आज का राशिफल: कामकाज को लेकर सावधान रहें इन 4 राशियों के लोग, राशिफल से जानें कैसी बीतेगी 23 जुलाई 2022
Advertisement
trendingNow11269091

आज का राशिफल: कामकाज को लेकर सावधान रहें इन 4 राशियों के लोग, राशिफल से जानें कैसी बीतेगी 23 जुलाई 2022

Horoscope 23 July 2022: कन्‍या राशि के लोग नया व्यवसाय करने जा रहे हैं तो बहुत सावधानी से कार्य करें नहीं तो नुकसान हो सकता है. 23 जुलाई 2022 के राशिफल से जानें कैसा रहेगा आपका दिन. 

फाइल फोटो

Aaj Ka Rashifal 23 July 2022: 23 जुलाई 2022, शनिवार को मिथुन राशि और धनु राशि के लोग गुस्‍से से बचें. गुस्‍सा आपको कामकाज में भी नुकसान पहुंचाएगा और सेहत पर भी बुरा असर डालेगा. वहीं तुला राशि के जातक आज कुछ नया न करें. मेष राशि के जातक सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन अच्‍छा रहेगा. आज के राशिफल से जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक के सभी जातकों के लिए 23 जुलाई का दिन कैसा रहेगा.  

मेष - कारोबार में लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी, नकदी दे रहे हों तो दो बार गिन कर ही भुगतान करें और दूसरे से क्लियर भी कर लें कि कितना भुगतान हो गया. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास करने वालों के लिए आज की दिन अच्छा रहेगा, कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आज आपको परिवार की जरूरतों को ध्यान रखना होगा, बड़े बुजुर्गों की जरूरतों के सामान की खरीदारी कर उन्हें दे सकते हैं. लीवर के रोगी अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें, जो लोग शराब पीते हैं और लीवर में भी दिक्कत है तो वह तुरंत पीना छोड़ दें. मान-सम्मान में वृद्धि होगी, सामाजिक कार्यों में अपनी सक्रियता इसी तरह से बनाए रखें.

वृष - वृष राशि के लोग लैपटॉप पर काम करते वक्त मेल पर भी नजर बनाएं रखें, कहीं कोई महत्वपूर्ण मेल नजर से निकल न जाए. रोजमर्रा के उत्पाद के व्यापारियों को मुनाफा होगा, घरेलू उपभोक्ता आज काफी संख्या में आ सकते हैं. युवाओं का मन यदि किसी भी काम से उचाट हो रहा है तो कार्य से ब्रेक लगा कर मनपसंद कार्य करें और कुछ देर बाद काम करें. परिवार में धार्मिक-कार्यक्रम संपन्न होगा, सावन माह में पूरे कुटुंब के साथ रुद्राभिषेक भी करा सकते हैं. स्वास्थ्य में आराम न मिलने की स्थिति में एक बार पैथी बदल कर देखी जा सकती है, हो सकता है फायदा हो. मित्र गण किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, मित्रों को मनाने का प्रयास करें नाराज करना ठीक नहीं.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को ऑफिशियल यात्रा के दौरान महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट संभाल कर रखना चाहिए, खोने की आशंका है. व्यापार और मान-समान में वृद्धि होगी, कारोबार भी खूब अच्छा चलेगा जिससे मन में प्रसन्नता का संचार होगा. युवा मन को एकाग्र चित्त करें और क्रिएटिव कार्य को महत्व दें, अपने अंदर की क्रिएटिविटी को बाहर लाएं. घर में अच्छा वातावरण देखने को मिलेगा, कोशिश करनी होगी कि इसी तरह का वातावरण सदैव बना रहे. ठंड व गर्म की स्थिति से बचाव रखें, लापरवाही करने पर सेहत संबंधी बड़ी समस्या हो सकती है, इसलिए सचेत रहें. नए कार्य करने की सोचने वालों में आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी, एक बार काम करने की ठान ली है तो फिर कैसा असमंजस.

