Relationship Advice: गर्लफ्रेंड से भूलकर भी Discuss न करें ये 4 बातें, वरना रिश्ता टूटने में नहीं लगेगी देर
Advertisement
trendingNow11635727

Relationship Advice: गर्लफ्रेंड से भूलकर भी Discuss न करें ये 4 बातें, वरना रिश्ता टूटने में नहीं लगेगी देर

Relationship Tips: आज हम आपके लिए कुछ ऐसे सुझाव लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप अपने जीवन साथी के साथ टकराव होने से बच सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो सुझाव.

 

Relationship Advice: गर्लफ्रेंड से भूलकर भी Discuss न करें ये 4 बातें, वरना रिश्ता टूटने में नहीं लगेगी देर

Things You Should Never Tell Your Girlfriend: क्या आपने कभी सोचा है कि आपके बेहतर तरीके से चलने वाले रिश्ते में अचानक गिरावट क्यों आई? ज़रा सोचिए, शायद इसके लिए आपके शब्द ज़िम्मेदार थे. हमें अक्सर पता नहीं चलता लेकिन अनजाने में हम ऐसी बातें बोल देते हैं जो रिश्ते में बहुत सी गलतफहमियां पैदा कर देती हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे सुझाव लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप अपने जीवन साथी के साथ टकराव होने से बच सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Things You Should Never Tell Your Girlfriend) कौन से हैं वो सुझाव....

पूर्व प्रेमिका के बारे में बात न करें

आप अपनी प्रेमिका के साथ रिश्ते में हैं लेकिन फिर भी अपनी पिछली प्रेमिका के बारे में बात कर रहे हैं, यह बताता है कि आप उससे दूर नहीं हैं. इससे आपके पार्टनर के मन में अविश्वास पैदा होता है. इससे आपके द्वारा उसे धोखा देने की संभावना भी बढ़ जाती है. अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं. उसके लक्ष्यों के बारे में बात करें, साथ में फिल्में देखें और डेट या ट्रिप प्लान करें. उसे विश्वास दिलाएं कि यह उसकी उपस्थिति है जो इस रिश्ते में आपके लिए मायने रखती है.

सख्ती से बॉडी शेम न करें

अपने पार्टनर की बॉडी शेमिंग करने से बचें। हम सभी अपने दिखने के तरीके को लेकर बहुत जुनूनी हैं लेकिन अपने पार्टनर के वजन पर टिप्पणी करना एक बड़ी बात है. वो अपने शरीर को हम से कहीं ज्यादा समझते हैं. ऐसी बाते एक रिश्ते के लिए स्वस्थ चीज नहीं है. ऐसे में आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए चीयरलीडर बनें न कि क्रिटिक.

हिना खान का वर्कआउट वीडियो अलाया एफ का जिम वीडियो
दिशा पाटनी का वर्कआउट वीडियो अन्वेषी जैन का बोल्ड वर्कआउट वीडियो
मलाइका अरोड़ा का योग वीडियो शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स
नोरा फतेही के टोन बॉडी का राज उर्फी जावेद का सेक्सी लुक
सोफिया अंसारी का वर्कआउट रूटीन करिश्मा तन्ना के फिटनेस का राज

हाथ पकड़े

आप उनको सार्वजनिक तौर पर हाथ पकड़ने के लिए न रोकें. यह दर्शाता है कि आप सबके सामने अपने रिश्ते को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. यह आपके जीवनसाथी के मन में कई तरह की शंकाएं पैदा करता है. यदि आप उससे प्यार करते हैं तो उसे उचित सम्मान देकर गले लगा लें. समाज के कारण उसके प्रति स्नेह प्रदर्शित करने में संकोच न करें.

उन्हें प्राथमिकता दें

यह कभी न कहें कि आपकी प्रेमिका प्राथमिकता नहीं है, यह आपके बारे में बहुत कुछ कहती है. इससे यह आभास होता है कि आप अपनी प्रेमिका के साथ सिर्फ एक casual संबंध में हैं. यह दिखाने के लिए कि आप उसके बारे में गंभीर हैं, आप कुछ सरप्राइज डेट प्लान कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news