Hanuman Jayanti पर पंचग्रही योग से बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, चौतरफा बरसेगा बेशुमार पैसा
Advertisement
trendingNow12206518

Hanuman Jayanti पर पंचग्रही योग से बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, चौतरफा बरसेगा बेशुमार पैसा

Hanuman Jayanti 2024: हिंदू धर्म में हनुमान जयंती का बहुत बड़ा महत्व है. 23 अप्रैल मंगलवार के दिन पड़ने वाले हनुमान जयंती पर बहुत ही दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. ग्रहों के शुभ संयोग और बजरंगबली की विशेष कृपा से इन पांच राशियों की किस्मत बदलने वाली है. 

 

hanuman jayanti lucky rashiyan

Auspicious Panch Grahi Yoga: हिंदू धर्म में भक्तों के बीच हनुमान जयंती को लेकर खासा उत्साह रहता है. 23 अप्रैल मंगलवार के दिन हनुमान जयंती मनाई जाएगी. वैसे ही मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित माना जाता है.  हनुमान जी के जन्मोत्सव के ही दिन चित्रा नक्षत्र में सिद्ध योग का एक शुभ संयोग बन रहा है.  

वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसी दिन मीन राशि में बुधादित्य राजयोग का भी निर्माण हो रहा है. कुंभ राशि की बात करें तो इसमें शनि शश राजयोग बन रहा है. इन सभी शुभ संयोगों का लाभकारी असर 5 राशियों पर देखने को मिल सकता है. आइए विस्तार में जानते हैं कि हनुमान जी की विशेष कृपा किन किन राशियों पर पड़ने वाली है!

मेष राशि

इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. साथ ही हर कार्य में मनचाही सफलता हासिल होगी. वहीं बेरोजगार लोगों को इस दौरान यदिरोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. यदि प्रॉपर्टी का कोई मामला कोर्ट में चल रहा है तो उसमें जीत होगी. साथ ही लॉटरी लगाना इस समय लाभदायक होगा.

Lucky Rashiyan: आज मंगलवार के दिन ये 5 राशि वालें जरूर करें हनुमान जी की अराधना, शुभ फलों से भरे जाएगी झोली

मिथुन राशि

इस राशि को किसी भी कार्य में इच्छानुसार सफलता हासिल होगी. साथ ही भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. पुराना कोई टेंशन है तो उससे जल्द निजात मिल जाएगा. बिजनेस में इस दौरान मुनाफा होगा. सोसायटी में मान सम्मान मिलेगा.

वृश्चिक राशी

इस राशि के लोग यदि पार्टनरशिप में कोई बिजनेस कर रहे हैं तो उनके लिए मुनाफा का समय आ गया है. वहीं करियर से जुड़े मामलों में शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है. परिवार के साथ इस दौरान अच्छी बनेगी. अगर कोई विदेश यात्रा का मन बना रहे हैं तो उसका काम आगे जरूर बढ़ेगा. 

Ramnavami 2024: बेहद खास होगी प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की पहली रामनवमी, अद्भुत पोषाक में होंगे प्रभु श्री राम
 

मकर राशि

बिजनेस करने वालों को काफी मुनाफा होने वाला है. यह समय दिमागी तौर पर सुख और शांत रहेगा. हर तरफ से इस राशि के लोग सम्मान और प्यार हासिल होगा. वहीं परिवार में किसी के विवाह का योग बन रहा है. अगर कहीं पैसा अटका हुआ है तो वह वापस मिल जाएगा.

कुंभ राशि

हनुमान जयंती पर इनके करियर को नई राह मिलेगी. हो सके तो जो नौकरी का प्रयास कर रहे हैं उन्हें सफलता हासिल होगी. नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय उचीत है. रिश्तेदारों या फिर दोस्तों से कोई ऐसा समाचार मिल सकता है जो इस राशि के लोगों को अत्यधिक प्रसन्न कर सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news