Monthly Horoscope May 2024: 31 दिन तक मौज करेंगे ये 4 राशि वाले लोग, पढ़ें मई का मेष से मीन मासिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12228621

Monthly Horoscope May 2024: 31 दिन तक मौज करेंगे ये 4 राशि वाले लोग, पढ़ें मई का मेष से मीन मासिक राशिफल

May 2024 Masik Rashifal: मई का महीना कुछ लोगों के लिए सौगात लेकर आ रहा है. इन जातकों को जबरदस्‍त धन लाभ होगा और करियर में तरक्‍की के मौके मिलेंगे. पढ़ें मई महीने का राशिफल. 

Monthly Horoscope May 2024: 31 दिन तक मौज करेंगे ये 4 राशि वाले लोग, पढ़ें मई का मेष से मीन मासिक राशिफल

मासिक राशिफल: मई महीने की शुरुआत गुरु गोचर से होगी. देवगुरु बृहस्‍पति 1 साल में राशि परिवर्तन करते हैं. गुरु गोचर करके शुक्र की राशि वृषभ में प्रवेश कर रहे हैं. इसके अलावा सूर्य, शुक्र, मंगल और बुध गोचर भी अहम प्रभाव डालेंगे. आइए जानते हैं कि मासिक राशिफल के अनुसार मई महीना सभी राशि वालों के लिए कैसा रहेगा. 

मेष - मेष राशि वालों को फाइनेंस के मामले में इस माह में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, वाहन की खरीदारी से लेकर रिपेयरिंग और संतान की शिक्षा जैसे कार्यों पर धन अधिक खर्च हो सकता है. व्ययों की अधिकता को लेकर स्ट्रेस हो सकता है इसलिए बजटिंग पर फोकस करें. मंगल और राहु की युति से बना अंगारक योग से नींद डिस्टर्ब होगी. फ्यूचर प्लानिंग करने के साथ एक्शन भी लें, सिर्फ प्लानिंग कर लेने से ही काम नहीं बनेंगे उसे सही समय पर एग्जीक्यूट भी करना होगा. मार्केटिंग का काम बेहतर तरीके से करें. कपल्स के बीच रोमांस बढ़ेगा, प्रेम विवाह के मामले में एक स्टेप आगे बढ़ेंगे. हनुमान चालीसा का पाठ करते रहें. सेहत ठीक ठाक रहेगी, स्किन एलर्जी का ध्यान रखें. बीपी घट बढ़ सकता है, वाहन चलाने में सावधानी बरतनी होगी.

वृष - करियर के क्षेत्र में मई माह में लाभ की स्थिति है, गुरू का गोचर आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के साथ ज्ञान में वृद्धि कराएगा. हाथ समेटकर चलने के बाद भी कुछ अनावश्यक खर्च होंगे. व्यापारी वर्ग अपेक्षित मुनाफा कमाने में सफल होंगे, आमदनी अच्छी रहेगी. ज्ञान और समझदारी रहेगी, लेकिन कुछ दुविधा की स्थिति भी हो सकती है. व्यस्तता के चलते जीवनसाथी को कम समय दे सकेंगे जिसको लेकर पार्टनर के साथ कहा सुनी हो सकती है लेकिन समझदारी से काम लेंगे तो सब कुछ ठीक ठाक हो जाएगा. पिताजी से वार्तालाप में सावधानी बरतनी है क्योंकि जुबानी जंग पारिवारिक शांति को भंग कर सकती है. सेहत का ध्यान रखें, यदि समय पर दवा लेंगें और परहेज करेंगे तो सेहत में सुधार भी जल्दी होगा.

मिथुन - इस राशि वालों के सहकर्मियों से झगड़े बढ़ सकते हैं. अलग-अलग स्रोतों से आय होगी, प्रतिभा और मेहनत के दम पर अच्छा आर्थिक लाभ कमा पाएंगे. शेयर बाजार में किया गया निवेश लाभदायक साबित होगा. पारिवारिक क्लेश काम को प्रभावित कर सकता है, इसलिए घर का माहौल शांत बनाए रखने की  कोशिश करें. लव मेट्स विवाह के बंधन में बंधने का विचार बना सकते हैं. चेस्ट में इंफेक्शन और जलन को लेकर ज्यादा परेशान हो सकते हैं. वायरल बीमारी के चपेट में भी आने की आशंका है.

