवाना बना देंगे धांसू फीचर्स

OPPO Reno125G: आजकल, AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का बोलबाला है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस जमाने में तकनीक हर क्षेत्र में क्रांति ला रही है. खासकर मोबाइल फोटोग्राफी में तकनीक का रोल बढ़ गया है. ऐसे में 12 जुलाई को लॉन्च हुआ OPPO का नया फ्लैगशिप Reno12 5G फोन बदलाव के इस दौर की एक बेहतरीन मिसाल है. इसकी एडवांस AI-पावर्ड फीचर्स शानदार हैं. Reno 12 5G अपनी AI क्षमताओं के जरिए यूजर्स को बेहतरीन फोटोग्राफी अनुभव देने का वादा करता है. इसके स्टाइलिश डिजाइन और शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ, ये स्मार्टफोन उन लोगों के लिए आइडियल विकल्प है जो तकनीकी नवाचार और विश्वसनीयता की तलाश में रहते हैं.

fallback

OPPO Reno12 5G: तकनीक का अनोखा संगम

Reno12 5G OPPO की GenAI सुविधाओं द्वारा समर्थित है, जो इसे एक अनिवार्य रोजमर्रा का AI साथी बनाता है. फोटो को मजेदार स्टिकर और इमोजी में बदलने, बेकार की चीजों को हटाने और पर्सनल पोर्ट्रेट बनाने की सुविधा के साथ, GenAI नए संरचनात्मक संभावनाओं को अनलॉक करता है. ये फोन प्रोडक्टिविटी के हिसाब से भी खास है. लंबी वॉइस रिकॉर्डिंग के त्वरित पुनरावलोकन प्रदान करके, आपको किसी भी कहानी को चंद सेकंडों में बुन देने की अनुमति देता है. ऐसे यूजर्स जो अपने स्मार्टफोन में परफेक्शन और क्रिएटिविटी दोनों को महत्व देते हैं, उनके लिए ये AI-पावर्ड फीचर्स एक नया मानक स्थापित कर चुके हैं.

असाधारण क्षणों को कैप्चर करें: कैमरा फीचर्स

OPPO Reno125G का 50MP Sony LYT-600 मुख्य कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 32MP सेल्फी कैमरा मोबाइल फोटोग्राफी के लिए उच्च मानक स्थापित करता है. Reno125G में 4cm के करीब से शॉट्स के लिए 2MP OV02B10 मैक्रो कैमरा भी है. AI-चालित सुविधाएं सेटिंग्स को वास्तविक समय में समायोजित करके छवियों को आश्चर्यजनक स्पष्टता और विवरण प्रदान करती हैं, जो चुनौतीपूर्ण प्रकाश स्थितियों में भी बनी रहती हैं.

fallback
(GenAI कैमरे के साथ जिंदगी के हर पल को कैप्चर करें)

GenAI कैमरा के साथ जीवन के पलों को कैप्चर करें

AI इरेज़र 2.0 (AI Eraser 2.0)
फोटोग्राफर को फिर कभी आपकी परफेक्ट शॉट बर्बाद न करने दें। OPPO का AI इरेज़र 2.0 एक टैप से बैकग्राउंड के डिस्टर्बेंस को हटा देता है। अरबों छवियों पर प्रशिक्षित इसका डिफ्यूजन मॉडल 98% छवि पहचान सटीकता तक प्रदान करता है। यह सुविधा GenAI का उपयोग करके बनाई गई वस्तुओं द्वारा छोड़ी गई जगह को भर्ती है और पेशेवर संपादन सॉफ्टवेयर के बराबर परिणाम उत्पन्न करती है।

AI बेस्ट फेस (AI Best Face)
AI बेस्ट फेस फीचर सुनिश्चित करता है कि हर समूह फोटो एकदम सही हो। यह बंद आंखों के भावों की पहचान कर सकता है और AIGC के माध्यम से उन्हें सही कर सकता है, यह सुनिश्चित करता है कि हर शॉट में हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ दिखे। पलक झपकने के कारण फेंकने योग्य शॉट्स को अलविदा कहें और हर बार परफेक्ट समूह फोटो प्राप्त करें।

AI क्लियर फेस (AI Clear Face)

