Relationship Tips: ननद-भाभी के बीच कभी नहीं होगा झगड़ा, रिश्ते में मिठास घोल देंगे ये टिप्स
Advertisement

Relationship Tips: ननद-भाभी के बीच कभी नहीं होगा झगड़ा, रिश्ते में मिठास घोल देंगे ये टिप्स

Good Relation: ननद और भाभी के रिश्ते के बीच प्यार कम ही देखने को मिलता है. कई बार इन रिश्तों में तकरार भी हो जाती है. ऐसे में कुछ टिप्स अपनाकर अपने रिश्तों में मिठास घोल सकते हैं. 

Relationship Tips: ननद-भाभी के बीच कभी नहीं होगा झगड़ा, रिश्ते में मिठास घोल देंगे ये टिप्स

Relation With Sister In Law: शादी के पहले लड़कियों के मन में कई तरह के सवाल और चिंताएं होती हैं. नया घर और नए लोग सबके साथ एडजस्ट करना बहुत मुश्किल होता है. अक्सर देखा जाता है कि शादी के बाद देवर-भाभी का रिश्ता बहुत प्यार भरा होता है, लेकिन ननद-भाभी का रिश्ता कुछ खट्टा-मीठा सा होता है. बहुत सी लड़कियां ननद के साथ मजबूत रिश्ता नहीं बना पाती हैं. कई बार और भाभी और ननद के बीच झगड़े होने लगते हैं. अगर आप चाहती हैं कि आपके ससुराल में सभी लोगों के साथ-साथ ननद से भी मधुर संबंध हों तो कुछ टिप्स बहुत काम आ सकते हैं.

दोस्त बनने की कोशिश करें

ज्यादातर ननद और भाभी एक ही उम्र की होती हैं. अगर आप अपनी ननद के साथ दोस्ती का रिश्ता बनाएंगी तो बहुत आसानी होगी. हमेशा दोस्त की तरह रहें, शॉपिंग पर जाएं, घूमने जाएं. इस तरह से ससुराल भी एंजॉयफुल लगेगा.

तारीफ करना है जरूरी

किसी के साथ मजबूत रिश्ता बनाना हो तो समय-समय पर उसकी खूबियों से पहचान कराना जरूरी है. आप एक-दूसरे की तारीफ करते रहें, जिससे रिश्ते में हमेशा मिठास बनी रहेगी.

एक-दूसरे से बातें शेयर करें

ननद-भाभी का रिश्ता दोस्तों की तरह होना चाहिए, जिससे हम हर बात को शेयर कर सकें. कभी आपको कोई दिक्कत या परेशानी है तो मन की बात एक-दूसरे से कह सकते हैं. उन परेशानियों को सुलझाने की कोशिश करें. इससे आपके रिश्ते में बहुत मजबूती आएगी.

एक-दूसरे की मदद के लिए रहें तैयार

कई बार ऐसा होता है कि जो बात लड़कियां अपने भाई से नहीं कह पाती हैं वो भाभी से कहने में सहजता होती है. आखिर एक लड़की दूसरी लड़की की परेशानी को बेहतर तरीके समझ सकती है. ऐसे में ननद भाभी से बात कर सकती है. भाभी को भी परेशानी को समझने की और उसे दूर करने की पूरी कोशिश करनी चाहिए.

भाई से भी मजबूत हो रिश्ता

 कई बार ऐसा होता है कि शादी के बाद लड़का अपनी वाइफ के ज्यादा करीब हो जाता है और दूसरे रिश्ते पीछे छूट जाते हैं. ऐसे में बहन के दिल पर सबसे गहरा असर पड़ता है. अगर आपका पति बहन को समय नहीं देता है, उसे किसी चीज में शामिल नहीं करता है तो आप ऐसा करने से रोकें. भाई-बहन का रिश्ता मजबूत होगा तो ननद और भाभी के रिश्ते में भी दरार नहीं आएगी. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news