Astro Tips: भूलकर भी दूसरों से शेयर न करें ये बातें, झेलने पड़ सकते हैं ये नुकसान
Advertisement
trendingNow11236646

Astro Tips: भूलकर भी दूसरों से शेयर न करें ये बातें, झेलने पड़ सकते हैं ये नुकसान

Life Management Astro Tips: धार्मिक शास्त्रों में व्यक्ति को जीवन जीने की सही राह के बारे में बताया गया है. जीवन में व्यक्ति को किन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए इन बातों पर खास जोर दिया गया है. इन बातों को नजरअंदाज करने पर व्यक्ति किसी बड़ी मुसीबत में पड़ सकता है. 

 

फाइल फोटो

Life Lesson Astro Tips: धार्मिक ग्रंथों में जीवन को सुचारू रूप से जीने के लिए किए बातों पर जोर दिया गया है. शुक्राचार्य द्वारा बताई गई नीतियों का पालन करने से व्यक्ति का जीवन सुखमय बनता है. वहीं, अगर इन बातों को नजरअंदाज कर दिया जाए, तो व्यक्ति को बड़ा नुकासन उठाना पड़ सकता है. आज हम ऐसी 9 बातों के बारे में जानेंगे, जिन्हें किसी भी दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर नहीं करना चाहिए. अगर आप इन पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आपका मान-सम्मान खत्म हो सकता है. साथ ही, कई तरह की परेशानियों को झेलना भी पड़ सकता है. 

घर के भेद

जीवन को सुखमय बनाने के लिए घर के भेद किसी बाहरी या दूसरे व्यक्ति को न बताएं. घर-परिवार में कुछ न कुछ ऐसी बातें होती हैं, जो व्यक्ति को बाहर वाले व्यक्ति से छिपा कर रखनी चाहिए. अगर किसी बाहरी व्यक्ति को ये बातें पता लग जाती हैं,तो आपका जीना मुश्किल हो सकता है. 

दवाईयों के बारे में

शुक्राचार्य का मानना है कि किसी बाहरी व्यक्ति को अपनी दवाइयों के बारे में भी नहीं बताना चाहिए. अगर किसी को इस बारे में पता लग जाता है,तो आपको नुकसान पहुंचा सकता है. 

उम्र भी न बताएं

स्त्री हो या पुरुष किसी भी व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से अपनी उम्र के बारे में बात नहीं करनी चाहिए. उम्र जितनी गुप्त रखी जाए, उतना अच्छा होता है. 

घर में कितना पैसा है

घर में अक्सर लोग कुछ धन इमरजेंसी के लिए बचा कर रखते हैं. ये धन किसी दूसरे को नहीं बताना चाहिए. ये गुप्त धन चोरी हो सकता है. 

दान का न करें जिक्र

ऐसा माना जाता है कि दान अगर गुप्त रूप से किया जाए, तो ही इसका फल मिलता है. अगर कोई व्यक्ति अपनी महानता दिखाने के लिए दान करता है, तो उसके किए गए पुण्य कर्म भी नष्ट हो जाते हैं. 

जीवनसाथी के साथ एकांत पलों को न बताएं

ऐसा माना जाता है कि पति या पत्नी को अपनी एकांत में बिताए पलों के बारे में किसी से नहीं कहना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है. ये बातें जितनी गुप्त रखी जाएं, उतनी अच्छी होती हैं. 

मंत्र 

कई बार कुछ व्यक्तियों को उनके गुरुओं द्वारा विशेष मंत्र दिए जाते हैं, जिससे वे विशेष सिद्धी पाते हैं. ऐसे में इन मंत्रों का भी गुप्त रखा जाना चाहिए. अगर आप ये किसी को बता देते हैं, तो इसका महत्व खत्म हो सकता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Vinayaka Chaturthi 2022: कब है विनायक चतुर्थी? इस दिन बन रहे हैं ये दो शुभ योग, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त
 

Zodiac Sign: एक ही रिश्ते में बंधकर रहना बिल्कुल पसंद नहीं करते इस राशि के जातक, ऐसा होता है स्वभाव
 

Trending news