Relationship Tips: आपके रिश्ते में दरार तो नहीं डाल रहा कोई तीसरा? जानें कैसे लगाए पता
Advertisement
trendingNow11646276

Relationship Tips: आपके रिश्ते में दरार तो नहीं डाल रहा कोई तीसरा? जानें कैसे लगाए पता

एक मजबूत रिश्ते की सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है विश्वास. अगर आप दोनों के बीच विश्वास कायम है तो आपका रिश्ता कभी कमजोर नहीं पड़ सकता. हालांकि, कभी कोई तीसरा इंसान एक रिश्ते के बीच में आ जाता है, जिसके कारण विश्वास में कमी होने लगती है.

Relationship Tips: आपके रिश्ते में दरार तो नहीं डाल रहा कोई तीसरा? जानें कैसे लगाए पता

Relationship Tips: एक मजबूत रिश्ते की सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है विश्वास. अगर आप दोनों के बीच विश्वास कायम है तो आपका रिश्ता कभी कमजोर नहीं पड़ सकता. हालांकि, कभी कोई तीसरा इंसान एक रिश्ते के बीच में आ जाता है, जिसके कारण विश्वास में कमी होने लगती है. जब हमारे रिश्ते में कोई दरार आती है तो यह जीवन के सबसे दुखदायी पलों में से एक होता है. लेकिन कई बार हम यह नहीं जानते कि दरार किसके कारण हुई है और क्या कोई तीसरा व्यक्ति हमारे रिश्ते को नुकसान पहुंचा रहा है. नीचे दिए गए कुछ संकेत हैं जो बताते हैं कि कोई तीसरा व्यक्ति आपके रिश्ते में दरार डाल रहा हो सकता है:

बदलती आदतें
आपका साथी अनाकारणीय तरीके से अधिक व्यस्त होता है और उनके पास सामान्य समय नहीं होता है. आपके पार्टनर की बदलती आदतें इस बात का संकेत हो सकता है कि कोई तीसरा इंसान आपके रिश्ते में आ गया है.

बाते छुपाना
वे आपकी बातें नहीं सुनते या आपसे बातें छुपाते हैं. इसके अलावा, आपका पार्टनर अपने फोन और कंप्यूटर को आपके सामने नहीं लाता है या उनका फोन हमेशा उनके हाथ में होता है.

घर से ज्यादा बाहर रहना
ऑफिस के लिए घर से जल्दी निकल जाना और देर से घर लौटना आम बात हो सकती है. हालांकि अगर आपका पार्टनर रोज ऐसा करता है तो आपको थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है. वे आपसे धीरे-धीरे दूर होते जा रहे हैं और आपके साथ बिताया हुआ समय कम होता जा रहा है.

झूठ बोलना
अगर आपका पार्टनर झूठ बोलने लगा है या बाते छुपाने लगा है तो समझ जाएं कि आपके रिश्ते में कोई तीसरा आ गया है. अब आपका पार्टनर अपना सारी बाते उस तीसरे इंसान से शेयर करने लगा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news