कर्क - कर्क राशि के लोगों के पास आज काम अधिक है इसलिए कार्य की लिस्ट बना लेने से कार्यों को जल्दी पूरा कर पाने में सफल रहेंगे. कारोबारियों छोटे मुनाफे वाले सौदे भी करते रहना चाहिए, कभी कभी छोटे मुनाफे भी आर्थिक स्थितियों में राहत देने का काम करते हैं. युवा अपने कामों में धीरे धीरे तेजी दें, एकदम से तेजी देना ठीक नहीं होता आप जल्दी ही थक जाएंगे. जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चलें, सार्वजनिक रूप से एक दूसरे का सम्मान बेहद जरूरी है. यदि सिर में दर्द लगातार हो रहा हो तो एक बार डॉक्टर से संपर्क कर लेना बेहतर होगा, अधिक देर तक लैपटॉप या मोबाइल पर काम न करें. आपके कठोर फैसले दूसरों की भावना को चोट पहुंचा सकते हैं, बहुत अधिक सख्ती से बचें. 

सिंह - इस राशि के लोगों का घर या ऑफिस कहीं भी किसी भी कार्य में मन नहीं लगने से परेशान रहेंगे, मेडिटेशन का सहारा लें. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा कष्टदायक रहेगा, इसके कारण मन उलझन में रह सकता है किंतु परेशान न हों. युवाओं के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, इसी आत्मविश्वास के बूते वह अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त करेंगे. परिवार के लोगों के बीच में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, विवाद के बजाय मामले को शांति से हल करें. हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ने में देर नहीं लगेगी, मौसम के हिसाब से आहार लें. पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर रखने चाहिए, अपनी आवासीय सोसायटी के कामों में एक्टिव रहना होगा. 

कन्या - कन्या राशि के जो लोग फाइनेंस से संबंधित नौकरी करते हैं, उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नया व्यवसाय करने जा रहे हैं तो पूरी तरह से सावधानी रखें, क्योंकि आपकी जरा सी चूक नुकसान करा सकती है. कार्य न बनने की स्थिति में युवाओं के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं किंतु आपको इसमें न पड़ते हुए सचेत रहना है. घर में बच्चों के साथ समय व्यतीत करना होगा, बच्चों के साथ हंसी मजाक से माहौल खुशनुमा बना कर रखें. अग्नि दुर्घटना की आशंका है इसलिए सजग रहें और किचन में गैस चूल्हे पर काम करते समय पूरी तरह से सावधान रहें. सामाजिक कार्यों में लगे रहें, सफलता तथा यश की प्राप्ति होगी. 

तुला - इस राशि के लोगों को कार्यों को सुचारू रूप से करना ही बेहतर होगा, वर्तमान में कुछ नया न जोड़े और जो पहले से कर रहे हैं उसे ही करते रहें. व्यापारियों को निवेश करने के बारे में विचार बनाना होगा, कारोबार तभी गति पकड़ता है जब उसमें पूंजी लगाई जाती है. युवा अपने लक्ष्य को पूरा करने को लेकर परेशान हैं तो श्री विष्णु जी की आराधना करें, उनका ध्यान लगाएं. घर में किसी तरह का बदलाव करना चाहते हैं तो काम शुरू करने से पहले सभी का मत जान लेना बेहतर होगा. सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहना है, गर्दन झुकाकर काम न करें अन्यथा सर्वाइकल का दर्द और भी बढ़ जाएगा. विद्यार्थियों का समय बहुत कीमती है, उसे यूं ही न व्यर्थ करें और समय कीमत समझते हुए उसे पढ़ाई के काम में लगाएं. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग ऑफिस में बहुत जिम्मेदारी से काम करें अन्यथा गलतियों को देखते हुए आपका कार्य किसी और को सौंपा जा सकता है. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारी मुनाफा कमाएंगे लेकिन अन्य कारोबारियों को निराश होने की जरूरत नहीं है. रिसर्च विंग से जुड़े कार्यों में जल्दबाजी न दिखाएं, बहुत ही गंभीरता और धैर्य के साथ काम करें. परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारना सभी के लिए लाभकारी रहेगा, परिवार में तनाव का कोई स्थान नहीं होता है. चेस्ट से संबंधित दिक्कतें परेशान करेंगी बारिश के मौसम में अधिक देर तक नमी के वातावरण में रहने से कफ और खांसी की समस्या हो सकती है. जरूरतमंद लोगों की मदद करने से पीछे न हटें, कमाई का एक हिस्सा दान करने का नियम बनाएं.

