Chandra Gochar 2024: धनु राशि में चंद्र करेंगे इन लोगों को मालामाल, करियर-कारोबार में होगी खूब कमाई!
Advertisement
trendingNow12048717

Chandra Gochar 2024: धनु राशि में चंद्र करेंगे इन लोगों को मालामाल, करियर-कारोबार में होगी खूब कमाई!

Moon Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में चंद्र सबसे तेज गति से चलने वाला ग्रह है. चंद्र ग्रह किसी भी राशि में ढाई दिन तक विराजमान रहते हैं.  बता दें कि साल की पहली मासिक शिवरात्रि के दिन चंद्र देव गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन 2 राशि वालों के वारे के न्यारे हो जाएंगे. 

 

chandra gochar 2024

Moon Transit Effect 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह अपनी निश्चित समय पर कुछ ग्रह गोचर करते हैं. सभी ग्रहों में चंद्र ग्रह सबसे तेज गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. बता दें कि एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में चंद्र देव को ढाई दिन का समय लगता है. वर्तमान में चंद्र वृश्चिक राशि में विराजमान हैं और 9 जनवरी को धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

बता दें कि 9 जनवरी को साल की पहली मासिक शिवरात्रि है. पौष माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि पर मासिक शिवरात्रि का व्रत रखा जाता है. बता दें कि ये तिथि भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन महादेव और मां पार्वती की पूजा का दिन होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पौष माह की मासिक शिवरात्रि पर मन के कारक चंद्र देव राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ऐसे में इन 2 राशि वालों के जीवन पर विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा. करियर और कारोबार में लोगों को मन मुताबिक सफलता मिलेगी. धन लाभ के योग बन रहे हैं. जानें इन 2 राशि वालों के बारे में. 

चंद्र देव करेंगे परिवर्तन 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र देव 09 जनवरी 2024 को रात 09 बजकर 11 मनट पर वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि इस राशि में चंद्र देव 11 जनवरी तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद में मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में इन 2 राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

वृश्चिक राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा इस राशि के धन भाव में विराजमान होंगे. ऐस में इस भाव में रहने पर वृश्चिक राशि वालों की आय में बढ़ोतरी होगी. अचानक से धनलाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. साथ ही, करियर और कारोबार में भी अकल्पनीय सफलता हाथ लगेगी. वृश्चिक राशि वालों को चंद्रमा राशि परिवर्तन से विशेष लाभ मिलेगा. वहीं, इस राशि वालों को धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं. 

मकर राशि 

बता दें कि धनु में प्रवेश के दौरान चंद्रमा मकर राशि के आय भा को देखेंगे. चंद्रमा के इस भाव में विराजमान रहने से जातक की आय में बढ़ोतरी होती है. इन 2 दिनों में मकर राशि वालों की बिगड़े काम बनते नजर आ रहे हैं. रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. कुल मिलाकर देखा जाए, तो 9 जनवरी से लेकर 11 जनवरी तक आपका समय शुभ रहने वाला है. 

Vastu Tips: घर में हो ये दोष तो बीमारियों से घिरा रहता है जीवन, इन उपायों से तुरंत दिखेगा असर
 

घर में लॉफिंग बुद्धा रखने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, पैसों के आगमन की जगह कहीं झेलनी न पड़ जाए धन हानि
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news