जब आप Reno 12 के फ्रंट कैमरे से ग्रुप फोटो लेते हैं, तो यह खुद ही लोगों की संख्या पहचान लेता है और एक खास मोड में बदल जाता है। फोटो लेने के बाद, आप इसे अपने एल्बम में एडिट कर सकते हैं और AI Clear Face फीचर से 10 लोगों तक के चेहरे, बाल और भौहें सुधार सकते हैं। पारंपरिक क्लाउड एडिटिंग की बजाय, AI Clear Face सीधे फोन पर ही जल्दी और निजी तरीके से एडिट करता है, जिससे यह सिर्फ 1.8 सेकंड में हो जाता है।

AI स्टूडियो (AI Studio)
AI स्टूडियो के साथ अपनी रचनात्मकता को उजागर करें, जो नवीनतम GenAI तकनीक का उपयोग करके आपकी फोटो को अद्वितीय डिजिटल अवतार में बदलने की अनुमति देता है। AI स्टूडियो के साथ आप कस्टम अवतार और इमोजी बना सकते हैं, अपनी फोटो को पेंटिंग या स्केच में बदल सकते हैं, डिजिटल अवतार बना सकते हैं, और फोटो में बैकग्राउंड बदल सकते हैं। और भी बहुत कुछ कर सकते हैं! आपकी रचनात्मकता को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए AI स्टूडियो के पास असीम संभावनाएं हैं।

आप HTML5 लिंक के माध्यम से अपने दोस्तों को समूह AI फोटो में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी कर सकते हैं, भले ही उनके फोन ब्रांड कोई भी हों। यह सुविधा आपकी फ़ोटो में एक मजेदार और व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ती है, जिससे वे वास्तव में अद्वितीय बन जाते हैं।

Reno के साथ अद्भुत पोर्ट्रेट्स कैप्चर करें
चार मूल फोकल लंबाई (0.6×, 1×, 2×) के साथ, Reno 12 5G का अल्ट्रा-क्लियर कैमरा सिस्टम आपको विस्तृत परिदृश्य से लेकर क्लोज-अप पोर्ट्रेट तक सब कुछ कैप्चर करने देता है। यह बहुमुखी प्रतिभा सुनिश्चित करती है कि हर शॉट दृश्य की परवाह किए बिना एकदम सही हो।

सेल्फियों के लिए AI पोर्ट्रेट रीटचिंग
32 MP सेल्फी कैमरा ऑटोफोकस और पोर्ट्रेट मोड को सपोर्ट करता है, जिससे आप हर बार सही शॉट को फ्रेम कर सकते हैं। आप प्राकृतिक प्रभावों के साथ चेहरे की आकृति, हेयरलाइन और चीकबोन्स जैसी सुविधाओं को समायोजित कर सकते हैं। OPPO के फेशियल रिकॉग्निशन एल्गोरिदम वास्तविक समय में 296 चेहरे की विशेषताओं तक का पता लगाते हैं और बढ़ाते हैं, त्वचा की टोन, उम्र और लिंग के आधार पर दोषों को कम करते हैं और रंगत में सुधार करते हैं।

fallback

सबसे स्टाइलिश और मजबूत डिज़ाइन

OPPO Reno12 5G अपने सबसे स्टाइलिश और मजबूत फोन प्रोफाइल और मजबूत मेनुफेक्चरिंग के साथ स्मार्टफोन डिज़ाइन में एक नया मानक स्थापित करता है. सामग्री विज्ञान और संरचनात्मक इंजीनियरिंग में OPPO की प्रगति का लाभ उठाते हुए, यह ग्लास बैक पर एक तरल लहर बनावट पेश करता है जो न केवल पकड़ को बढ़ाता है बल्कि एक आकर्षक 3D दृश्य प्रभाव भी जोड़ता है. केवल 7.6 मिलीमीटर के पतले फॉर्म फैक्टर और 177 ग्राम के हल्के वजन के बावजूद, फोन असाधारण स्थायित्व के लिए एक उच्च शक्ति मिश्र धातु फ्रेमवर्क को शामिल करता है. स्टाइल और लचीलेपन का यह संयोजन Damage proof 360° Armour body द्वारा और मजबूत किया गया है, जो दैनिक उपयोग के लिए व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करता है.

