Numerology: बेहद रोमांटिक होते हैं इस मूलांक के लोग, पार्टनर को खुश करने के लिए पार कर देते हैं सारी हदे
Advertisement
trendingNow12010612

Numerology: बेहद रोमांटिक होते हैं इस मूलांक के लोग, पार्टनर को खुश करने के लिए पार कर देते हैं सारी हदे

Numerology Mulank 6: अंक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जन्मतिथि से उसके सही मूलांक के बारे में जाना जा सकता है. इन मूलांकों पर अलग अलग ग्रह का स्वामित्व रहता है. 6 मूलांक पर शुक्र ग्रह का स्वामित्व है, जिसकी वजह से इस मूलांक के लोग काफी आकर्षित होते हैं.

 

numerology mulank 6

Ank jyotish number 6: अंक शास्त्र में 1 से लेकर 9 अंकों तक के मूलांक के बारे में विस्तार से बताया गया है. जिससे कि इनके स्वभाव और भविष्य के बारे में जान सकते हैं. बता दें कि इन मूलांक के बारे में व्यक्ति के जन्मतिथि से पता लगाया जा सकता है. जैसे कि जिस अंक के बारे में यहां बात होगी वह है 6 मूलांक का अंक. जिस व्यक्ति का जन्म किसी महीने की 6,15 और 24 तारीख को होता है तो उनका मूलांक 6 होता है.  

इस मूलांक के लोगों का स्वामी ग्रह शुक्र है. जो कि इन्हें भौतिक सुख और रोमांटिक बनाता है. इनका व्यक्तित्व भी आकर्षित होता है. इतना ही नहीं यह अपने पार्टनर के प्रति काफी केयरिंग और वफादार भी होते हैं. मूलांक 6 की ऐसे ही कई और गुणों के बारे में आइए विस्तार में जानें.

दीवाना बनाने में रहते हैं अव्वल

बता दें कि शुक्र ग्रह को प्रेम और शांति का प्रतीक माना जाता है. यही वजह है कि 6 मूलांक के लोग दिखने में चार्मिंग और रोमांटिक होते हैं. इन लोगों को जल्द बुढ़ापा नहीं आता. ये एक बार में किसी को भी अपना दिवाना बना लेते हैं. इन्हें अपनी लाइफ को बड़े ही लग्जरी तौर पर जीना पसंद होता है. इस मूलांक के लोग दोस्ती निभाने में वफादार होते हैं. साथ ही इन्हें कला से काफी प्रेम होता है.

महंगी चीजों के होते हैं शौकिन

इस मूलांक के लोग महंगी चीजें लेने के काफी शौकीन होते हैं. इनके घूमने का शौक काफी पैसे खर्च करा देता है. इन्हें अपने शौक वाले कपड़ों पर पैसा खर्च करना अच्छे से आता है. ये लोग भौतिक सुख भोगते हैं. इन लोगों को मजाक करना पसंद होता है.

इन क्षेत्रों में रहते हैं अव्वल

6 मूलांक के लोग मीडिया, मॉडलिंग, फिल्म इंडस्ट्री और ड्रामा की लाइन में काफी नाम कमाते हैं. वहीं व्यापार के क्षेत्र में यह हीरा, सोना चांदी या फिर लग्जरी आइटम में काफी लाभ कमाते हैं. इनके लिए नीला, हल्का गुलाबी और सफेद रंग शुभ माना जाता है. 

Garuda Purana: घर में बरकत लाती हैं ऐसी भाग्यशाली महिलाएं, शादी के बाद पूरी तरह पलट जाती है पति की किस्मत
 

Broom Astro Tips: देखते ही देखते तिजोरी खाली कर देती है घर में इस जगह रखी झाड़ू, गरीबी नहीं छोड़ती पीछा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news