कर्क -  कर्क राशि के लोगों को करियर के मामले में भाग्य का साथ मिलेगा.नौकरी मिलने की संभावना बढ़ेगी.अनुभवी और बड़े बुजुर्गों की बातों को न सुनने पर व्यापारी वर्ग को नुकसान उठाना पड़ सकता है. यदि पैतृक व्यापार संभालते है, तो राय मशवरे के बाद ही कोई निर्णय लें. गुरू का मार्गदर्शन मिलने से पढ़ाई तो अच्छी होगी साथ ही लव रिलेशन भी अच्छे होंगे. मैरिड लाइफ औसत रहेगी, खट्टी मीठी नोकझोंक और प्यार दोनों को परस्पर तालमेल देखने को मिलेगा. सेहत की दृष्टि से माइग्रेन के साथ ही संयम में कमी जैसी समस्या हो सकती है, कोई बड़ी परेशानी वाली बात नहीं है.

सिंह - इस राशि के जो लोग स्थान परिवर्तन चाहते हैं, उन्हें मनचाहा स्थान मिलेगा. ऑफिस की गॉसिप का हिस्सा बनने से खुद को रोकना है, अन्यथा यह आपको बेवजह के विवादों में घसीट सकता है. व्यापार को मजबूती मिलेगी, आय और ग्राहकों में अच्छी वृद्धि भी देखने को मिलेगी. व्यापारी वर्ग के विदेशी संपर्क स्थापित होंगे, तो वहीं उच्च शिक्षा की चाह रखने वाले विद्यार्थी वर्ग को भी विदेश जाकर पढ़ाई करने का मौका मिल सकता है. सेहत और यात्रा पर धन खर्च होगा. निवेश से बचना है. जीवनसाथी को सेहत से जुड़ी टिप्स दें उनका स्वास्थ्य नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है. भाई बहनों के सहयोग से धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं. पेट और पाचन से जुड़ी समस्याएं बढ़ सकती है, तरल पदार्थों का सेवन ज्यादा करें.

कन्या - कन्या राशि के कला, वकील, शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा, विदेशी कार्य से जुड़े लोगों को भी लाभ होता दिखाई दे रहा है. कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में हो सकता है. व्यापारी वर्ग को अन्य आय के स्रोत मिलेंगे. कार्यों को पूरा करने के लिए थोड़ी भागदौड़ बढ़ सकती है. विद्यार्थियों के लिए माह सामान्य है. संवाद की कमी होने से कपल्स के बीच छोटी-छोटी बातों पर भी तुनक बाजी होने की आशंका ज्यादा रहेगी. परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने की संभावना दिख रही है. छोटी संतान की पढ़ाई के साथ उसकी सेहत का ध्यान रखना भी जरूरी है. सेहत का ध्यान रखना होगा, पैरों में चोट, फंगल इंफेक्शन होने की आशंका है. माह के मध्य से सेहत में सुधार होगा. 

तुला- इस राशि वाले काम को कैसे बेहतर बनाएं इसी बात पर फोकस रखें, तकनीकी से अपडेट रहें और उनका प्रयोग भी करते रहें. माह में आमदनी में बढ़ोतरी तो होगी ही वहीं खर्चे के भी रास्ते तैयार होते नजर आ रहे हैं. मशीनरी का काम करने वाले लोगों को लाभ होगा. जमी जमाई स्थिति को और मजबूत करना व्यापारी वर्ग का मुख्य लक्ष्य होना चाहिए. सरकारी काम में देरी या ग्राहकों के साथ अनबन के चलते कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी को समय दें अन्यथा तालमेल बिगड़ने में समय नहीं लगेगा. ब्लड इंफेक्शन होने से कील मुहांसे जैसी समस्या बढ़ सकती है, सेहत का खास ध्यान रखना है, नजरअंदाज और लापरवाही के चलते बीमारी बड़ी हो सकती है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र के मालिक सूर्य उच्च अवस्था में होंगे इसलिए करियर के लिहाज से समय अच्छा है. कानूनी अड़चन दूरी होगी, जो लोग नौकरी या व्यापार में परिवर्तन करना चाहते हैं उनके लिए समय अच्छा है. निवेश और लोन के लिए भी समय अनुकूल है. इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा. युवाओं का 10 मई के बाद यदि कोई इंटरव्यू है तो सफलता मिलेगी. विवाह के लिए रिश्ते आएंगे, दांपत्य जीवन की खटपट दूर होगी. शिक्षा में यदि मन नहीं लग रहा था तो अब लगेगा. बंधन से मुक्ति मिलेगी, यदि कोई रिश्ता बोझ लग रहा था तो उससे जुड़ा बड़ा फैसला ले सकते हैं. सेहत में आपको बीपी की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है, क्रोध पर नियंत्रण करें  और शांत रहें.

