Marriage Remedies: बात बनने के बाद भी नहीं हो रही शादी तो अपनाएं ये उपाय, जल्दी बनेंगे शादी के योग
Advertisement
trendingNow12063883

Marriage Remedies: बात बनने के बाद भी नहीं हो रही शादी तो अपनाएं ये उपाय, जल्दी बनेंगे शादी के योग

Shadi ke Upay: विवाह समय से न होने पाए या फिर रिश्ता होने के बाद ही टूट जाने की स्थितियों से बचने के लिए कुछ बहुत ही कारगर टोटके हैं जिन्हें अपनाने से इस तरह की परेशानियां दूर हो जाती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

 

Marriage Remedies: बात बनने के बाद भी नहीं हो रही शादी तो अपनाएं ये उपाय, जल्दी बनेंगे शादी के योग

Marriage Remedies: हर माता पिता चाहते हैं कि उनके बेटे बेटी के युवा होते ही उन्हें नौकरी मिल जाए या वह कारोबार करने लगें. इसके साथ ही सही उम्र में उनका विवाह भी हो जाए. बहुत से मामलों में ऐसा नहीं हो पाता है. बेटा-बेटी के विवाह में देरी होने के कई कारण हो सकते हैं. कई बार बात बनना शुरू होती है, कुछ आगे भी बढ़ती है जिसके आधार पर तैयारियां भी शुरू हो जाती हैं लेकिन कुछ दिनों बाद ही इनकार हो जाता है. दरअसल जन्म कुंडली में ही कई बार ऐसे अशुभ योग बन जाते हैं जिसकी वजह से विवाह में देरी होती है.

 

विवाह समय से न होने पाए या फिर रिश्ता होने के बाद ही टूट जाने की स्थितियों से बचने के लिए कुछ बहुत ही कारगर टोटके हैं जिन्हें अपनाने से इस तरह की परेशानियां दूर हो जाती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

 

1. 12 बृहस्पतिवार करें ये उपाय

यदि विवाह में देरी हो रही है तो युवक और युवती को बृहस्पतिवार के दिन नहाते समय पानी की बाल्टी में एक चुटकी हल्दी या केसर डाल कर नहाएं. इस प्रक्रिया को 12 बृहस्पतिवार तक लगातार करना होगा. इस उपाय को करने के बाद विवाह में आ रही बाधा दूर होगी और बृहस्पति देव की कृपा से शीघ्र ही विवाह होगा. 

 

2. इन मंत्रों का करें जाप

 केले के पेड़ की जड़ के पास बृहस्पति देव के मंत्र “ॐ गुरवे नमः” या “ॐ बृहस्पतये नमः” का 108 बार जाप कीजिए, ऐसा करने से भी विशेष लाभ मिलता है. 6 बृहस्पतिवार तक यह क्रम करने पर निश्चित रूप से जल्द विवाह के योग बनेंगे. 

 

3. गाय को खिलाएं रोटी

बृहस्पतिवार के दिन आपको गाय को रोटी खिलानी है. आटे की लोई भी खिला सकते हैं अगर आप आटे की लोई खिलाते हैं तो उसके अंदर थोड़ी सी हल्दी, गुड़ चना और देसी घी भी रख लें.  यदि आप रोटी बनाकर खिलाते हैं तो रोटी में गुड़ चने के साथ खिलाएं. यह क्रम लगातार छह बृहस्पतिवार तक करना होगा. यह उपाय माता पिता भी कर सकते हैं, जिनके बेटे अथवा बेटी के विवाह में देरी हो रही है. ऐसा करने से आपकी संतान का शीघ्र विवाह होगा. 

 

4. अपने पास रखें पीलें रंग की चीजें 

आपको हमेशा पीले रंग की कोई भी वस्तु अपने पास हमेशा रखनी चाहिए जैसे पीले रंग के वस्त्र, पीला रुमाल अथवा पर्स में हल्दी की एक गांठ. हल्दी की गांठ को पीले कपड़े में बांधकर हमेशा अपने बैग या पर्स में रखना चाहिए या फिर कमरे के अंदर भी रखा जा सकता है. 

 

Trending news