धनु - इस राशि के नौकरी की तलाश करने वाले लोग विदेश में नौकरियों के लिए भी आवेदन भर सकते हैं, वेबसाइट देखते रहें. व्यापारी अधिक लाभ कमाने के लिए किसी अपने के साथ धोखाधड़ी न करें, मुनाफा कमाने में कोई बुराई नहीं है. युवाओं को उद्देश्य को पूरा करने में सफलता मिल सकती है, उन्हें लगातार प्रयास करते रहना चाहिए. जीवनसाथी की बातों को महत्व दें, उनकी बातों और सुझावों को ध्यान से सुनें फिर अपनी बात सामने रखें. बहुत अधिक क्रोध न करें क्योंकि क्रोध व चिड़चिड़ापन आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. सामाजिक कार्यों को बनाने के लिए विनम्र स्वभाव रखें, स्वभाव में रूखापन कभी भी ठीक नहीं होता है.

मकर - मकर राशि के लोगों के ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर तू-तू मैं मैं भी हो सकती है, इसे एवाइड करने का प्रयास करें. फाइनेंस का व्यापार करने वाले कारोबारियों के यहां नए ग्राहक जुड़ सकते हैं, नए ग्राहकों से आपकी आमदनी बढ़ेगी. युवाओं के कंधों पर एक साथ कई कार्य आ सकते हैं, परेशान होने के बजाय सबके बारे में समझें और प्रायोरिटी बना कर काम करें. परिवार में खुशियों को बढ़ावा दें, छोटे छोटे आयोजनों को भी धूमधाम से मनाएं और खुशियों को एक दूसरे को बांटे. खानपान में बदलाव और मौसम का बदलाव दोनों मिलाकर स्वास्थ्य में गिरावट पैदा करेगा, इसलिए सचेत रहें. समाज में जरूरतमंदों के खाने पीने की व्यवस्था कराएं. कहीं भंडारा आदि का आयोजन हो रहा हो तो उसमें हिस्सा लें. 

कुंभ - इस राशि के लोगों के नॉलेज गेन करने का दिन है, करियर के क्षेत्र की कमियों को दूर करने के लिए प्रयास करें. अचानक मिला कोई सुखद संदेश व्यापार के लिए अच्छा होगा, इससे आप और भी उत्साह के साथ व्यापार करेंगे. युवा वर्ग मित्रों के साथ दायरे में रहकर ही मजाक आदि करें, हल्के मजाक या जरूरत से ज्यादा मजाक करना ठीक नहीं होगा. परिवार में किसी वृद्ध महिला सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनकी सेहत का ध्यान रखिए. बीमार चल रहे लोग किसी भी काम में अनावश्यक रूप से चिंता न करें और यात्रा से भी बचें. दूसरों के साथ तर्क-वितर्क की स्थित से बचना चाहिए, यदि आप किसी की बात से सहमत नहीं हैं तो अपना पक्ष रख कर शांत हो जाएं.

मीन - मीन राशि के सरकारी विभाग कार्यरत लोगों को आज ट्रांसफर लेटर मिल सकता है, सभी सरकारी विभागों में ट्रांसफर लिस्ट बन रही है. पारी यदि कहीं यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो आज उसे टालना ही उचित रहेगा, आपकी यात्रा निरर्थक हो सकती है. युवा वर्ग मिलने वाली चुनौतियों को लेकर सजग रहें और अपनी सूझबूझ से उनका डटकर मुकाबला करें. अपनों के बीच एकता दूसरों के सामने मजबूती प्रदान करेगी इसलिए रिवारिक एकता बनाए रखिए. रोग से पीड़ित लोग मन में नकारात्मक विचार न लाएं, बीमारी तो होती ही रहती है, मेडिटेशन करें लाभ होगा. अपने से बड़े उम्र के मित्रों से संपर्क बनाए रखना होगा, बड़ों का अनुभव भी प्राप्त होता रहेगा.  

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news