Types Of Affairs: 1,2 नहीं बल्कि 7 तरह के होते हैं अफेयर, क्या आप जानते हैं?
Advertisement
trendingNow11646118

Types Of Affairs: 1,2 नहीं बल्कि 7 तरह के होते हैं अफेयर, क्या आप जानते हैं?

Types of affairs: क्या आप जानते हैं कि अफेयर के कई रूप हैं और उनमें इमोशनल भागीदारी की अलग-अलग डिग्री हो सकती है? खबर में सात प्रकार के अफेयर की जानकारी दी गई है.

Types Of Affairs: 1,2  नहीं बल्कि 7 तरह के होते हैं अफेयर, क्या आप जानते हैं?

Types of affairs: हम सभी अफेयर शब्द के बारे में जानते हैं जिसका शाब्दिक अर्थ है एक रोमांटिक या यौन संबंध जो शादीशुदा जिंदगी या रिलेशनशिप के बाहर होता है. यह आमतौर पर विश्वासघात या छल के बारे में है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अफेयर के कई रूप हैं और उनमें इमोशनल भागीदारी की अलग-अलग डिग्री हो सकती है? नीचे सात प्रकार के अफेयर की जानकारी दी गई है, जिनके बारे में शायद ही आप जानते हों.

इमोशनल अफेयर

इसमें विवाह या कमिटेड रिश्ते के बाहर किसी के साथ गहरा इमोशनल अफेयर शामिल होता है. इसमें शारीरिक संबंधों के विचार, इमोशन और सीक्रेट को शेयर करना शामिल हो सकता है. इसमें, व्यक्ति अपने पार्टनर के ऊपर किसी दूसरे व्यक्ति के साथ अपने इमोशनल कनेक्शन को प्राथमिकता दे सकता है.

शारीरिक संबंध
शादीशुदा जिंदगी या रिलेशनशिप के बाहर किसी के साथ यौन संबंध शामिल है. यह एक बार की मुठभेड़ से लेकर चल रहे यौन संबंध तक हो सकता है.

साइबर अफेयर
इसमें सोशल मीडिया, मैसेजिंग ऐप या अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन किसी के साथ रोमांटिक या यौन रिलेशनशिप बनाना शामिल है.

वर्कप्लेस अफेयर
इसमें सहकर्मी, बॉस या कर्मचारी के साथ रोमांटिक या यौन रिलेशनशिप बनाना शामिल है.

समान-सेक्स अफेयर
इसमें विवाह या रिलेशनशिप के बाहर समान लिंग के किसी व्यक्ति के साथ रोमांटिक या यौन संबंध शामिल है.

वन-नाइट स्टैंड अफेयर
इसमें किसी के साथ एक बार यौन संबंध शामिल है वो भी एक अजनबी से बिना किसी इमोशन या रोमांटिक भागीदारी के.

बदला लेने वाला अफेयर
बदला लेने वाला अफेयर तब होता है जब एक पार्टनर धोखा देने के जवाब में धोखा देता है या किसी अन्य कथित गलत के लिए अपने साथी को वापस पाने के लिए धोखा देता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news