समस्‍याओं का घर बन गई है मैरिड लाइफ? फेंगशुई के ये उपाय बढ़ाएंगे प्‍यार-लगाव
Advertisement
trendingNow12015930

समस्‍याओं का घर बन गई है मैरिड लाइफ? फेंगशुई के ये उपाय बढ़ाएंगे प्‍यार-लगाव

Feng Shui Tips for Bedroom: वैवाहिक जीवन में समस्‍या हो तो पूरी जिंदगी उथल-पुथल हो जाती है. फेंगशुई में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं तो पति-पत्‍नी के बीच मनमुटाव दूर करके प्रेम बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. 

समस्‍याओं का घर बन गई है मैरिड लाइफ? फेंगशुई के ये उपाय बढ़ाएंगे प्‍यार-लगाव

Feng Shui for Marriage Problems: फेंगशुई और वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार तस्‍वीरें, स्‍टेच्‍यू आदि में भी सकरात्‍मक-नकारात्‍मक ऊर्जा होती है. यदि इन्‍हें सही जगह पर लगाया जाए तो इनका बहुत लाभ होता है. वहीं गलत जगह पर लगीं फोटो, मूर्तियां जीवन में कंगाली, दुख, मुसीबतें ला सकती हैं. फेंगशुई में भी इन फोटो और मूर्तियों को लेकर महत्‍वपूर्ण बातें बताई गई हैं. हंसों के जोड़े की तस्‍वीर, मूर्ति भी इसमें शामिल है. हंसों के जोड़े को प्यार का प्रतीक माना जाता है. साथ ही इसका जुड़ाव वैवाहिक संबंधों से भी है. 

पति-पत्‍नी में बढ़ाएगा प्रेम 

यदि पति पत्नी में बात-बात पर विवाद होता है, उनकी आपस में बहुत ही कम पटती है तो चीनी वास्तु एवं ज्योतिष पद्धति फेंगशुई में बताए गए उपाय अपनाए जा सकते हैं. इन उपाय को आजमाते ही पति पत्नी के संबंध में बेहतरी आने लगती है. दोनों एक-दूसरे की केयर करने लगेंगे. आपस में कटुतापूर्ण बात नहीं करेंगे. इसके लिए दंपत्तियों को अपने बेडरूम में हंसों के जोड़े की मूर्ति या फोटो रखना चाहिए. 

गुलाबी क्‍वार्ट्ज 

वैवाहिक सुख पाने के लिए फेंगशुई का एक अन्‍य उपाय भी कारगर है. इसके अनुसार पति-पत्‍नी घर में शांति, प्रसन्‍नता, प्रेम बनाए रखने के लिए एक दूसरे को गुलाबी क्‍वार्ट्ज गिफ्ट में दे सकते हैं. गुलाबी क्‍वार्ट्ज एक तरह का गुलाबी स्फटिक होता है जो मार्केट में लॉकेट के रूप में मिलता है. यह घर में पति पत्नी के बीच शांति, तालमेल और प्रसन्नता बनाए रखने में सहायक होता है.यह गुलाबी अंगूर के गुच्छे के रूप में भी मिलता है. इसे बेडरूम में दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. 

ध्यान रहे किसी दूसरी दिशा में अथवा बेडरूम के स्थान पर ड्राइंग रूम में रखने से अपेक्षित लाभ नहीं मिलेगा. इसके रखते ही आपसी बिगड़े हुए संबंध सुधारने लगते हैं. एक बात हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए कि घर में जो भी पशु पक्षियों की फोटो या प्रतीक लगाएं वह जोड़े में ही हों. साथ ही यह खतरनाक और शिकारी पशु पक्षी नहीं होने चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news