Couple Tips: पति-पत्नी रिश्ते में खुशी और रोमांस के लिए अलग-अलग करें ये काम
Advertisement
trendingNow11766534

Couple Tips: पति-पत्नी रिश्ते में खुशी और रोमांस के लिए अलग-अलग करें ये काम

Husband Wife Relation Secrets: शादी करना आसान है लेकिन इस रिश्ते को जिंदगी भर निभाना मुश्किल है. कई बार कपल्स की कुछ गलतियों के चलते रिश्ते में प्यार और रोमांस एक समय के बाद खत्म हो जाता है. इसलिए शादी के बाद पति-पत्नी को हमेशा अलग-अलग कुछ काम करने चाहिए. आइये जानें...

 

Couple Tips: पति-पत्नी रिश्ते में खुशी और रोमांस के लिए अलग-अलग करें ये काम

Relationship Advice: शादी के बाद कपल की लाइफ पूरी लरह से बदल जाती है. नए जीवन की शुरुआत में हर चीज नई होती है. शादी के बाद शुरुआती दिनों में तो पार्टनर एक दूसरे की हर पसंद-नापसंद को स्वीकारते हैं. उन्हें एक दूसरे के साथ टाइम बिताना अच्छा लगता है. प्यार और रोमांस भी भरपूर होता है. लेकिन समय बीतने पर कपल की लाइफ में बड़े बदलाव आते हैं. जो चीजें एक दूसरे की उन्हें पसंद होती थी, वो एक समय के बाद परेशान करने लगती हैं. क्यूट लगने वाला पार्टनर उन्हें बोरिंग लगने लगता है. 

ऐसे में शादीशुदा कपल थोड़ा डिस्टेंस मेंटेन करने लगते हैं. अकेले में समय बिताना पसंद करते हैं. हालांकि जब आप 24 घंटे एकसाथ रहते हैं तो रिश्ते में यह बदलाव आना स्वाभाविक है. लेकिन अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो अपने शादीशुदा जीवन को सालों बाद भी हैप्पी और रोमांटिक बना सकते हैं. 

1. दोस्तों को समय दें 
शादी होने के बाद ज्यादातर कपल साथ में ही कहीं बाहर घूमने जाते हैं. शादी से पहले जो अकेले घूमने की आजादी होती है, वो काफी कम हो जाती है. इश वजह से कपल अपना पर्सनल स्पेस भूल जाते हैं और यही लड़ाई का कारण बनता है. इसलिए शादी के बाद भी अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं. उनसे मिलने हफ्ते में एक बार जरूर जाएं. इससे आपके और पार्टनर के बात सामंजस्य बना रहेगा. 

2. अकेले वर्कआउट करें
शादी के बाद अक्सर कपल को शौक होता है, कि जो काम करें वो साथ में करें. ऐसे में वो वर्कआउट भी साथ में करने लगते हैं. लेकिन कुछ समय बाद ये भी बोरिंग लगने लगता है. आप अपनी हेल्थ मेंटेन करने के लिए और पार्टनर को मोटिवेट करने के लिए अलग-अलग वर्कआउट करें. अकेले में इंसान खुद को बेहतर बना ही लेता है. इस तरीके से आपके रिश्ते को भी मजबूती मिलेगी.

3. अपनी हॉबी न छोड़ें
शादी होते ही ज्यादातर महिलाएं घर के चीजों में खुद को बिजी कर लेती हैं. ऐसे में खुद के हुनर और इच्छाओं को भूल जाती हैं. पति भी घर चलाने के लिए ऑफिस में कड़ी मेहनत करके काम में उलझने के कारण अपनी पर्सनल चीजों को किनारे कर देता है. लेकिन कपल को अपनी हॉबी नहीं भूलनी चाहिए. अगर आप चाहते हैं, कि आपके रिश्ते में रोमांस बरकरार रहे तो शादी के बाद अपनी हॉबी को फॉलो करें. इससे कुछ देर दूर रहने पर पार्टनर का आपसे बात करने में इंटरेस्ट जगेगा.

Trending news