आपको दिख रहे हैं ये 5 संकेत, तो समझ लीजिए दूर होने वाली है पैसों की कमी
Advertisement

आपको दिख रहे हैं ये 5 संकेत, तो समझ लीजिए दूर होने वाली है पैसों की कमी

आपको भी अगर अपने घर में या आस-पास इनमें से कोई संकेत नजर आएं तो इसे शुभ संकेत समझिए.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: आज के समय में कौन नहीं चाहता कि उसके पास अथाह धन-संपत्ति हो. धन की कमी के कारण व्यक्ति के जीवन में बहुत सी समस्याएं जन्म लेने लगती हैं. पैसों की तंगी के चलते घर में लड़ाई झगड़े होना आम बात है. ये छोटे-मोटे झगड़े कई बार इतने बड़े बन जाते हैं कि व्यक्ति न चाहते हुए भी गलत कदम उठा लेता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आपको ऐसे संकेत मिलने लगें तो समझिए कि आपके घर में धन का आगमन होने वाला है और आपका आर्थिक संकट दूर होने वाला है.

  1. ये संकेत दिखें तो समझ लीजिए दूर होने वाली है पैसों की तंगी
  2. घर में काली चींटियों का झुंड दिखने अच्छा संकेत
  3. मुंह में रोटी दबाए कुत्ता लाता है शुभ संकेत 

काली चींटियों का झुंड दिखना

अगर आपको अपने घर में काली चींटियां आती दिखाई दें, खासतौर पर यदि वो चींटियां मुंह में दाना लाते हुए दिखें तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि काली चींटियों का झुंड अगर आपके घर में आए तो समझिए कि आपकी सभी आर्थिक समस्याएं दूर होने वाली हैं और आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है.

ये भी पढ़ें- नवरात्रि: आज व्रत से पहले कर लें ये 5 काम, पूरी होगी आपकी हर मनोकामना

घर में चिड़िया का घोंसला

अगर आपके घर में चिड़िया अपना घोंसला बनाए तो इसे शुभ संकेत मानिए. कहा जाता है कि इससे आपके जीवन में चलने वाली धन संबंधित समस्याएं दूर होने वाली हैं और जल्दी ही आपको आर्थिक तंगी से निजात मिलने वाली है.

झाड़ू लगाता हुआ व्यक्ति

घर से बाहर निकलते समय अगर आपको कोई झाड़ू लगाता नजर आए तो समझ लीजिए कि ये आपके लिए अच्छा संकेत है. यह आपके घर धन के आगमन का संकेत माना जाता है. इसके अलावा घर से निकलते समय अगर आपको कोई गन्ना लाता नजर आए तो यह भी बहुत शुभ संकेत माना जाता है.

ये भी पढ़ें- नवरात्रि कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त रहेगा सिर्फ एक घंटे, जान लीजिए टाइमिंग

मुंह में रोटी दबाए कुत्ता 

अगर आपको मुंह में रोटी या फिर कोई अन्य शाकाहारी चीज लाते हुए दिखाई देता है तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है. यह आपके जीवन की बहुत सी परेशानियों की समाप्ति का संकेत देता है. 

इस समय आ जाए भिखारी

सोकर उठते  समय अगर कोई भिखारी मांगने आ जाए तो समझ लीजिए आपके द्वारा दिया गया उधार पैसा वापस मिलने वाला है. कहते हैं कि भिखारी को अपने द्वार से कभी खाली हाथ न जाने दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news