वाणी-व्‍यापार के दाता बुध ने बदला नक्षत्र, लाभ देंगे या हानि? जानें राशियों पर असर
Advertisement
trendingNow12127159

वाणी-व्‍यापार के दाता बुध ने बदला नक्षत्र, लाभ देंगे या हानि? जानें राशियों पर असर

Budh Nakshatra Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध धन, व्‍यापार, वाणी, संवाद के कारक हैं. बुध का गोचर, बुध का नक्षत्र परिवर्तन बड़ा बदलाव लाता है. 24 फरवरी को बुध ने नक्षत्र परिवर्तन किया है और इसका सभी राशियों पर असर होगा.  

वाणी-व्‍यापार के दाता बुध ने बदला नक्षत्र, लाभ देंगे या हानि? जानें राशियों पर असर

Budh Nakshatra Transit 2024: ज्‍योतिष शास्‍त्र में हर ग्रह का संबंध किसी ना किसी क्षेत्र से बताया गया है. जैसे बुध ग्रह धन, व्‍यापार, वाणी, संवाद के कारक हैं. बाकी ग्रहों की तरह बुध भी समय-समय पर राशि गोचर करते हैं, साथ ही नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. 24 फरवरी को बुध नक्षत्रा गोचर करके  शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं. इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़  रहा है. इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित हिमांशु राय चौबे से जानते हैं बुध नक्षत्र गोचर का सभी राशियों पर असर. 

मेष- मेष राशि के लिए बुध तीसरे और छठे घर के स्वामी हैं और यह आपके ग्यारहवें घर में विराजमान होंगें जो कि गोचर करके शतभिषा नक्षत्र में जा रहे हैं. इस गोचर के दौरान आपका झुकाव सामाजिक कार्यों के प्रति बढ़ेगा. आप कल्पनाशील होंगें तथा लेखन में आपकी रुचि बढ़ेगी. 

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध आपके दूसरे और पांचवे घर के स्वामी हैं और अब यह शतभिषा नक्षत्र में गोचर करके आपके दसवें घर में जा रहे हैं. आपका पूरा ध्यान करियर के प्रति केंद्रित रहेगा. करियर के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धियां हासिल करेंगे.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के लिए बुध लग्न और चौथे घर के स्वामी हैं. शतभिषा नक्षत्र में गोचर करके बुध आपके नौंवें घर में प्रवेश करेंगें. तार्किक क्षमता में वृद्धि होगी. अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा. लंबी यात्रा हो सकती है. 

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए बुध तीसरे और बारहवें घर के स्वामी हैं. शतभिषा नक्षत्र में गोचर करके यह आपके आठवें घर में जा रहे हैं. आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जीवन साथी के साथ किसी वाद विवाद में ना पड़ें. नेतृत्व क्षमता का विकास होगा.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए बुध दूसरे और ग्यारहवें घर के स्वामी हैं. शतभिषा नक्षत्र में गोचर करके आपके सातवें घर में जा रहे हैं. आपका ध्यान अपने जीवन साथी पर केंद्रित रहेगा. खुले दिमाग की प्रवृत्ति का विकास होगा. मनोविज्ञान या काउंसलिंग के क्षेत्र में करियर बना सकते हैं.

कन्या- कन्या राशि के लोगों के लिए बुध लग्न और दसवें घर के स्वामी हैं और शतभिषा नक्षत्र के गोचर के दौरान आपके छठे घर में जा रहे हैं. इसके परिणाम स्वरुप आपकी स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढ़ेगी. आप अपने आपको मानसिक एवं शारिरीक रुप से स्वस्थ रखने के लिए व्यायाम करने की आवश्यकता है. 

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए बुध नौंवें और बारहवें घर के स्वामी हैं. शतभिषा नक्षत्र में गोचर करके बुध आपके पांचवें घर में प्रवेश करेंगे. बुद्धिमता में वृद्धि होगी, विवेकपूर्ण कार्य करेंगे. करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. पिता के साथ का आनंद लेंगे.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लिए बुध आठवें और ग्यारहवें घर के स्वामी हैं और अब यह आपके चौथे घर में गोचर करेंगें. मानसिक तथा भावनात्मक उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है. असुरक्षा की भावना बढ़ेगी. संयमित जीवन जिएं.

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए बुध सातवें और दसवें घर के स्वामी हैं जो अब शतभिषा नक्षत्र में आपके तीसरे घर में मौजूद रहेंगे. इस वजह से आपकी बुद्धि तथा वाणी में निखार आएगा. नई चीजों को सीखने की इच्छुकता बढ़ेगी. 

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए बुध दूसरे घर में स्थित रहेंगे. धन तथा आर्थिक मामलों की दृष्टि से यह समय आपके लिए बहुत अनुकूल रहेगा. लेखन क्षमता का विस्तार होगा. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों का झुकाव अध्यात्म की ओर बढ़ेगा. व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे. व्यापार व्यवसाय में मनचाही सफलता प्राप्त होगी. पिता को सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं. 

मीन- व्यापार में हानि अथवा समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वास्तविकता में जीवन यापन करें,कल्पना में जीने से बचें. करियर में आगे बढ़ने के लिए कुछ अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. रिश्तों में भावुकता का स्तर बढ़ेगा.

Trending news