स्थायित्व के लिए इंजीनियर, Reno12 5G, Reno श्रृंखला में सबसे कठिन स्क्रीन का दावा करता है, जिसमें प्रभाव, गिरने, मोड़ने और खरोंच के प्रति फ्लैगशिप-स्तरीय प्रतिरोध है. IP65 रेटिंग के साथ धूल और पानी प्रतिरोध के लिए, यह चुनौतीपूर्ण वातावरण में मन की शांति प्रदान करता है. टिकाऊ और तन्यता घटकों के साथ सुदृढ़ करने से इसके जलरोधी क्षमताओं को बढ़ाने में मदद मिलती है. यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए एक विश्वसनीय साथी बनाता है जो सबसे स्टाइलिश और मजबूत फोन की तलाश में हैं.

तीन विशिष्ट रंगों, एस्ट्रो सिल्वर, सनसेट पीच और मैट ब्राउन में उपलब्ध, Reno12 5G विविध शैली वरीयताओं को पूरा करता है. एस्ट्रो सिल्वर OPPO के विशिष्ट तरल लहर बनावट के साथ एक मैट सिल्वर फिनिश को जोड़ता है, जो एक भविष्यवादी रूप और अनुभव प्रदान करता है. सनसेट पीच एक आकर्षक चमक पेश करता है जो सूर्यास्त की चमक की नकल करता है, जिससे एक चमकदार और गर्म सौंदर्य बनता है. मैट ब्राउन प्रीमियम लुक के साथ टेक्सचर्ड ग्रिप को मिलाता है, जो परिष्कार का स्पर्श जोड़ता है. ये रंग विकल्प, फोन की डिजाइन भाषा के व्यक्तित्व और शैली के साथ जोड़ते हैं.

fallback

ColorOS 14.1: सरल और स्मार्ट अनुभव

ColorOS 14, जो Reno12 पर चलता है, सुंदरता, सुरक्षा, उत्पादकता, विश्वसनीयता, दीर्घायु और अधिक का मतलब है. यह उपयोगकर्ता को सहज अनुभव और स्मार्ट फीचर्स प्रदान करता है, जो आपके स्मार्टफोन को आवश्यकतानुसार कुछ भी बना सकता है.

AI Toolbox
Google Gemini के समर्थन के साथ, नया AI Toolbox साइडबार में बैठता है और आपके फोन पर आपके द्वारा किए जा रहे कार्यों को पहचानकर संबंधित AI फीचर्स की सिफारिश करता है.

AI Writer
सोशल मीडिया पर पोस्ट करते समय या टिप्पणियां लिखते समय, साइडबार में AI Writer सुझावित होता है ताकि आपकी अगली वायरल पोस्ट के लिए रचनात्मक प्रेरणा मिले.

AI Speak और AI Summary
वेब ब्राउज़र में लेख पढ़ते समय, साइडबार में AI Speak और AI Summary सुझावित होते हैं ताकि आप किसी भी कहानी का सार जल्दी से समझ सकें.

AI Recording Summary
Recordings ऐप में Reno12 का AI Record Summary सुविधाजनक ढंग से बैठकों, साक्षात्कारों या वॉयस नोट्स से सारांश कैप्चर करता है. ये सारांश Notes ऐप में निर्यात किए जाते हैं, जिससे टू-डू लिस्ट, समय और स्थान हाइलाइट होते हैं. यह फीचर Google Gemini Ultra पर आधारित है और वर्तमान में चीनी, अंग्रेजी और हिंदी में स्पीच-टू-टेक्स्ट कन्वर्जन का समर्थन करता है, और भविष्य में और भाषाओं का समर्थन करेगा.

File Dock
File Dock के साथ, आप छवियां, टेक्स्ट या फाइलें आसानी से सहेज सकते हैं और उन्हें अपने ऐप्स के बीच ड्रैग-एंड-ड्रॉप कर सकते हैं. जब आप कुछ सहेजना चाहते हैं, तो उसे File Dock में ड्रैग करें और इसे किसी अन्य ऐप से जल्दी एक्सेस करें. बेहतर यह है कि File Dock आपके ColorOS 14 फोन और टैबलेट में सिंक होता है. अपने OPPO खाते में साइन इन करें और साझा File Dock तक पहुंच प्राप्त करें.

