क्रिएटिव लेकिन कंफ्यूज रहते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बहकने में नहीं लगता समय!
Advertisement
trendingNow12464099

क्रिएटिव लेकिन कंफ्यूज रहते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बहकने में नहीं लगता समय!

Numerology : अंक शास्‍त्र के अनुसार कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोग चंद्रमा के प्रभाव के कारण बहुत रचनात्‍मक होते हैं. उनकी कल्‍पनाशीलता करियर में ऊंचा मुकाम दिलाती है. 

क्रिएटिव लेकिन कंफ्यूज रहते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, बहकने में नहीं लगता समय!

Mulank 2 wale log : मूलांक जन्‍मतारीख का जोड़ होता है, जैसे किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 2 होगा. मूलांक 2 के स्‍वामी चंद्रमा है. इससे मूलांक 2 के जातकों पर चंद्रमा का प्रभाव रहता है. इस कारण ये जातक बेहद रचनात्‍मक होते हैं. लेकिन कई बार आसानी से दूसरों के बहकावे में आकर अपना नुकसान करवा बैठते हैं. आइए जानते हैं कि चंद्र इन लोगों के जीवन, करियर, मानसिक स्थिति आदि पर कैसा असर डालता है. 

यह भी पढ़ें: पति को बेइंतहां प्‍यार करती हैं इस बर्थडेट वाली लड़कियां, बना देती हैं सोने की रात और चांदी के दिन

मूलांक 2 वाले लोग नहीं रह पाते स्थिर 

ज्‍योतिष के अनुसार चंद्रमा सबसे तेजी से चलने वाले ग्रह हैं. ढाई दिन में चंद्र गोचर होता है यानी कि चंद्रमा एक राशि में केवल ढाई दिन ही रहते हैं. चंद्रमा मन के कारक हैं. इसलिए मूलांक 2 के जातक बेहद कल्पनाशील, भावुक, सहृदय और सरलचित्त वाले होते हैं. वे बेहद रचनात्‍मक होते हैं और यदि कला के क्षेत्र में जाएं तो खूब नाम कमाते हैं. 

यह भी पढ़ें: अहा! प्रेम से महकेगा इन लोगों का जीवन, शुक्र गोचर लव लाइफ के लिए बनेगा संजीवनी बूटी..

दुविधा और अस्थिरता के शिकार 

चंद्रमा के प्रभाव के चलते मूलांक 2 के जातकों में एक बड़ी कमी यह होती है कि वे ज्‍यादा देर तक किसी बात पर स्थिर नहीं रह पाते हैं. वे अक्‍सर दुविधा के शिकार रहते हैं. इस कारण निर्णय लेने में देरी बड़ा नुकसान करवा देती है. 

यह भी पढ़ें: शत्रु देंगे कष्‍ट, टूटेगा दुखों का पहाड़! 10 अक्‍टूबर से इन 4 राशि वालों को तंग करेंगे 'बुध'

मदद करने और बचत करने में आगे 

मूलांक 2 के जातक दूसरों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं. वे काफी दयालु और सरल ह्दय वाले होते हैं. इसलिए आसानी से दूसरों के बहकावे में आ जाते हैं. इन लोगों को पैसे जमा करने की आदत होती है. कह सकते हैं कि वे कंजूस भी होते हैं. इस कारण वे अच्‍छी खासी बचत कर लेते हैं और बुरे वक्‍त भी आसानी से निकाल लेते हैं. 

यह भी पढ़ें: हाथ लगाते ही मिट्टी होगी सोना, 7 दिन में बढ़ेगा बैंक बैलेंस, बर्थडेट से जानें अंक राशिफल

लव लाइफ में मिलती है नाकामी 

ये आसानी से किसी की भी बातों में आ जाते हैं और भरोसा कर बैठते हैं. इस कारण ये लोग लव लाइफ में भी धोखे के शिकार होते हैं. इन लोगों को अफेयर में नाकामी ही हाथ लगती है. कई मामलों में शादी के बाद भी उन्‍हें लाइफ पार्टनर का प्रेम नसीब नहीं होता है. 

मूलांक 2 वालों का करियर 

मूलांक 2 के जातक खेती-पानी से जुड़े कार्य, न्याय, शिक्षा, बैंक, दूध, स्वास्थ्य विभाग जैसे क्षेत्रों में अच्‍छी सफलता पाते हैं. ये जातक व्‍यापार की बजाय नौकरी में ही ज्‍यादा कामयाब होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news