kharab Rahu : दिल्‍ली की हवा खराब हो रही पर आप अपने घर का राहु ठीक कर लें, वरना दिवाली पर बरसेगा कहर
Advertisement
trendingNow12483158

kharab Rahu : दिल्‍ली की हवा खराब हो रही पर आप अपने घर का राहु ठीक कर लें, वरना दिवाली पर बरसेगा कहर

Kharab Rahu Ke Upay : कुंडली में राहु खराब हो तो तब तो जीवन तबाह हो ही जाता है लेकिन घर में राहु खराब हो तो पूरा परिवार कष्‍ट झेलता है. दिवाली से पहले ये उपाय करके अपने घर का राहु जरूर ठीक कर लें.

kharab Rahu : दिल्‍ली की हवा खराब हो रही पर आप अपने घर का राहु ठीक कर लें, वरना दिवाली पर बरसेगा कहर

Kharab Rahu ke Karan : अशुभ राहु का जीवन पर बहुत असर पड़ता है. लेकिन इसके लिए कुंडली के साथ-साथ बाहरी कारण भी जिम्‍मेदार होते हैं. वरना कुंडली में राहु अच्‍छा हो तो भी जातक को राहु के दुष्‍प्रभाव झेलने पड़ते हैं. इसलिए अपने घर में राहु की स्थिति ठीक रखना बहुत जरूरी है. बेहतर है कि समय रहते खराब राहु के लक्षण पहचान लें और जरूरी उपाय करके उसे ठीक भी कर लें. वरना कमजोर राहु कहीं का नहीं छोड़ता है. आज हम उन कारणों को जानते हैं, जो घर के राहु को बिगाड़ देते हैं.

यह भी पढ़ें: मंगल-शनि का महाअशुभ षडाष्‍टक योग 4 राशियों के लिए लकी! छूमंतर होंगी समस्‍याएं, भरेगी तिजोरी

ये गलतियां कमजोर करती हैं राहु

-  घर की दहलीज खराब हो या दबी हुई हो, तो घर में समस्‍याएं कभी खत्‍म नहीं होती हैं. ऐसे घर के लोगों को राहु का कहर कई तरीकों से झेलना पड़ता है.

- गलत तरीके से बनी सीढ़ियां भी राहु कमजोर करती हैं. यह जिंदगी उलट-पुलट कर देता है. तरक्‍की में बाधाएं आती हैं. कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है.

यह भी पढ़ें: एक नहीं दो बार दी थी सीता जी ने अग्नि परीक्षा, वनवास पर श्रीराम के साथ नहीं गईं थीं 'असली सीता'

- राहु को बिगाड़ने में सबसे बड़ा रोल है गंदे टॉयलेट-बॉथरूम का. घर में शौचालय का गंदा या टूटा फूटा रहना राहु को बिगाड़ता है. यह गरीबी, झगड़े-कलह, बीमारियां लाता है.

- जो लोग हमेशा अतीत का रोना रहते हैं और भविष्‍य के ख्‍याली पुलाव बनाते हैं, पेट के बल सोते हैं. गंदगी से रहते हैं, इससे भी राहु खराब होता है. दूसरों के लिए बुरा सोचने, उनके खिलाफ षड़यंत्र की बातें सोचने से भी राहु खराब होता है. लिहाजा यह आदतें हों तो तुरंत सुधार लें.

यह भी पढ़ें: ये हैं सबसे बड़े और खतरनाक वास्‍तु दोष, घर में इनमें से एक भी होना तबाह कर देता है जिंदगी

दिवाली से पहले कर लें ये काम

खराब राहु के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो दिवाली से पहले घर में कुछ जरूरी काम करवा लें. घर का कोई भी दरवाजा, खिड़की टूटा हो, उन्‍हें ठीक करवाएं, उन पर पेंट करवाएं. टॉयलेट-बॉथरूम पहली प्राथमिकता में ठीक करवाएं. बाथरूम-टॉयलेट की दीवारों का उखड़ा प्‍लास्‍टर, खराब फर्श, टूटे दरवाजे, पानी का टपकना ये सब दिवाली से पहले ठीक करवा लें, वरना कितनी भी मेहनत कर लें पैसा नहीं बढ़ेगा, ना मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news