Smart Touch
OPPO Reno12 5G में स्मार्ट टच की सुविधा है जो आपके अनुभव को और बेहतर बनाती है. स्मार्ट टच के साथ, आप उन इमेज और टेक्स्ट को भी कैप्चर कर सकते हैं जो पहले चुने नहीं जा सकते थे. बस तीन उंगलियों से स्क्रीन को नीचे की ओर स्वाइप करें और Extract Content फीचर को इस्तेमाल करें. आप इमेज, टेक्स्ट, या इमेज में टेक्स्ट को लंबे समय तक दबाकर और File Dock में खींच सकते हैं, जिससे आप बाद में आसानी से एक्सेस कर सकें.

fallback

बेहतरीन डिस्प्ले फीचर्स 
OPPO Reno12 5G 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.7 इंच 120Hz 3D कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता है. इसमें है FHD+ रेजोल्यूशन - 2412 × 1080, 394 PPI और इन्फाईनाईट ब्लू स्क्रीन भी है। इसमें Corning® Gorilla® Glass 7i के साथ एक बेहद मजबूत डिस्प्ले है जो गिरने, खरोंच और टकराव से सुरक्षित है। इसके पतले और हल्के डिज़ाइन के बावजूद, OPPO ने इसे अच्छी तरह से प्रोटेक्ट किया है। इसमें Splash Touch फीचर भी है, जिससे पानी के छींटे लगने पर भी आप स्क्रीन को सामान्य तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही, Bedtime Mode दिनभर स्क्रीन के रंग को बदलता है ताकि आपकी नींद बेहतर हो सके और आपकी आंखों को आराम मिले। इसके अल्ट्रा वॉल्यूम मोड फीचर की मदद से आप 300% वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं और एक जबरदस्त एंटरटेनमेट का लुफ्त उठा सकते हैं।

fallback

शानदार प्रोसेसर और परफॉर्मेंस 

OPPO Reno12 5G के प्रदर्शन में MediaTek Dimensity 7300-Energy For Reno प्रोसेसर का उपयोग किया गया है, जो 4nm प्रोसेस पर आधारित है और इसे OPPO और MediaTek ने मिलकर बनाया है । इसमें ऑक्टा-कोर आर्किटेक्चर के साथ चार उच्च प्रदर्शन वाले A78 कोर और चार दक्षता A55 कोर शामिल हैं, जो बेहतरीन बैटरी जीवन और स्मूद परफॉर्मेंस सुनिश्चित करते हैं।

RAM-Vita तकनीक से एप्स के लॉन्च और स्विचिंग की गति तेज होती है, साथ ही बैकग्राउंड में सक्रिय एप्स को 72 घंटे तक चलते रहने की क्षमता मिलती है।  AI Clear Voice फीचर आपके वॉयस कॉल्स को साफ और स्पष्ट बनाता है, जिससे बातचीत की गुणवत्ता में सुधार होता है।

fallback
(दमदार बैटरी)

OPPO Reno12 5G की 5,000mAh बैटरी लंबी बैटरी लाइफ और चार साल तक बेहतरीन बैटरी कंडीशन सुनिश्चित करती है, बिना बैटरी के आकार को बढ़ाए। OPPO की 80W SUPERVOOCTM Flash Charge तकनीक से बैटरी को 1% से 100% तक केवल 46 मिनट में चार्ज किया जा सकता है, जिससे आपको लंबे समय तक बैटरी के भरोसेमंद प्रदर्शन का फायदा मिलता है।

fallback

निष्कर्ष

OPPO RENO12 5G न केवल अपनी फोटोग्राफी और AI क्षमताओं में अग्रणी है, बल्कि यह एक मजबूत और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ भी आता है। यह फोन न केवल उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है जो अपनी यादों को सर्वश्रेष्ठ रूप में कैप्चर करना चाहते हैं, बल्कि उन लोगों के लिए भी है जो एक मजबूत और स्टाइलिश फोन की तलाश में हैं। यदि आप एक AI-चालित फोटोग्राफी अनुभव और एक मजबूत, स्टाइलिश फोन की तलाश में हैं, तो OPPO RENO12 5G आपके लिए सही विकल्प है।

फोटो - रेट कार्ड

कीमत, उपलब्धता और ऑफर

fallback

इस फ़ोन को आप मात्र 32,999 रुपये की कीमत में ख़रीद सकते हैं । फ़ोन की सेल आज से शुरु हो गई है और आप इसे OPPO e-Store, Flipkart, और मेनलाइन रिटेल आउटलेट्स के जरिए खरीद सकते हैं साथ ही कई शानदार ऑफ़र्स का भी लाभ उठा सकते हैं । 

 

TAGS

Trending news