Holi 2023: ससुराल में पहली होली मनाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, यादगार बन जाएगा त्योहार
Advertisement
trendingNow11596930

Holi 2023: ससुराल में पहली होली मनाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, यादगार बन जाएगा त्योहार

Holi 2023: होली का त्योहार मौज मस्ती का फेस्टिवल है और ऐसे में अगर आप से कुछ गलत हो जाए तो ताउम्र सबको याद रहता है. इसलिए ससुराल की पहली होली सही तरीके से मनाना चाहिए. 

Holi 2023: ससुराल में पहली होली मनाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, यादगार बन जाएगा त्योहार

Holi 2023: इस साल कई सारी नई नवेली दुल्हन पहली बार ससुराल में होली का त्योहार बनाएंगी. ससुराल का पहले त्योहार का रोमांच अलग ही होता है, जिसमें वो नई रस्में और रिवाजों को को जानती है. होली का त्योहार मौज मस्ती का फेस्टिवल है और ऐसे में अगर आप से कुछ गलत हो जाए तो ताउम्र सबको याद रहता है. इसलिए ससुराल की पहली होली सही तरीके से मनाना चाहिए. अगर आप भी पहली बार ससुराल में पहली बार होली मनाने जा रही हैं तो कुछ बातों को जरूर ध्यान रखें.

पार्टनर से बात करें
होली में आपने अपने घर में हस किसी को रंग लगाया होगा, लेकिन ससुराल में किसी से मौज मस्ती करने से पहले अपने पार्टनर से जरूर बात कर लें. हो सकता है आपके ससुराल में बहुत सारे लोग रंग खेलना ना पसंद करते हो. ऐसे में अगर आप उनके रंग लग दें तो कहीं वो नाराज ना हो जाएं या बात का बतंगड़ ना बन जाए, इसलिए पहले ही घर के तौर-तरीकों के बारे में अपने पार्टनर से बात करे लें.

बड़ों से पूछें
त्योहारों में हर घर में भगवान की पूजा होती है और कुछ रस्में भी निभाई जाती है. ऐसे में अपने बड़े-बुजुर्गों से घर में होने वाले रीति-रिवाज जान लें और उसके लिए पहले से ही तैयार रहें. 

ज्यादा मजाक ना करें
होली का त्योहार भले ही हंसी मजाक वाला है, लेकिन आप का एक मजाक किसी पर भारी पड़ सकता है. इसलिए, ससुराल की पहली होली में किसी से मस्ती-मजाक करने से बचें. 

पार्टी प्लान करें
अगर आप होली में मौज मस्ती करना चाहती हैं तो अपने पार्टनर के साथ मिलकर होली की पार्टी प्लान करें. इसमें ससुराल वाले के दोस्तों, रिश्तेदारों और अपने घरवालों को बुलाएं. इससे ना सिर्फ खुशी मिलेगी, बल्कि घरवाले भी खूब इंजॉय करेंगे.

Trending news