हाथ की ये रेखा बताती है कितने होंगे अफेयर और ब्रेकअप, शादी के योग भी जानें
Advertisement
trendingNow12396151

हाथ की ये रेखा बताती है कितने होंगे अफेयर और ब्रेकअप, शादी के योग भी जानें

Marriage Lines on Palm: हथेली की विवाह रेखा बताती है कि जातक को सच्‍चा प्‍यार मिलेगा या नहीं. साथ ही उसका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा या अलगाव झेलना पड़ेगा. 

हाथ की ये रेखा बताती है कितने होंगे अफेयर और ब्रेकअप, शादी के योग भी जानें

Palm Reading For Marriage: ज्‍योतिष शास्‍त्र की तरह हस्‍तरेखा शास्‍त्र से भी जीवन के हर पहलू के बारे में जाना जा सकता है. भविष्‍य के बारे में जानने के लिए हस्‍तरेखा बहुत अच्‍छा जरिया है. आमतौर पर लोगों को अपने अफेयर, प्‍यार, शादी के बारे में जानने की जिज्ञासा होती है. हथेली के कोने पर बनी छोटी-छोटी विवाह रेखाएं इसके बारे में अहम जानकारी देती हैं. आइए हस्‍तरेखा से जानते हैं कि जातक के कितने अफेयर होंगे, प्‍यार में धोखा मिलेगा या नहीं, साथ ही वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा. 

यह भी पढ़ें: सोते समय इस दिशा में सिर करने से खूब धन लाभ होता है, धड़ाधड़ मिलता है प्रमोशन

हथेली में कहां होती है विवाह रेखा? 

हथेली में छोटी उंगली के नीचे किनारे पर छोटी-छोटी आड़ी रेखाएं होती हैं. ये रेखाएं हथेली के बाहरी हिस्‍से से अंदर की ओर आती हुई होती हैं. इन रेखाओं को ही विवाह रेखा कहते हैं. 

यह भी पढ़ें : महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

हथेली से जानें प्‍यार और शादी 

प्‍यार और शादी के बारे में वैसे तो हथेली के पर्वत और कई रेखाओं की गणनाओं के आधार पर जाना जाता है लेकिन मोटे तौर पर विवाह रेखा के जरिए इस बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. 

- यदि हथेली में छोटी-छोटी बहुत सारी विवाह रेखाएं हों तो ऐसे जातकों के जीवन में कई प्रेमी आते हैं. यदि ये रेखाएं बेहद हल्‍की हों तो जातक के एक से ज्‍यादा अफेयर और ब्रेकअप होते हैं. 

- यदि एक से ज्‍यादा विवाह रेखा हों और वे गहरी हों तो जातक के एक से ज्‍यादा विवाह होने की संभावना होती है. 

- यदि विवाह रेखा सीधी जा रही हो और उसे कोई अन्‍य रेखा ना काटे, ना ही उस पर कोई अशुभ हो तो ऐसे जातक का विवाह बहुत अच्‍छा चलता है. वह सुखी दांपत्‍य जीवन जीता है. 

- यदि विवाह किसी और रेखा से कटी हुई है तो उनका रिश्ता लंबा नहीं चल पाता है. 

- वहीं विवाह रेखा कुछ दूर तक सीधी जाए और बाद में कट जाए या बेहद हल्‍की हो जाए तो ऐसे जातक के तलाक होने की आशंका रहती है. 

- यदि व्‍यक्ति के हाथ में मंगल पर्वत से कोई रेखा निकलकर मस्तिष्क, भाग्य और हृदय रेखा को काटते हुए बुध पर्वत पर जाकर समाप्त हो तो ऐसे व्‍यक्ति के जीवन में ब्रेकअप या फिर तलाक होने का खतरा बना रहता है. यदि रिश्‍ता ना भी टूटे तो उसमें समस्‍या रहती है और वह पार्टनर की ओर से दुखी रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news