Advertisement
photoDetails1hindi

Surya Budh Yuti: शनि की राशि में होगा ‘बुधादित्य राजयोग’ का निर्माण, इन 4 राशियों का बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Budhaditya Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. बीते 13 फरवरी को ग्रहों के राजा यानी सूर्य देव मकर राशि में से निकलकर शनि की राशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं. अब आने वाली 20 फरवरी यानी 3 दिन बाद बुध ग्रह भी मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. इससे शुभ संयोग का निर्माण होगा. 

4 राशियों को होगा फायदा

1/5
4 राशियों को होगा फायदा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और बुध ग्रह की युति को काफी शुभ माना जाता है. इन दोनों ग्रहों की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होता है. माना जाता है कि अगर व्यक्ति की कुंडली में सूर्य और बुध की शुभ स्थिति हो तो जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. बुधादित्य योग से 12 से 4 राशियों पर शुभ असर होगा. आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में.

1. मेष राशि

2/5
1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य और बुध ग्रह की युति काफी लाभदायक होगा. नौकरीपेशा और व्यापारियों को मुनाफा होगा. विदेश में नौकरी करने का मौका प्राप्त हो सकता है. लंबे समय से चल रही बीमारियां खत्म होंगी और स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा. 

 

2. मिथुन राशि

3/5
2. मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए बुधादित्य योग काफी शुभ माना जा रहा है. कार्य में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. धनलाभ के नए सोर्स बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नौकरी में आ रही मुश्किलें दूर होंगी और भाग्य का साथ भी आपके साथ रहेगा. 

3. कन्या राशि

4/5
3. कन्या राशि

बुधादित्य योग से कन्या राशि वालों के लिए तरक्की के द्वार खुलेंगे. नौकरी कर रहे लोगों को नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं और पदोन्नती के भी योग बन रहे हैं. धनलाभ के नए सोर्स बनेंगे. आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे लोगों को राहत मिलेगी.

4. मकर राशि

5/5
4. मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए बुध सूर्य की युति बेहद शुभ मानी जा रही है. परिवार के सदस्यों से रिश्ते मजबूत होंगे. व्यापार नौकरी कर रहे लोगों को नए अवसर प्राप्त होंगे. धनलाभ होने के भी योग बन रहे हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

ट्रेन्डिंग फोटोज़