धनु - कार्यक्षेत्र में धनु राशि वालों का काम में मन लगने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. काम के दौरान परेशानी और चुनौती आना आम बात है, लेकिन आपको घबराना नहीं है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं, उनके लिए संपत्ति के क्रय-विक्रय से बचना ही बेहतर होगा. लव रिलेशन में अहम का टकराव भी हो सकता है. आर्थिक सहयोग की आवश्यकता पर ससुराल पक्ष के लोग मदद करने के लिए पहले हाजिर होंगे. माता जी की सेहत का ध्यान दें, वह जोड़ों के दर्द से ज्यादा परेशान हो सकती हैं.  सेहत में इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है इसलिए पौष्टिक आहार का सेवन करें जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़े. 

मकर - मकर राशि के लोगों को भाग्य का साथ माह के मध्य से मिलेगा जिसके बाद से स्थिति अनुकूल होती दिखाई देगी. प्रमोशन के योग बनेंगे, टारगेट बेस्ड जॉब करते है तो आत्मविश्वास टारगेट पूरा करने में मदद करेगा. 19 के बाद के कंपटीटिव एग्जाम के अच्छे परिणाम मिलेंगे. महिलाएं स्वभाव से जिद्दी हो सकती है. कपल्स की बातचीत बंद थी, तो  यह माह आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है, आप दोनों फिर से एक दूसरे की ओर खिंचे चले आएंगे. वैवाहिक जीवन में खर्चों को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, लेकिन आपके बीच के संबंध अच्छे रहेंगे. सेहत अच्छी रहने वाली है, साफ सफाई का ध्यान रखेंगे तो  इंफेक्शन के  खतरे को टालने में सफल होंगे.

कुंभ - इस राशि वालों के लिए यह माह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, पैसा तो मिलेगा लेकिन मेहनत के बाद, यानी कि बिना कठिन परिश्रम के  लाभ की आशा न करें. यदि कोई उधारी है तो उसकी रिकवरी के लिए कई बार रिमाइंड करना पड़ेगा. युवा वर्ग न केवल करियर बल्कि अपने रिलेशन को लेकर भी कुछ उलझे और परेशान रहेंगे. पारिवारिक मतभेद बढ़ सकते हैं, दांपत्य जीवन में प्यार कम और तकरार जैसी स्थिति ज्यादा बनेगी, ऐसे में सूझबूझ से काम लेंगे तो स्थिति पर काबू किया जा सकता है. पैतृक संपत्ति में अधिकार प्राप्त हो सकता है. सेहत संबंधी मामलों में गरिष्ठ भोजन का त्याग करें क्योंकि पाइल्स की समस्या होने की आशंका है. मांसपेशियों में दर्द  के साथ चोट लगने से पैरों में घाव भी हो सकता है. 

मीन - मीन राशि के करियर में एक्टिव लोगों के लिए माह अच्छा रहेगा, लेकिन सेहत के मामले में आपको थोड़ा अलर्ट रहने की जरूरत पड़ सकती है. पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के साथ विदेशी यात्रा के योग बनेंगे. कार्यस्थल से जुड़े ज्ञान में वृद्धि के प्रयास करें यानी ज्ञान को बढ़ाने के लिए यदि कोई कोर्स करना पड़े तो अवश्य करें. तत्काल और स्पष्ट कहने से वाद विवाद की संभावनाएं बढ़ेंगी. माता-पिता की ओर से आर्थिक सहयोग या सरकारी धन की प्राप्ति की प्रबल संभावना है. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन आप दोनों संतान के बदले  व्यवहार को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे. यदि भवन निर्माण करा रहे है, तो कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें क्योंकि लापरवाही शारीरिक कष्ट  बढ़ा सकती है इसलिए समय पर इलाज लेने का प्रयास करें.

Trending news