Kali Haldi Totke: बेहद चमत्कारी हैं काली हल्दी के ये अचूक उपाय, करते ही तिजोरी में बरसेगा झमाझम पैसा
Advertisement
trendingNow12220025

Kali Haldi Totke: बेहद चमत्कारी हैं काली हल्दी के ये अचूक उपाय, करते ही तिजोरी में बरसेगा झमाझम पैसा

Guruwar Ke Upay: किचन में इस्तेमाल होने वाले की मसाले ऐसे हैं, जिन्हें अगर पूजा-पाठ या फिर ज्योतिष उपाय में इस्तेमाल किया जाए, तो व्यक्ति के जीवन में परेशानियों का अंत होता है. घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. साथ ही, आर्थिक तंगी दूर होती है. 

 

kali haldi ke upay

Kaali Haldi Ke Upay: गुरुवार के दिन पीली हल्दी का विशेष रूप से महत्व है. इसका इस्तेमाल भगवान विष्णु की पूजा में तो किया ही जाता है, साथ ही, इस दिन नहाने के पानी में एक चुटकी पीली हल्दी मिला कर नहाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में पीली हल्दी का इस्तेमाल शुभ और मांगलिक कार्यों में भी किया जाता है. बता दें कि हल्दी दो प्रकार की होती है पीली हल्दी और काली हल्दी. और ज्योतिष शास्त्र में दोनों ही हल्दी का अलग-अलग महत्व है. 

Shani Vakri 2024: एक माह बाद न्याय के देवता होंगे वक्री, इन 3 राशि वालों को मिलेगा छप्परफाड़ पैसा-शोहरत
 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली हल्दी के इस्तेमाल से व्यक्ति अपनी जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकता है. इसके लिए काली हल्दी से जुड़े कुछ उपाय किए जा सकते हैं. काली हल्दी को कुछ उपायों के लिए बेहद चमत्कारी माना गया है. इनके कुछ उपायों से घर में सुख-संपन्नता आती है. जानें काली हल्दी से जुड़े उपायों के बारे में. 

काली हल्दी के उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली हल्दी के उपाय से व्यक्ति के धन में वृद्धि होती है. इसके लिए गुरु पुष्य नक्षत्र में काली हल्दी को सिंदूर में रख दें और किसी लाल रंग के कपड़े में लपेट लें. इस दौरान कपड़े में कुछ सिक्के रखें और फिर धूप-दीप दिखाकर तिजोरी या जहां पर धन रखते हैं, वहां पर रखा जा सकता है. इससे धन में वृद्धि होती है.

- इसके अलावा, अगर आपको व्यापार में हानि हो रही है, तो काली हल्दी के उपाय आपको इससे बचा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले काली हल्दी को पीस लें और उसमें केसर के साथ-साथ पवित्र नदी का जल मिलाएं. इसके बाद इस हल्दी के पेस्ट को कार्यस्थल की मशीनों या फिर ऑफिस में इससे स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. जल्द लाभ होगा. 

Budh Margi 2024: 'ग्रहों के राजकुमार' बदलेंगे चाल, इन 3 राशि वालों की होगी चांदी, हाथ में होगी नए बंगले की चाबी
 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली हल्दी के उपाय से व्यक्ति की कुंडली में गुरु और शुक्र की पीड़ा से धन में आ रही रुकावट को दूर किया जा सकता है. ऐसी मान्यता है कि इसके लिए काली हल्दी को पीस लें और शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार के दिन तिलक लगाएं. इससे शनि और गुरु की पीड़ा से मुक्ति मिलती है.  

- वहीं, अगर आप फिजूलखर्ची और धन ना रुकने पर काली हल्दी का उपाय करते हैं, तो इससे भी काफी हद तक समस्याओं से बचा जा सकता है. इस उपाय के लिए चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर और सिंदूर मिलाकर शुक्ल पक्षी के पहले शुक्रवार को मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें. इसके बाद इसे चरणों में अर्पित कर दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news