Budh Gochar 2024: बुद्धि के दाता बनाएंगे बेहद शुभ राजयोग, इन 3 राशि वालों की पूरी तरह बदल जाएगी जिंदगी, बरसेगा बेशुमार पैसा!
Advertisement
trendingNow12415424

Budh Gochar 2024: बुद्धि के दाता बनाएंगे बेहद शुभ राजयोग, इन 3 राशि वालों की पूरी तरह बदल जाएगी जिंदगी, बरसेगा बेशुमार पैसा!

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर सभी राशियों को प्रभावित करता है. बुध ग्रह सितंबर में गोचर कर भद्र राजयोग का निर्माण करेंगे. ये राजयोग किन राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है, जानें. 

 

bhadra rajyog 2024

Bhadra Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों के बार मे में बताया गया है. हर ग्रह का अपना अलग-अलग महत्व है. हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशियों को प्रभावित करता है. बता दें कि 23 सितंबर को बुद्धि और ज्ञान के कारक बुध ग्रह अपनी स्वराशि कन्या में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध के कन्या राशि में जानें से भद्र महापुरुष राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका लाभ 3 राशि वालों पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा. वहीं, अक्टूबर में बुध उदित होंगे.    

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भद्र महापुरुष राजयोग का संबंध बुध ग्रह से है. भद्र राजयोग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना गया है, इससे व्यक्ति के जीवन में ज्ञान और धन दोनों की कमी नहीं रहती. ऐसे में जानते हैं किन राशि वालों के जीवन में भद्र राजयोग के चलते नए बदलाव देखने को मिलेंगे. 

Money Astro Tips: खाली जेब से व्यक्ति पर टूट पड़ता है दुखों का पहाड़, इन उपायों से पैसों की तंगी होगी दूर
 

भद्र राजयोग से चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत 

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भद्र राजयोग कन्या राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होने वाला है. इस दौरान आपते व्यक्तित्व में निखार देखने को मिलेगा. निवेश के लिए ये समय सबसे उत्तम है. इस समय अपार धनलाभ के योग बन रहे हैं. इतना ही नहीं, इस समय आय में वृद्धि होगी. नए स्तोत्र के रास्ते खुलेंगे. वहीं, शादीशुदा लोगों का जीवन खुशनुमा होगा. अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.  आकस्मिक धन से लाभ होगा. मान-सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. 

सिंह राशि 

बता दें कि सिंह राशि वालों के लिए भी भद्र राजयोग लाभकारी सिद्ध होगा. इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी ये समय अनुकूल है. आय के नए रास्ते खुलेंगे. अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा. इस अवधि में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आय के नए स्तोत्र प्राप्त होंगे. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. 

वृषभ राशि 

भद्र राजयोग इस राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. संतान से जुड़ा हुआ कोई शुभ समाचार मिल सकता है. कार्यों में सफलता मिलेगी. आकस्मिक धन लाभ होगा. संतान को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है. व्यावसायिक क्षेत्र में मुनाफा होगा. इस अवधि में अटके हुए काम पूरे होंगे. इस दौरान प्रॉपर्टी, घर या वाहन आदि खरीद सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन भी मिल सकता है. वेतन में वृद्धि होगी और इच्छाएं पूर्ण होंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news