Monthly Horoscope 2024: मेष सहित ये लोग जनवरी में गाड़ेंगे झंडे, लेकिन इन्हें करनी होगी मेहनत
Advertisement
trendingNow12036012

Monthly Horoscope 2024: मेष सहित ये लोग जनवरी में गाड़ेंगे झंडे, लेकिन इन्हें करनी होगी मेहनत

Career Masik Rashifal 2024: साल 2024 की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में साल का पहला महीना जहां कुछ राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है, तो कुछ राशि वालों के लिए अशुभ रहेगा. जानें जनवरी का महीना मेष से कन्या राशि वालों के करियर के लिए कैसा रहने वाला है. 

 

career rashifal 2024

Monthly Horoscope 2024: साल 2024 की शुरुआत होने में कुछ दिन ही बाकी है, ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उसके लिए आने वाला साल कैसा रहेगा. साल का पहला महीना करियर को लेकर कैसा रहेगा. जानते हैं मेष से कन्या राशि वालों के जनवरी करियर के लिहाज से कैसा रहेगा. 

मेष - इस राशि के लोगों की जनवरी माह में निर्णय क्षमता अच्छी होगी यदि आप टीमलीडर या मैनेजर है तो आपके मैनेजमेंट की प्रशंसा होगी. बेकार की चीजों पर समय व्यर्थ करने से बचना होगा क्योंकि यह आपके समय और ऊर्जा दोनों को ही बर्बाद कर सकती है. प्रतियोगिता में विजय मिलने की पूरी संभावना है. आपके मन में नए विचारों का जन्म होगा. लोगों का सहयोग मिलेगा लेकिन आपको अपने नेचर में बदलाव करना होगा, तीन व  चार तारीख को क्रोध की अधिकता हो सकती है जिस पर आपको कंट्रोल करना होगा. सहकर्मी के साथ अच्छे संबंध स्थापित हो सकेंगे. ऑफिस की तरफ से यात्रा के योग के बनेंगे, 15 के बाद से प्रमोशन की संभावना, आय के नए स्रोत मिलेंगे और रुके हुए कार्य बनेंगे. 

वृष - वृष राशि के लोग जनवरी माह की शुरूआत में मेहनती और दृढ़ संकल्पित बनेंगे जिसका सीधा असर उनके करियर में देखने को मिलेगा. सफलता प्राप्ति का लक्ष्य उन्हें बिना रुके मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा. आय की दृष्टि से समय अनुकूल है गुप्त धन की प्राप्ति होगी. वहीं 15 जनवरी के बाद से आसानी से होने वाले कामों के लिए भी थोड़ा ज्यादा संघर्ष करना पड़ सकता है. कामों को नियम के अनुसार करना होगा. जॉब में नए रोल की अदायगी करने का अवसर मिलेगा जो आपकी छुपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालने का काम करेगा. कर्म ही पूजा है के सिद्धांत का पालन करते हुए नजर आएंगे और आपकी काम के प्रति मैच्योरिटी बढ़ेगी. 

मिथुन - इस राशि के लोगों की करियर में ग्रोथ होगी, नए अवसर सामने आएंगे. नेटवर्किंग और कम्युनिकेशन को मजबूत करना होगा, यदि नेटवर्किंग को मजबूत नहीं करेंगे तो सारी स्किल और ज्ञान बेकार हो जाएगा. टेक्नोलॉजी और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. जो लोग पार्ट टाइम जॉब करने का विचार बना रहे थे, तो आप उस पर आगे बढ़ते हुए नजर आएंगे. काम की अधिकता होगी जिस वजह से आपको मल्टीपल टास्क भी करने पड़ सकते हैं, इसके  बाद भी आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी. 

कर्क - कर्क राशि के जिन लोगों की करियर की शुरुआत हुई है, उनके लिए सीखने का समय आ गया है, नई चीजों से अपडेट होते रहना होगा. ज्यादा से ज्यादा टेक्निकल चीज सीखनी होगी. बॉस यदि किसी बात को लेकर नाराज होते हैं तो उसके पीछे छिपे कारणों को समझना चाहिए. अनावश्यक रूप से वाद-विवाद में नहीं फंसना है. जिन लोगों की पहली नौकरी है उन्हें सैलरी के बजाय ज्ञान लेने पर फोकस करना चाहिए. प्रमोशन के लिए यदि कोई कोर्स करने की स्थिति बन रही है तो बिना किसी देरी के कर लेना चाहिए. ऑफिशियल मीटिंग में प्लानिंग के साथ शामिल होकर अपनी बुद्धि का प्रयोग करें और जबरदस्त प्रेजेंटेशन दें. ट्रांसफर हो रहा हो तो इसे लेकर परेशान न हों. ऑफिस की ओर से दिए जाने वाले काम को बिना सोचे समझे हां बोल दें, कई बार शुरुआत में कुछ चीज नेगेटिव लगती हैं लेकिन वह बाद में पॉजिटिव रिजल्ट देती है.

सिंह - इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों अच्छे से होंगे. आर्थिक दृष्टि से यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा. कॉन्फिडेंशियल चीजों को बहुत ज्यादा संभाल कर रखना होगा. पेपर वर्क, हार्ड डिस्क और डॉक्यूमेंट को सुरक्षित रखने की जरूरत है क्योंकि आपके इंपॉर्टेंट कागज मिस्प्लेस या लीक हो सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्य करने वाले लोगों के पास यदि कोई ऐसा कार्य है, जिसे गुप्त रखना है, बॉस या संस्थान की गोपनीयता मेंटेन करनी है, तो उसे जिम्मेदारी के साथ संभालना चाहिए. इस माह सेंधमारी होने की आशंका है इसलिए सभी चीजों के पासवर्ड संभालकर रखें. मोबाइल किसी के साथ शेयर नहीं करना है अन्यथा मिस यूज हो सकता है, साथ ही प्राइवेसी भी भंग हो सकती है. महिला बॉस को प्रसन्न रखना है उनके साथ विवाद नहीं करना है.

कन्या - कन्या राशि के लोगों के लिए आठ जनवरी के बाद से करियर से जुड़ी समस्या दूर होगी. 18 जनवरी के बाद से भाग्य और कर्म का कॉम्बिनेशन कार्यो में जीत दिलाएगा. यदि किसी डील के लिए प्रयासरत थे तो वह पूरी होगी. इन्वेस्टमेंट के लिए समय सही होगा. आपके साहस में वृद्धि होगी तो वही वाणी भी प्रभावशाली होगी जिसका फायदा मार्केटिंग और सेल्स से जुड़े लोगों को होगा. जो लोग टारगेट बेस्ड नौकरी करते हैं उनके टारगेट पूरे होंगे मेहनत के बल पर शानदार प्रदर्शन कर सकेंगे. सहकर्मियों के साथ आपका बेहतर तालमेल दिखाई देगा. 

 

Trending news