Mangal Gochar 2024: 23 अप्रैल से शुरू होंगे इन राशियों के बुरे दिन, मंगल पड़ेगा भारी, कराएगा धन हानि
Advertisement

Mangal Gochar 2024: 23 अप्रैल से शुरू होंगे इन राशियों के बुरे दिन, मंगल पड़ेगा भारी, कराएगा धन हानि

मंगल गोचर 2024: अप्रैल महीने के आखिर में एक बड़ा गोचर हो रहा है. ग्रहों के सेनापति मंगल गोचर करके मीन राशि में प्रवेश करेंगे और कुछ राशि वालों को काफी कष्‍ट दे सकते हैं, हानि पहुंचा सकते हैं. 

Mangal Gochar 2024: 23 अप्रैल से शुरू होंगे इन राशियों के बुरे दिन, मंगल पड़ेगा भारी, कराएगा धन हानि

Mangal Gochar April 2024: ग्रहों के सेनापति मंगल भूमि, विवाह, साहस-पराक्रम के कारक हैं. 23 अप्रैल, मंगलवार के दिन मंगल कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल का मीन राशि में गोचर सभी 12 राशियों वालों पर प्रभाव डालेगा. लेकिन मंगल गोचर कुछ राशि वालों के लिए काफी अशुभ फल दे सकता है. यूं कह सकते हैं कि इन राशियों पर मंगल भारी पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि किन राशि वालों के लिए मंगल का मीन में प्रवेश नकारात्‍मक फल दे सकता है. 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए मंगल गोचर अशुभ है. इन लोगों के खर्चे बढ़ेंगे. साथ ही धन हानि के योग भी बन सकते हैं. आप मानसिक तौर पर अशांत रहेंगे और तनाव से ग्रस्‍त रह सकते हैं. इसके अलावा शत्रु परेशान कर सकते हैं. सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. घर में भाई-बहन या किसी करीबी मित्र से विवाद हो सकता है. आपकी वाणी में आक्रामकता रहेगी जो नुकसान कराएगी. 

कर्क राशि: कर्क वालों को मंगल का राशि परिवर्तन बार-बार यात्राएं कराएगा. ये यात्राएं थकान भरी हो सकती हैं. आपकी बातचीत और रवैये में आया बदलाव लोगों के बीच आपकी छवि खराब करेगा. लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है. धर्म-आध्‍यात्‍म में रुचि बढ़ेगी. 

सिंह राशि: मंगल का गोचर सिंह राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण समय लाएगा. खर्च बढ़ेंगे. बेवजह की यात्राएं भी करनी पड़ सकती है. आपका आत्‍मविश्‍वास कम रहेगा, जिससे आप दुविधा में और तनाव में रहेंगे. महत्‍वपूर्ण फैसले सोच-विचार करके ही लें. बातचीत आराम से करें. बहस और आक्रामकता से बचें. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के मन में निराशा की भावना हावी रह सकती है. आपकी तरक्‍की की रफ्तार धीमी रहेगी. करियर में ठहराव महसूस करेंगे. यह समय धैर्य से निकालें. साथ ही गुस्‍से से बचें. नशे से बचें और बेवजह ना बोलें. 

मीन राशि: मंगल राशि परिवर्तन करके मीन राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं. मंगल का मीन में प्रवेश आपका सहकर्मियों से विवाद करवा सकता है. लाइफ पार्टनर या बिजनेस पार्टनर से रिश्‍ता बिगड़ सकता है. बेहतर है कि गुस्से पर थोड़ा नियंत्रण रखें. नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो सावधानी से काम करें. विशेष तौर पर किसी महिला से ना उलझें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news