Heramba Sankashti Chaturthi 2024: घोड़े की रफ्तार से दौड़ेगा व्यापार, हेरंबा संकष्ठी पर करें ये अचूक उपाय
Advertisement
trendingNow12394258

Heramba Sankashti Chaturthi 2024: घोड़े की रफ्तार से दौड़ेगा व्यापार, हेरंबा संकष्ठी पर करें ये अचूक उपाय

Sankashti Chaturthi 2024: हिंदू धर्म शास्त्रों में चतुर्थी तिथि का विशेष महत्व बताया गया है. भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को हेरंबा चतुर्थी के नाम से जाना जाता है. बता दें इस दिन किए गए उपाय व्यक्ति को व्यापार में सफलता दिलाते हैं. 

 

sankashti chaturthi upay

Heramba Chaturthi Upay: सनातन धर्म में हर माह के दोनों पक्षों की चतुर्थी गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की पूजा-उपासना करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. मान्यता है कि जिन भक्तों पर बप्पा की कृपा बरसती है, उन्हें जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ता. वहीं, बप्पा की कृपा से व्यक्ति के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को हेरंबा चतुर्थी के नाम से जाना जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार हेरंबा चतुर्थी इस साल 22 अगस्त गुरुवार के दिन पड़ रही है. इस दिन विधिपूर्वक गणेश जी की पूजा करने से जीवन में कष्टों का अंत होता है. इस दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय व्यापार में सफलता दिलाते हैं. जानें इस दिन किन उपायों को किया जा सकता है. 

Name Astrology: प्यार के मामले में दूसरों से काफी अलग होते हैं इस नाम के लोग, मिनटों में चलता है इनके प्यार का जादू
 

आर्थिक तंगी को करेगा दूर

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए इस दिन भगवान गणेश को भोग में गुड़ और घी अर्पित करें. पूजा खत्म होने के बाद इसे गाय को खिला दें.

व्यवसाय में मिलेगी सफलता

अखुरथ संकष्टी चतुर्थी के दिन पूजा के दौरान भगवान गणेश को 21 दुर्वा की गांठ के अलावा लड्डू का भोग जरूर लगाए. ऐसा करने से व्यवसाय में तुरंत ही सफलता मिलने लगेगी.  

Fengshui Plants: सदियों से सोया है भाग्य, तो घर में रख लें ये फेंगशुई प्लांट, जल्द पल्टी मारेगी किस्मत, रातोंरात मिलेगा फल!
 

बाधा को दूर करने के उपाय

अगर व्यक्ति को किसी भी प्रकार की बाधा का सामना करना पड़ रहा है तो अखुरथ संकष्टी चतुर्थी के दिन पूजा के दौरान भगवान गणेश को पान के बीड़े पर चांदी का अर्क लगाकर उन्हें अर्पित कर दें. ऐसा करने से कार्य में आ रही सभी बाधा दूर हो जाती है.

परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

इस दिन हाथी को चारा खिलाना भी शुभ माना जाता है. ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी परेशानी दूर होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news